विशेष

किशोर कुमार की बीवी पर आया था मिथुन चक्रवर्ती का दिल, पैदा कर डाले थे चार बच्चे

जब आपका कोई जान पहचान वाला ही आपकी बीवी से शादी कर लें तो गुस्सा आना स्वाभाविक है। ऐसा ही कुछ महशूर सिंगर और एक्टर किशोर कुमार (kishore kumar) के साथ भी हुआ। किशोर ने अपने जीवन में 4 शादियां की थी। इनमें उनकी तीसरी बीवी योगिता बाली थी।

किशोर कुमार ने जब योगिता को तलाक दिया तो बॉलीवुड के डिस्को डांसर मिथुन चक्रवर्ती (mithun chakraborty) ने उनसे शादी रचा ली। इस बात से किशोर कुमार नाराज हो गए। आलम ये था कि उन्होंने मिथुन के लिए फिल्मों में गाना भी बंद कर दिया।

किशोर कुमार इसके बाद मिथुन से दूरी बनाकर रहने लगे। बताते चलें कि उन्होंने 1979 में आई मिथुन की फिल्म ‘सुरक्षा’ में एक्टर के लिए गाना गाया था। इसके बाद वे मिथुन की और भी कई हिट फिल्मों में अपनी आवाज देने लगे थे। हालांकि मिथुन के द्वारा उनकी तीसरी बीवी से शादी करना किशोर कुमार को अच्छा नहीं लगा और उन्होंने मिथुन के लिए अपनी आवाज देना बंद कर दिया।

समय बीतता गया और फिर किशोर और मिथुन ने अपने मनमुटाव खत्म कर लिए। ऐसे में किशोर ने फिर से मिथुन की फिल्मों में अपनी आवाज देना शुरू कर दिया। मिथुन ने अपने फिल्मी करियर में 350 से अधिक फिल्में दी हैं। इस दौरान उनका नाम कई बॉलीवुड हसीनाओं से जुड़ा। इसमें योगिता बाली के अलावा उनकी को-स्टार रंजीता, सारिका और श्रीदेवी जैसी अभिनेत्रियां शामिल हैं।

श्रीदेवी और मिथुन ने 1984 में ‘जाग उठा इंसान’ फिल्म में साथ काम किया था। इस फिल्म के बाद से ही दोनों के लव अफेयर की खबरें उड़ने लगी थी। एक इंटरव्यू में तो मिथुन ने खुद ये बात स्वीकार की थी कि उन्होंने श्रीदेवी से गुपचुप शादी रचा ली है।

श्रीदेवी और मिथुन का रिलेशन ज्यादा समय तक नहीं चल सका। इसकी वजह मिथुन की पत्नी योगिता बाली है। दरअसल योगिता ने मिथुन को धमकी दी थी कि यदि वे श्रीदेवी से रिलेशन रखते हैं तो वह सुसाइड कर लेंगी। यह बात सुन मिथुन डर गए और उन्होंने श्रीदेवी से दूरी बना ली।

योगिता से मिथुन को तीन बेटे और एक बेटी हुई। इसके बाद उन्होंने योगिता के साथ वफादार रहने में ही समझदारी समझी। आज वे अपने पूरे परिवार के साथ एक सुखद जीवन व्यतीत कर रहे हैं।

मिथुन की हिट फिल्मों में वारदात, अविनाश, जाल, डिस्को डांसर, भ्रष्टाचार, घर एक मंदिर, हमे बढ़कर कौन, वतन के रखवाले, हमसे है जमाना, चरणों की सौगंध, बाजी, बॉक्सर, कसम पैदा करने वाले की, प्यार झुकता नहीं, करिश्मा कुदरत का और स्वर्ग से सुंदर जैसी फिल्में शामिल हैं।

Back to top button