राशिफल

सूर्य के राशि परिवर्तन से इन राशि के जातकों की खुलेगी किस्मत, घर में होगी धनवर्षा

ग्रहों के देवता यानी सूर्य इस समय मकर राशि में स्थित हैं और 12 फरवरी को राशि परिवर्तन कर कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे। ज्योतिष शास्त्र में सूर्य को हमेशा सीधी चाल वाला ग्रह माना गया है। सूर्य उर्जा के कारक ग्रह हैं। खैर, सूर्य के गोचर होने के बाद वे लगभग एक माह तक उसी राशि में ही रहते हैं। ऐसे में सूर्य अब जब कुंभ राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं तो 12 फरवरी से 12 मार्च तक वो इसी राशि में रहेंगे।

सूर्य को एक बेहद प्रभावशाली ग्रह माना जाता है। ऐसे में जो भी सूर्य के करीब आने की कोशिश करते हैं, वे अस्त माने जाते हैं। कहने का मतलब ये है कि सूर्य के निकट आने के बाद किसी का भी अपना कोई प्रभाव नहीं रह जाता है।

ज्योतिष के विद्वानों की मानें तो सूर्य की गिनती पाप ग्रहों में नहीं होती है लेकिन क्रूर ग्रहों की दृष्टि पड़ने या उनके पास आने पर सूर्य निगेटिव प्रभाव छोड़ते हैं। इसके अलावा सूर्य जातक के जीवन पर शुभ प्रभाव डालते हैं। खैर, 12 फरवरी को सूर्य का मकर से कुंभ राशि में गोचर होने जा रहा है तो आज हम आपको इस आर्टिकल में ये बताने वाले हैं कि इस गोचर का कुंभ राशि के जातकों पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है…

सूर्य गोचर 2021: कुंभ राशि वालों पर क्या पड़ेगा प्रभाव- 

12 फरवरी को होने वाले सूर्य के गोचर का असर कुंभ राशि के जातकों पर काफी ज्यादा होने वाला है। इस दौरान शुभ और अशुभ दोनों प्रभाव देखने को मिलेंगे। ज्योतिष शास्त्रों की मानें तो गोचर काल में कुंभ राशि के जातक गुस्सैल और चिड़चिड़े हो सकते हैं। इस दौरान आप अनावश्यक चीजों पर अधिक खर्च करेंगे।

इस दौरान आप खुद को कभी कभी अकेला भी महसूस करेंगे और खुद को दूसरों से अलग कर लेंगे। हालांकि ऐसा करने से बचें क्योंकि ये आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। जो जातक मीडिया के क्षेत्र में हैं, उनकी तरक्की होगी।

गोचर काल के दौरान आप परोपकार और समाज कल्याण के बारे में सोचेंगे, जिससे आपके सामाजिक मान सम्मान में वृद्धि होगी और लोगों के बीच आपकी लोकप्रियता भी बढ़ेगी। नौकरी पेशा वाले लोग कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे, जिससे आपके वरिष्ठ अधिकारी आपसे खुश रहेंगे। इतना ही नहीं गोचर काल के दौरान टीम में बतौर मेंबर भी आपका प्रदर्शन अच्छा रहने वाला है।

इस राशि के छात्रों के लिए भी गोचर काल शुभ रहने वाला है। खासकर उन लोगों के लिए जो प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयार कर रहे हैं। आपको मेहनत का फल अवश्य मिलेगा और मनचाहा लक्ष्य हासिल होगा। अपने स्वाभिमान के कारण कई बार आप जिद्दी हो सकते हैं। इतना ही नहीं आप आजादी में विश्वास करेंगे। कुंभ राशि के अलावा मेष, मिथुन और कन्या राशियों के लिए भी सूर्य का ये गोचर शुभ रहने वाला है।

Back to top button