All News, Breaking News, Trending News, Global News, Stories, Trending Posts at one place.

दिल्ली एयरपोर्ट से वायरल हुआ सेना के जवानों का यह वीडियो ‘पत्थरबाजों’ के मुंह पर थप्पड़ है! – देखें

40

नई दिल्ली – कश्मीर की स्थिति तनावपूर्ण और गंभीर बनी हुई है। घाटी में रोज पत्थरबाजी और भारतीय सेना का विरोध हो रहा है और नए-नए वीडियो सामने आ रहे हैं। अभी कुछ दिन पहले ही सेना के जवानों को कश्मीरियों द्वारा थप्पड़ मारने का वीडियो आया था। यह एक ऐसा वीडियो था जिसने हमें सोचने पर मजबूर कर दिया कि आखिर जो सेना उनकी ही रक्षा और आपात स्थिती में उनकी ही मदद के लिए लगायी गई है वो उसी के साथ ऐसा सुलूक कैसे कर सकते हैं। सेना के जवानों के साथ ऐसी बदसलूकी कभी बर्दास्त नहीं की जाएगी इसका संदेश पत्थरबाजों को दिल्ली एयरपोर्ट से भारतीय नागरिकों ने दे दिया है। Indian army at delhi airport.

दिल्ली एयरपोर्ट पर जवानों का तालियां बजाकर हुआ स्वागत –

Indian army at delhi airport

दरअसल, दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एयरपोर्ट से गुजरते भारतीय सेना के जवानों को देखकर वहां मौजूद लोग तालियां बजाकर उनका स्वागत करते हुए दिख रहे हैं। लोगों के इस अभिवादन से खुश हो सेना के जवानों ने भी लोगों से हाथ मिलाकर उनका समर्थन किया।

यह वीडियो उन कश्मीरी पत्थरबाजों के लिए एक संदेश हो सकता है कि अगर तुम मुट्ठीभर लोग सेना के जवानों से नफरत कर सकते हो तो हम लगभग सवा सौ करोड़ लोग उनसे प्यार भी करते हैं और इज्जत भी। दिल्ली एयरपोर्ट का  यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

पीएम मोदी की अपील का असर –

दिल्ली एयरपोर्ट पर सेना के जवानों का इस तरह स्वागत होने की वजह पीएम मोदी हैं। जिन्होंने सेना के पूर्व कर्मचारियों के बीच भोपाल में शौर्य स्मारक के दौरान बोलते लोगों से सीमा पर जान गंवाने वाले सेना के जवानों का सम्मान करने की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि विदेशों में जब कहीं आम नागरिक सेना के जवानों को देखते हैं तो वो उनका सम्मान करते हैं।

हमें भी इस परंपरा को शुरू करना चाहिए। प्रधानमंत्री मोदी की अपील का असर लोगों पर पड़ा और लोगों ने कश्मीर के पत्थरबाजों को करारा जवाब भी दे दिया है। घाटी में रोज पत्थरबाजों से जूझ रहे जवानों का इस तरह का स्वागत देख हौसला निश्चित ही बुलंद हुआ होगा।

देखिए, सेना के जवानों को कैसे मिला देश का सलाम –

 

***

DMCA.com Protection Status