बॉलीवुड

जब सड़क पर सोने को मजबूर हुए अभिषेक बच्चन, अजय देवगन के साथ पी थी शराब, जानिए क्यों ?

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन आज अपना 45वां जन्मदिन मना रहे हैं. 5 फरवरी 1976 को मुंबई में हुआ था. अपने पिता और माता की राह पर चलते हुए अभिषेक बच्चन ने भी हिंदी सिनेमा में करियर बनाने का फैसला लिया. उन्हें हिंदी सिनेमा में 20 साल से अधिक का समय हो गया है, लेकिन वे अपने माता-पिता की तरह पहचान नहीं बना पाए.

अमिताभ बच्चन के बेटे होने के चलते अक्सर अभिषेक चर्चा में बने रहते हैं. इंडस्ट्री में उनके कई दोस्त है और दिग्गज़ अभिनेता अजय देवगन के साथ भी उनकी बहुत अच्छी दोस्ती है. दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम भी किया है और दोनों अक्सर साथ भी देखें जाते हैं.

अभिषेक बच्चन ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 2000 में की थी. उनकी पहली हिंदी फिल्म रिफ्यूजी थी. अभिषेक का नाम बेशक बड़े अभिनेताओं में नहीं गिना जाता है, हालांकि उन्होंने कुछ फिल्मों में अपनी शानदार अदाकारी का नज़ारा पेश किया है. अभिषेक बच्चन ने एक बार खुद इस बात का ख़ुलासा किया था कि, उन्होंने अपने पिता अमिताभ बच्चन से छिपकर शराब पी थी और उनके साथ अजय देवगन भी थे.

अक्सर देखा जाता है कि, फ़िल्मी कलाकारों की निजी जिंदगी के बारे में जान्ने के लिए फैंस बहुत उतावले रहते हैं. जबकि अक्सर बॉलीवुड स्टार्स भी खुद से जुड़ी कई रोचक जानकारियां अपने तमाम फैंस के लिए साझा करते हैं. ऐसे में एक बार अभिषेक बच्चन ने भी एक अहम और निजी जानकारी का ख़ुलासा किया था और उन्होंने बताया था कि, एक बार अपने पिता से चोरी-छिपे उन्होंने शराब का सेवन किया था.

आपको जानकारी के लिए बता दें कि, अभिषेक बच्चन एक बार रितेश देशमुख और साजिद खान द्वारा होस्ट किए जाने वाले टीवी शो ‘यारों की बारात’ में पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने यह मजेदार किस्सा साझा किया था. यह किस्सा अभिषेक बच्चन के शुरुआती फ़िल्मी करियर से जुड़ा हुआ है. अभिषेक बच्चन संजय दत्त और अजय देवगन के साथ टीवी शो ‘यारों की बारात’ में पहुंचे थे

शो में अभिषेक ने एक किस्सा साझा करते हुए कहा कि, ‘जब मेजर साहब की शूटिंग हो रही थी तो मैं भी उस फिल्म में प्रोडक्शन ब्वॉय की तरह ही हिस्सा था. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया में अजय देवगन को एयरपोर्ट से लेने से लेकर उनका सारा ख्याल रखने तक का काम मेरा था.’ अभिषेक के बाद आगे अजय ने कहा कि, “अभिषेक जब मुझे होटल लेकर आया तो उस वक्त दोपहर थी. कमरे में सामान रखने के बाद मैं ड्रिंक के लिए नीचे चला गया, जहां मेरे साथ अभिषेक भी था. मैंने उससे भी पूछा कि क्या वो ड्रिंक लेगा तो अभिषेक ने कहा- ‘नो सर’. इसके बाद मैंने उससे नहीं पूछा और अपना ड्रिंक खत्म करके ऊपर होटल चला गया.”

आगे अजय देवगन ने कहा कि, “शाम को मैंने फिर अभिषेक से पूछा कि क्या वो ड्रिंक लेगा तो उन्होंने फिर मना कर दिया. लेकिन जब अगले दिन शाम को मैंने अभिषेक से ड्रिंक के लिए पूछा तो अभिषेक कहते हैं- ‘अगर आप पापा को नहीं बताएंगे तो मैं पी लूंगा.’ इसके बाद अभिषेक ने खुद के लिए वोडका ऑर्डर की थी.”

अजय के बाद अभिषेक ने एक अन्य किस्सा सुनाते हुए कहा कि, चूंकि वो पहली बार प्रोडक्शन का हिस्सा बने थे और अजय के लिए होटल में कमरा बुक करना भूल गए थे. ऐसे में मैंने अपना कमरा अजय देवगन को दे दिया था और मैं सड़क पर सो गया था. अभिषेक ने आगे कहा कि, सड़क पर सोने के चलते मैं झुंझला गया था, इसके बाद मैंने अजय के साथ और शराब पी थी.

बता दें कि, अभिषेक बच्चन ने अपने 20 साल के करियर में गुरु, बंटी और बबली, धूम सीरीज, हैप्‍पी न्‍यू ईयर, हाऊसफुल 3, युवा, जमीन, दस और बोल बच्‍चन जैसी शानदार फ़िल्में भी दी है. साल 2007 में उन्होंने अभिनेत्री ऐश्वर्या राय से शादी कर ली थी. 2011 में दोनों बेटी आराध्या के माता-पिता बने थे.

Back to top button