बॉलीवुड

नशे में चूर हो कर संजय दत्त घुस गए थे श्रीदेवी के कमरे में, फिर श्रीदेवी को करना पड़ा था समझौता

संजय दत्त बॉलीवुड के एक ऐसे अभिनेता रहे है, जो अपनी फिल्मों में सक्सेस से ज्यादा अपने विवादों के लिए मशहूर हुए है. संजय ने अपनी लाइफ में जितनी फिल्में की है. उतने ही विवाद भी उनके साथ जुड़े हुए है. संजय को बॉलीवुड के बेड बॉय के नाम से भी जाना जाता है. संजय की जिंदगी के अगर सभी विवादों को हम लेकर बैठे तो कई दिन लग जायेंगे. हम आपको संजय दत्त और श्रीदेवी का किस्सा बताने वाले है.

संजय दत्त हमेशा से ही नशे की ओवरडोज़ के लिए जाने जाते हैं. एक बार संजय दत्त ने नशे की हालत में ऐसी हरकत कर दी थी कि श्रीदेवी ने उनके साथ काम न करने की कसम खा ली थी. यह किस्सा 80 के दशक का है. उस वक़्त संजय ने रॉकी फिल्म से डेब्यू किया था. उनकी इस फिल्म ने उन्हें रातों-रात स्टार बन दिया था. सुनील दत्त और नरगिस के बेटे होने के कारण भी उनका काफी नाम था.

श्रीदेवी उस समय उनकी पसंदीता एक्टर में से एक थी. रॉकी की सफलता के बाद नशे में चूर संजय दत्त ने ऐसी हरकत कर दी की. श्रीदेवी उनसे डरने लगी. न सिर्फ वह संजय से डरने लगी बल्कि उन्होंने संजय के साथ जिंदगी में कभी भी काम करने से मना कर दिया. संजय दत्त उस वक़्त हद से ज्यादा नशा करते थे और इसी वजह से ये घटना हुई थी. यह उस दौर की बात है जब श्रीदेवी का सिक्का बॉलीवुड में चलता था.

1983 में संजय दत्त की पहली फिल्म रॉकी रिलीज़ हुई थी. इसी समय श्रीदेवी भी बॉलीवुड की टॉप अदाकारा हुआ करती थी. उनके फैंस हज़ारों में नहीं लाखों में हुआ करते थे और उन्हीं फैंस में से एक संजय दत्त भी थे. फिल्म में आने के बाद भी संजय की नशे की आदत नहीं छुटी थी. इसी दौरान किसी ने संजय को बताया कि श्रीदेवी मुंबई में ही कहीं ‘हिम्मतवाला’ की शूटिंग कर रही है.

नशे में चूर संजय दत्त ने अपनी फेवरेट अदाकारा से मिलना चाहा. इसके बाद वह नशे में ही फिल्म के सेट पर पहुंच गए. सेट पर पहुंचने के बाद श्रीदेवी कहीं नज़र नहीं आई. संजय किसी भी कीमत पर उनसे मिलना चाहते थे, फिर वह नशे में उन्हें ढूढंते हुए उनके कमरे की ओर पहुंच गए. संजय एक दम से उनके कमरे में घुस गए. उन्हें देखकर श्रीदेवी भी घबरा गई. श्रीदेवी ने तुरन्त सिक्युरिटी को बुलाया और संजय दत्त को वहां से बाहर करवाया.

संजय दत्त ने एक बार इस घटना के बारे में बताया था कि, मैं वहां गया जरूर था लेकिन मैंने वहां क्या किया मुझे इस बारे में कुछ याद नहीं. श्रीदेवी उस समय अपनी शर्तों पर काम करती थी. उन्होंने संजय के साथ काम करने से मना कर दिया. इसी दौरान संजय भी बड़े स्टार बन गए. श्रीदेवी को संजय के साथ ‘जमीन’ फिल्म साइन करनी पड़ी. पर कुछ कारणों से यह फिल्म कभी बन ही नहीं पाई.

समय के गुजरने के साथ ही संजय बड़े स्टार बनते जा रहे थे. उनका सक्सेस ग्राफ बहुत हाई था. वहीं श्रीदेवी का करियर ढलान पर था. इसी समय महेश भट्ट ‘गुमराह’ फिल्म के लिए श्रीदेवी के पास गए. श्रीदेवी ने महेश भट्ट को इस फिल्म से संजय को निकालने के लिए कहा पर वह नहीं माने. आखिरकार श्रीदेवी को यह फिल्म संजय के साथ ही करनी पड़ी. यह फिल्म भी बड़ी हिट साबित हुई. इस फिल्म के दौरान भी दोनों में कोई बात नहीं होती थी. इसके बाद दोनों के रिश्ते कभी सामान्य नहीं हो पाए.

Back to top button