बॉलीवुड

सरकार के समर्थन में आए अक्षय कुमार सहित बॉलीवुड के ये सितारे, प्रदर्शनकारियों को दी बड़ी सलाह

ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा के बाद कथित किसान आंदोलन पर बॉलीवुड के सितारों की खूब प्रतिक्रिया आ रही है और बॉलीवुड से जुड़े लोग खुलकर अपनी बात कह रहे हैं। इस आंदोलन पर सबसे पहले अभिनेत्री कंगना रनौत की प्रतिक्रिया आई थी और इन्होंने इस आंदोलन को गलत करार दिया था। वहीं अब अभिनेता अक्षय कुमार ने भी इस आंदोलन को लेकर ट्वीट किया है और मतभेद पैदा करने वाले लोगों से दूर रहने की सलाह दी है।

दरअसल कथित किसान आंदोलन को लेकर हॉलीवुड से भी काफी प्रतिक्रियां आ रही हैं। हॉलीवुड सिंगर रिहाना, सोशल एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग और मिया खलीफा ने किसान आंदोलन का समर्थन किया है। जिसके बाद भारतीय विदेश मंत्रालय ने नसीहत देते हुए एक एडवायजरी जारी की है। वहीं अब बॉलीवुड के तमाम सितारे भी भारत सरकार के समर्थन में आ गए हैं।

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने विदेश मंत्रालय के हॉलीवुड स्टार्स को नसीहत देने वाले एक ट्वीट पर कहा कि ‘किसान हमारे देश का एक अत्यंत महत्वपूर्ण हिस्सा हैं और उनके मुद्दों को हल करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। इस प्रयास का समर्थन करना चाहिए। मतभेद पैदा करने वाले किसी व्यक्ति पर ध्यान देने के बजाय एक सौहार्दपूर्ण संकल्प का समर्थन करें।’ इसके साथ ही इन्होंने विदेश मंत्रालय की एडवायजरी को शेयर भी किया।


इसी तरह से अभिनेता अजय देवगन ने भी लोगों से अपील की है कि वो बाहरी प्रपोगेंडा में ना फंसें। अजय देवगन ने ट्वीट कर कहा कि ‘भारत या भारतीय नीतियों के खिलाफ किसी भी तरह के झूठे प्रपोगेंडा में ना फसें। इस समय एकजुट होकर खड़े रहना महत्वपूर्ण है बिना किसी लड़ाई- झगड़े के।’ अभिनेता सुनील शेट्टी ने ट्वीट कर लिखा कि आधे सच को जानने से ज्यादा खतरनाक कुछ भी नहीं है।  करण जौहर ने भी इस मामले में भारत सरकार का साथ दिया और कहा कि किसी को भी हमें विभाजित नहीं करने देना चाहिए।


दरअसल रिहाना ने किसान आंदोलन को लेकर एक न्यूज का लिंक शेयर किया था। इस लिंक को शेयर करते हुए इन्होंने लिखा था कि ‘हम लोग इस बारे में बात क्यों नहीं कर रहे हैं? #FarmersProtest’। रिहाना के ट्वीट का कंगना रनौत ने करारा जवाब दिया था और लिखा था कि  ”कोई भी बात इसलिए नहीं कर रहा है क्योंकि ये किसान नहीं, आतंकवादी हैं। जो भारत को बांटना चाहते हैं ताकि चीन हमारे देश पर कब्जा कर ले और यूएसए जैसी चाइनीज कॉलोनी बना दे। शांति से बैठो बेवकूफ। हम तुम्हारे जैसे मूर्ख नहीं है जो अपने देश को बेच दें।


वहीं ग्रेटा थनबर्ग ने ट्वीट करते हुए किसान आंदोलन पर लिखा था कि ‘हम भारत में किसान आंदोलन के साथ एकजुटता में खड़े हैं।’ इस तरह दोनों ही हस्तियों के ट्वीट्स को लेकर खूब रिएक्शन आ रहे हैं।

गौरतलब है कि 70 दिनों से प्रदर्शनकारियों द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा है । इस प्रदर्शन के तहत ही किसानों ने दिल्ली की सड़कों पर ट्रैक्टर रैली भी निकाली थी। इस रैली के दौरान हिंसा की गई थी और पुलिस वालों को घायल किया गया था। ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई इस हिंसा का विरोध कंगना रनौत ने खूब किया था। वहीं अब हॉलीवुड के लोग इस मुद्दे को गलत रंग दे रहे हैं। जिसके कारण विदेश मंत्रालय को एडवायजरी जारी करनी पड़ी है और इस एडवायजरी का समर्थन तमाम सितारे कर रहे हैं।

Back to top button