समाचार

सास-बहू मिलकर चलाते थे चोर गैंग, पूरे परिवार के साथ लूटी 50 से अधिक दुकाने, जानिए कैसे

एक मां अपने बेटे को हमेशा अच्छे संस्कार देती है। उसे चोरी चकारी जैसी गलत चीजों से दूर रखती हैं। यदि वह ऐसा करता भी है तो उसे डांट फटकार लगा देती है। इसके बाद जब घर में नई बहू आती है तो उसे भी समाज में अच्छा बनकर रहने की हिदायत दी जाती है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे परिवार से मिलाने जा रहे हैं जहां मां बेटे से लेकर बहू तक परिवार का हर सदस्य शातिर चोर है।

यह पारिवारिक चोर गैंग मुंबई में रहती हैं। हालांकि लूटपाट करने के लिए ये छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र से लेकर दिल्ली और तेलंगाना तक चली जाती है। ये अधिकतर ज्वेलरी शॉप को ही अपना निशाना बनाते हैं। गहने खरीदने के बहाने ये शॉप में घुसते हैं और फिर हाथ की सफाई दिखाकर लाखों का सोना गायब कर देते हैं।

बीते मंगलवार पुलिस ने इस चोर गैंग के परिवार के 6 सदस्यों को पकड़ा है। यह चोर गैंग अब तक 50 से अधिक गहनों कि दुकाने लूट चुकी है। इनका पर्दा फ़ाश तब हुआ जब ये लोग 13 जनवरी को कुरार पुलिस स्टेशन इलाके में मयूर ज्वेलरी शॉप में से लगभग 10 तोला सोना लेकर भाग गए।

पीड़ित दुकानदार ने बताया कि उसकी दुकान में दोपहर करीब दो बजे तीन लोग काली पीली टैक्सी में आए थे। वे कुछ देर गहने देखते रहे और फिर बिना कुछ लिए वहां से रवाना हो गए। बाद में दुकानदार ने पाया कि उसका दस तोला सोना गायब है। जब उसने अपनी दुकान में लगा सीसीटीवी का फुटेज देखा तो इस चोर गैंग का पता चला।

दुकानदार की शिकायत पर वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक प्रकाश वेले ने एक टीम बनाई और आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। पुलिस को भनक लगी कि ये चोर गैंग इस समय पुणे में हैं। ऐसे में उन्होंने वहां के कई इलाकों में छापेमारी की।

यहां पुलिस ने रेखा हेमराज वाणी 45 वर्ष, अक्षय हेमराज वाणी 19 वर्ष, शेखर हेमराज वाणी 28 साल, रेणुका शेखर वाणी 23 वर्ष, नरेंद्र अशोक सालुंखे 35 वर्ष को गिरफ्त में ले लिया। इनके साथ कुर्ला टैक्सी ड्राइवर आशुतोष मिश्रा को भी हिरासत में लिया गया।

इन आरोपियों के पास से पुलिस को 1 लाख 90 हजार  के सोने के गहने मिले। सभी आरोपियों ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया। उन्होंने बताया कि वे अब तक पचास से ज्यादा चोरियां कर चुके हैं।

गौरतलब है कि इसके पहले भी हम चोरी की कई वारदातें देख चुके हैं लेकिन ऐसा बहुत कम देखने को मिलता है जहां एक ही गैंग में पूरा का पूरा पैरवार शामिल हो।

Back to top button