दिलचस्प

चट्टान पर रोमांटिक स्टंट दिखा रहे इस कपल की फोटो असली है या नकली? 90% हो जाएंगे फेल

सोशल मीडिया के जमाने में कपल अपनी तरह तरह की ढेरों फोटोज़ डालते रहते हैं। हर किसी का यही लक्ष्य रहता है कि उनके फोटो पर अधिक से अधिक लाइक्स आए। ऐसे में वे अपनी फोटो को दूसरों से अलग और अनोखी बनाने की भी पूरी कोशिश करते हैं।

इस बीच सोशल मीडिया पर एक कपल की फोटो सबका ध्यान आकर्षित कर रही है। इस तस्वीर में एक लड़की चट्टान के किनार पर खड़ी है और अपने साथी का हाथ थामे हुए है। वहीं उसका पुरुष साथी का एक पैर चट्टान पर तो दूसरा हजारों फीट गहरी खाई में लटक रहा है।

इस तस्वीर को देख हर किसी के दिमाग में यह चल रहा है कि एक कपल ने इतना खतरनाक फोटो लिया कैसे है? ऐसे में कुछ लोगों का कहना है कि ये तस्वीर फोटोशॉप्ड (एडिटिड) है तो वहीं कुछ कह रहे हैं कि ये किसी कैमरामैन की कमाल की ट्रिक है।

जानकारी के मुताबिक यह तस्वीर तुर्की के मशहूर Gulek Castle की एक चट्टान पर क्लिक की गई है। इसे ट्विटर पर @sredits नाम के एक यूजर ने साझा किया है। इस फोटो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा है कि ‘ऐसा करने से आपका क्या रोकता है?’


यह अनोखी फोटो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रही है। इसे अभी तक 5 हजार से ज्यादा लाइक्स और डेढ़ हजार से अधिक रिट्वीट मिल चुके हैं। इस तस्वीर को देख लोग अलग अलग तरह के रिएक्शन भी दे रहे हैं। किसी ने लिखा कि इस बंदे को ग्रेविटी का डर ही नहीं है तो वहीं कोई बोला ये कंप्यूटर पर एडिट किया हुआ है। पहले इसका वीडियो बताओ तभी यकीन करूंगा।


अब ये जनाब का कहना है कि मैं ऐसा स्टंट करना तो चाहता हूं लेकिन मेरा हाथ पकड़ने को ही कोई नहीं है। घनघोर सिंगलपन है भैया।


ये कह रहे हैं कि मैं ऐसा नहीं कर सकता हूं क्योंकि मुझे फोटोशॉप चलाना नहीं आता। मतलब ये तो गजब बेजजती कर दी।


इनका तो देखकर ही पसीना छूट गया है। जब ये करेंगे तो पता नहीं क्या क्या छूट जाएगा।


इन जासूस भैया का कहना है कि ये असल में ऐसा नहीं हुआ है। बस कैमरे का एंगल ही कुछ ऐसा है कि यह भ्रमित इमेज दिख रही है।


इनका कहना है कि मैं ऐसा नहीं कर सकता क्योंकि मेरा जीवन बीमा नहीं है। वैसे बात तो सही कही। यदि सही में ऐसा करने जाएं तो जान जाने के चांस बहुत ज्यादा हैं।


वैसे इस अनोखी तस्वीर के बारे में आपकी क्या राय है? यदि आपको ऐसा करने को कहा जाए तो क्या आपकी हिम्मत होगी? अपने जवाब हमे कमेंट सेक्शन में जरूर दें।

 

Back to top button