बॉलीवुड

ये है बॉलीवुड की सबसे गुस्से वाली अभिनेत्री, फिल्ममेकर से हीरो तक की कर देती थी सरेआम पिटाई

फराह नाज (Farah Naaz) ये नाम आप में से बहुत कम लोगों ने सुना होगा। 80 और 90 के दशक में फराह नाज एक जाना माना नाम था। हालांकि अपनी शादी और जल्दी गुस्सा होने की वजह से उनका करियर जल्दी ही बर्बाद हो गया। 9 दिसंबर, 1968 को हैदराबाद में जन्मीं फराह खान ने ‘फासले’ (1985) फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री की थी। उन्हें अंतिम बार 2005 में अजय देवगन की फिल्म ‘शिखर’ में देखा गया था।

फराह नाज बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने शॉर्ट टेम्पर्ड और अग्रेसिव नेचर को लेकर बदनाम थी। उन्हें बहुत जल्दी गुस्सा आ जाता था। वे सेट पर कब किसी की पिटाई कर दें या कब किसी को गाली दे दें कुछ कह नहीं सकते थे। ऋषि कपूर ने एक बार ट्वीट कर कहा भी था कि यदि फराह में गुस्सा करने की बुरी आदत नहीं होती तो शायद आज वे बॉलीवुड में एक बड़ा नाम होती।

अपने अग्रेसिव नेचर के चलते फराह ने 32 साल पहले अनन्या पांडे के पिता चंकी पांडे की पिटाई कर दी थी। ये ‘कसम वर्दी की’ (1989) के सेट की बात है। चंकी की पिटाई करने की वजह बताते हुए फराह ने कहा था कि चंकी मुझे अक्सर ‘आई एम द मैन’ बोलकर भद्दे इशारे करते थे। ऐसे में मैंने उनकी पिटाई कर उन्हें वुमन पावर का डोज़ दिया था।

इस घटना की बॉलीवुड में बहुत चर्चा हुई थी। इसके बाद से फराह और चंकी पांडे की आपस में बनना बंद हो गई थी। आलम ये था कि जब एक मैगजीन ने इंटरव्यू के दौरान फराह से चंकी को लेकर सवाल पूछा तो वे भयंकर भड़क गई थी और उन्होंने चंकी को जान से मारने की धमकी तक दे डाली थी।

सिर्फ चंकी ही नहीं बल्कि फराह जेपी दत्ता की पार्टी में फिल्ममेकर फारुख नाडियाडवाला को भी थप्पड़ जड़ चुकी है। उनकी गलती बस इतनी थी कि उन्होंने फराह को पार्टी में बियर ऑफर की थी। इस बात से गुस्सा होकर फराह ने फारुख नाडियाडवाला जोरदार थप्पड़ मार दिया था।

फराह जब अपने करियर की ऊंचाइयों पर थी तब उन्होंने 1996 में दारा सिंह के बेटे विंदू से शादी कर ली थी। इस शादी के 6 साल बाद यानि 2002 में दोनों का तलाक हो गया था। ऐसे में 2003 में फराह ने सुमीत सहगल से शादी रचा ली थी। सुमित की भी ये दूसरी शादी थी, इसके पहले वे सायरा बानो की भतीजी शाहीन निकाह कर चुके थे।

शबाना आजमी रिश्ते में फराह की मौसी लगती हैं, जबकि तब्बू उनकी छोटी बहन हैं। फराह एक शिक्षित परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उनकी मां स्कूल टीचर, दादा प्रोफेसर और दादी लेक्चरर थी। फराह इन दिनों मुंबई में अपने पति सुमीत सहगल संग एक सुखद जीवन व्यतीत कर रही हैं।

फराह की कुछ फिल्में इस प्रकार हैं – मजबूर, काला बाजार, रखवाला, खतरनाक, वीरू दादा, जवानी जिंदाबाद, बाप नंबरी बेटा दस नंबरी, लव 86, मरते दम तक, ईमानदार, दिलजला, यतीम, मोहब्बत के दुश्मन, घर घर की कहानी, हलाल की कमाई, बेगुनाह, मुकाबला, इज्जत की रोटी, फौजी, ताकत, लहू के दो रंग, अचानक, हलचल और शिखर।

Back to top button