राजनीति

चारा, मिट्टी, मॉल के बाद अब लालू यादव के एक और घोटाले का खुलासा, जानें पूरा मामला!

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार द्वारा एक और घोटाला करने का मामला सामने आया है. ये खुलासा एक न्यूज चैनल की रिपोर्ट में हुआ. एनडीटीवी की एक रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया है कि लालू प्रसाद यादव के परिवार ने गलत तरीके से दिल्ली की न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में 5 करोड़ का मकान लिया था. यह कॉलोनी दिल्ली की पौश कॉलोनियों में से एक है.

5 करोड़ का मकान-

रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि यह घर लालू प्रसाद यादव के बच्चों के नाम पर लिया गया है. घर का मालिकाना हक लालू के दोनों बेटे तेज प्रताप यादव, तेजस्वी यादव और बेटी चंदा के नाम पर है. रिपोर्ट के मुताबिक साल 2008 में दिल्ली की एबी एक्सपोर्ट नाम की एक कंपनी ने इस घर को खरीदा था. बाद में साल 2010 में इस घर का मालिकाना हक लालू प्रसाद यादव के बच्चों के नाम पर ट्रान्सफर कर दिया गया.

कम्पनी ने अपने आयकर रिटर्न में अपनी आय जीरो दिखाई थी और दस्तावेजों के मुताबिक इस घर को खरीदने के लिए कम्पनी ने 5 अलग अलग ज्वेलरी कंपनियों से रकम ली थी. इसपर सवाल उठाया जा रहा है कि क्या इस घर को यानी कि लालू के घर को खरीदने के लिए ज्वेलरी कंपनियों ने पैसे दिए?

इस मुद्दे पर लालू प्रसाद यादव ने एनडीटीवी से बातचीत में बताया कि ‘इसमें घोटाले जैसा कुछ भी नहीं है. सभी दस्तावेज सार्वजानिक हैं, ऐसे में छिपाने वाली कोई बात नहीं है.’ दरअसल तेजस्वी ने अपने चुनावी हलफनामे में इस घर का जिक्र नहीं किया है. इस मुद्दे पर उनके करीबियों का कहना है कि उन्होंने हलफनामे में संपत्तियों का विवरण अलग अलग नहीं देकर एकीकृत रूप से उपलब्ध कराया था.

गौरतलब है कि आजकल बिहार में बीजेपी नेता सुशील मोदी लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार के घोटालों का मुद्दा खूब उठा रहे हैं. हाल ही में उन्होंने लालू प्रसाद यादव के बेटों के खिलाफ मिट्टी और मॉल घोटाले का खुलासा किया था. अभी उसका मुद्दा चल ही रहा था तब तक दिल्ली में इस मकान का मामला भी सामने आ गया है. फिलहाल ये सभी मामले अभी जांच का विषय हैं.

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button
Close