बॉलीवुड

राम गोपाल वर्मा ने की एक्ट्रेस उर्मिला से टूटकर मोहब्बत और बर्बाद कर दिया उर्मिला का करियर

बॉलीवुड की उर्मिला मातोंडकर (urmila matondkar) आज 47 वर्ष की हो गई है. उर्मिला का जन्म 4 फ़रवरी 1974 को मुंबई में ही हुआ था. उर्मिला का 80 के दशक में बॉलीवुड में एक तरफ़ा राज़ था. उर्मिला ने उस दौर में एक साथ कई हिट्स फिल्मे दी. उनकी जोड़ी हर अभिनेता के साथ सफल रही थी. उर्मिला ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अभिनय करना शुरू किया था. इसके साथ ही उर्मिला ऐसी अभिनेत्रियों में से है जिन्होंने बॉलीवुड के तीनों खानों सलमान खान, आमिर खान और शाहरुख खान के साथ फिल्में की है.

एक अभिनेत्री के तौर पर उर्मिला की पहली फिल्म नरसिम्हा रही, लेकिन उन्हें एक नया मुकाम रामगोपाल वर्मा (ram gopal verma) की फिल्म रंगीला ने दी. इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान अभिनेत्री उर्मिला पर रामगोपाल का दिल आ बैठा. इस बात का जरा भी अंदाजा उर्मिला को नहीं हुआ. बॉलीवुड में इन दोनों के अफेयर की खबरें जोर देने लगी. हर कोई इनके अफेयर के बारे में ही बात करता था.

 

राम गोपाल वर्मा उर्मिला की खूबसूरती के इस कदर दीवाने हुए कि उनकी हर फिल्म में उर्मिला ही नज़र आती थी. राम गोपाल वर्मा के ऑफिस के ग्राउंड फ्लोर पर 15 कमरे हैं, जिनमे एडिटिंग, पोस्ट प्रोडक्शन, साउंड डिपार्टमेंट आदि का काम किया जाता है. उन्होंने इनमे से एक कमरे का नाम भी ‘उर्मिला मातोंडकर’ रख लिया था. इसका असर उर्मिला पर भी देखने को मिला रामगोपाल की फिल्मों में काम करने के कारण वह अन्य डायरेक्टर्स को मना कर देती थी. दिलम इंडस्ट्री में रामगोपाल वर्मा की कई लोगों के साथ बनती भी नहीं थी, इसी कारण से कई डायरेक्टर्स ने उर्मिला को अपनी फिल्मों में काम देना ही बंद कर दिया.

इसका नतीजा यह हुआ कि बॉलीवुड से धीरे-धीरे उर्मिला को फिल्में मिलना ही बंद हो गईं, जिसके कारण उनका करियर ग्राफ भी नीचे आता गया. एक मर्तबा तो राम गोपाल ने उर्मिला के लिए माधुरी दीक्षित तक को फिल्म से हटा दिया था. बाद में सभी को पता चला कि रामगोपाल को उर्मिला से बेइंतहा मोहब्बत थी. इसी कारण उनकी हर फिल्म में उर्मिला ही नज़र आती है.

जब यह बात उर्मिला को पता चली तो उन्होंने राम गोपाल वर्मा का यह प्रस्ताव ठुकरा दिया. इसके साथ ही उर्मिला ने अपने रास्ते अलग करते हुए राम गोपाल के साथ फिल्में करना भी बंद कर दी. इसके बाद उर्मिला मातोंडकर ने जल्दी-जल्दी में 3 मार्च, 2016 को खुद से 9 साल छोटे कश्मीरी बिजनेसमैन मोहसिन अख्तर मीर से शादी कर ली. उर्मिला के पति मोहसिन जोया अख्तर के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘लक बाय चांस’ में जज़र भी आ चुके हैं.

मोहसिन, कश्मीर की व्यापारिक फैमिली से ताल्लुक रखते हैं. मोहसिन को मॉडल बनने का बहुत सवार था. सौरभ सेनगुप्ता की फिल्म ‘इट्स मैन्स वर्ल्ड’ में मोहसिन मुख्या किरदार निभा चुके है. मोहसिन ‘चकदे इंडिया’ और ‘बीए’ पास जैसी फिल्मों में भी नज़र आ चुके है. मोहसिन ‘मुंबई मस्त कलंदर’ में अहम किरदार निभा चुके हैं. वहीं उर्मिला कि बात करे तो, वह बॉलीवुड से दूर ही है. आखरी बार उन्हें 2018 में आई फिल्म ‘ब्लैकमेल’ में आइटम डांस करते देखा गया था. उर्मिला ने डकैत, चमत्कार, बड़े घर की बेटी, द्रोही, जुदाई, दौड़, सत्या, कानून, रंगीला, मस्त, जंगली, तहजीब, एक हसीना थी, स्पीड जैसी कई फिल्मों में अभिनय किया है.

Back to top button