बॉलीवुड

लव मैरिज के साइड इफेक्ट्स झेल रही हैं ये अभिनेत्रियां, तलाक लेने के बाद करना पड़ रहा है ये काम..

लव मेरीज़ और अरेंज मेरीज़ ऐसी दो बातें जिन पर हमारे यहाँ आज भी संग्राम छिड़ जाता है. जो भी लड़का या लड़की परिवार के मुताबिक अरेंज मेरीज़ करता है, बड़े बुजुर्गों की नज़रों में काफी संस्कारी हो जाता है. अगर किसी ने लव मेरीज़ कर ली तो उसका तो फिर भगवान् ही रखवाला होता है. अरेंज मेरीज़ के पीछे यह तर्क दिया जाता है कि बड़े-बुजुर्ग हमेशा सोच-समझ कर ही शादी करते है.

अरेंज मेरीज़ में बच्चों की जिंदगी ज्यादा सेफ रहती है. कहा जाता है कि अरेंज मेरीज़ वाली शादियां ज्यादा सफल होती है. भारत में तो यही बात हर घर में मशहूर है. यहाँ के परिवार उनके बच्चों के एडल्ट होते ही रिश्ते ढूढ़ना शुरू कर देते है. क्या अरेंज मेरीज़ वाकई बुरी होती है? इसका जवाब हम आपको देते है टीवी के कुछ मशहूर चेहरों की जोड़ी से .

टीवी के धारावाहिक जितने घुमावदार होते हैं, उनके किरदार जितने रहस्यमई होते है. उन किरदारों को निभाने वाले अभिनेता और अभिनेत्री की रियल जिंदगी भी उतनी ही ज्यादा घुमावदार होती है. इनकी जिंदगी में कब क्या हो जाता है, दर्शकों को तो क्या कभी कभी इन्हे भी पता नहीं चल पाता है. कुछ ऐसे ही नाम हम आपको बता रहे है, जिन्होंने लव मेरीज़ की और आज ये नौबत है कि वो तलाक शुदा रह रहे है.

रश्मि देसाई और नंदीश संधू दोनों को एक साथ कलर्स के मशहूर शो उतरन में देखा गया था. दोनों का ऑनस्क्रीन प्यार सभी को अच्छा लगता था. इसी बीच दोनों रियल लाइफ में भी नज़दीक आने लगे और दोनों ने वर्ष साल 2012 में शादी कर ली. इसके बाद इनकी भी शादी ज्यादा दूरी तय नहीं कर सकी. जल्द ही दोनों की शादीशुदा जिंदगी में अनबन शुरू हो गई. इसके बाद 4 साल में ही दोनों ने एक-दूसरे से तलाक ले लिया.

टीवी कपल रिद्धि डोगरा और राकेश बापट की कहानी भी बेहद दिलचस्प है. ये दोनों भी शादी के महज़ सात साल बाद अलग हो गए. आपको बता दें, रिद्धि और राकेश की पहली मुलाकात ‘मर्यादा लेकिन कब तक?’ शो के दौरान हुई थी. इन्होने 29 मई 2011 को शादी की थी.

अभिनेता राजीव पॉल और डेलनाज ईरानी दोनों ही टीवी के मशहूर एक्टर्स है. इन दोनों की पहली मुलाकात वर्ष 1993 में एक फेमस शो परिवर्तन के दौरान हुई थी. इसके बाद वर्ष 2010 में ये दोनों अलग हो गए और 2013 में इन्होए तलाक ले लिया. एक इंटरव्यू के दौरान डेलनाज ईरानी ने अपने तलाक की वजह चीटिंग को बताया था.

करण सिंह ग्रोवर और जेनिफर विंगेट की जोड़ी टीवी पर काफी पसंद की जाती थी. दोनों ने वर्ष 2012 में शादी की थी. लेकिन दो साल के भीतर ही इनका रिश्ता बिखरने लगा और 2014 में ही दोनों ने अलग होने का फैसला ले लिया. इन दोनों का तलाक सभी को हैरान करने वाला था, क्‍योंकि 2009 से ही दोनों इंडस्‍ट्री के सबसे ‘क्‍यूट कपल’ में से एक माने जाते थे.

कुमकुम टीवी का बेहद ही लोकप्रिय शो था. इसमें मुख्य किरदार में सचिन और जूही थे. इन दोनों की मुलाकात भी सेट पर हुई थी. पाँच महीने बाद ही दोनों एक-दूसरे को डेटिंग करने लगे थे. इसके बाद दोनों ने एक होना फैसला लिया और शादी कर ली. इन दोनों ने 2009 में शादी की 2013 में इनके घर एक नन्हीं सी पारी ने जन्म लिया. इसके कुछ वर्षों बाद ही दोनों ने तलाक ले लिया.

Back to top button