बॉलीवुड

अभिषेक कहीं भी नहीं लगते पत्नी ऐश्वर्या की प्रॉपर्टी के आगे, जानें किसके पास कितनी प्रॉपर्टी है

आज 5 फरवरी को बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन अपना 45 वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनका जन्म 1976 को मुंबई में हुआ था. अभिषेक बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के पुत्र हैं. अभिषेक 20 सालों से एक्टिव रहने के बाद भी अपने पिता की तरह कोई ख़ास नाम नहीं कमा पाए हैं. अभिषेक ने वर्ष 2000 में आई फिल्म ‘रिफ्यूजी’ से डेब्यू किया था. इस फिल्म में उनके साथ करीना कपूर भी थी.

वहीं उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय बच्चन ने 1994 में मिस वर्ल्ड अवार्ड जीता था. ऐश बॉलीवुड की हाईएस्ट पेड अदाकारा में से एक हैं. अभिषेक बच्चन 2007 में मिस वर्ल्ड रहीं ऐश्वर्या राय के साथ शादी के बंधन में बंध गए थे. दोनों की एक बेटी अराध्या भी है. दोनों ही अपनी -अपनी निजी जिंदगी अपन हिसाब से जीते हैं. फिर भी अगर दोनों की पर्सनल लाइफ के बारे में बात करें तो ऐश्वर्या रॉय प्रॉपर्टी के मामले में अपने पति अभिषेक से कई गुना आगे हैं. कुछ खबरों की मानें तो ऐश्वर्या की नेटवर्थ जहां 245 करोड़ रुपए सालाना हैं. वहीं उनके पति अभिषेक बच्चन की नेटवर्थ 210 करोड़ रुपए ही है. मतलब कमाई के मामले में अभिषेक ऐश्वर्या से काफी पीछे हैं.

ऐश्वर्या राय बच्चन को आखिरी बार 2018 में आई फिल्म ‘फन्ने खां’ में देखा गया था. ऐश्वर्या की कमाई का जरिया केवल बॉलीवुड फिल्में नहीं हैं. उनकी बेहतरीन खूबसूरती के कारण वह कर्मिशियल विज्ञापनों से भी अच्छी खासी कमाई कर लेती हैं. वे एक विज्ञापन के तक़रीबन 4-5 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं. इतना ही नहीं ऐश्वर्या का कार कलेक्शन जानकार आप चौक जाएंगे.

अभिनेत्री ऐश्वर्या के पास लग्जरी कारों का एक बड़ा कलेक्शन है, जिसकी कीमत करोड़ों में है. ऐश के पास मर्सिडीज बेंज एस 500 कार है, जो करीब 2.35 करोड़ रुपए की कीमत रखती हैं. इसके अलावा उनके पास मर्सिडीज बेंज एस350डी (कीमत 1.333 करोड़ रुपए),बेंटले सीजीटी (कीमत 3.12 करोड़ रुपए), बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी (कीमत 3.29 करोड़ रुपए) जैसी लग्जरी कारें भी हैं.

इन सब के अलावा उनके पास मुंबई के बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में 5500 स्क्वेयर फीट में फैला एक अपार्टमेंट हैं, जिसकी कीमत लगभग 30 करोड़ रुपए बताई जाती हैं. अभिनेत्री ऐश्वर्या की प्रॉपर्टी सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि देश के बाहर भी फैली है. इसमें सबसे ज्यादा आकर्षित है दुबई स्थित लैविश विला. एक बार अभिषेक बच्चन ने भी बताया था कि उन्हें उनकी पत्नी से काम फीस मिलती है. उन्होंने कहा था कि ऐश और मैंने लगभग 9 फिल्मों में काम किया. इनमे से आठ फिल्मों में ऐश्वर्या की फीस मुझ से ज्यादा थी.

अभिषेक बच्चन की बात करे तो चाहे वह पत्नी ऐश्वर्या जितना लोकप्रिय नहीं हैं. पर वह भी मोटोरोला मोबाइल्स , एलजी होम अपलांस, वीडियो कॉन डीटीएस , अमेरिकन एक्सप्रेस क्रेडिट कार्ड, फोर्ड कार और कई अन्य ब्रांड्स के लिए विज्ञापन करते हैं. इसके साथ ही वह एक सफल व्यापारी भी हैं. वह प्रो कबड्डी टीम जयपुर पिंक पैंथर और फुटबॉल टीम चेननईयन एफसी के मालिक हैं.

गौरतलब है कि ऐश्वर्या को कई मशहूर सेलिब्रिटी से ज्यादा पे किया जाता है. जिसकी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में हमेशा से ही चर्चा भी होती रहती है.ऐश्वर्या नक्षत्र और कोका-कोला जैसे लोकप्रिय ब्रांड्स का सालों तक चेहरा रही है. वह 12 साल से ज्यादा समय तक L’oreal का चेहरा भी रही है.

Back to top button