बॉलीवुड

50 की उम्र में पिता बने थे मनोज तिवारी, बेटी के कहने पर की थी दूसरी शादी

भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार मनोज तिवारी आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है. भोजपुरी सिनेमा को देशभर में पहचान दिलाने में मनोज तिवारी का बहुत बड़ा योगदान है. मनोज तिवारी बहुमुखी प्रतिभा के धनी है. वे अभिनेता के साथ ही एक बेहतरीन गायक भी है. जबकि फिलहाल वे राजनीति में पूरी तरह से सक्रिय है.

मनोज तिवारी ने बीते लंबे समय से फ़िल्मी दुनिया से दूरी बना रखी है. फिलहाल उनका पूरा फोकस राजनीति पर है. वे भारतीय जनता पार्टी के बड़े नेताओं के रूप में देखें जाते हैं. मनोज तिवारी आज अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं. 1 फरवरी 1971 को मनोज का जन्म उत्तर प्रदेश के वाराणसी में हुआ था. आईए आज आपको उनके 50वें जन्मदिन के ख़ास अवसर पर उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातें बताते हैं…

अभिनेता से नेता बने मनोज ने अपने भोजपुरी फ़िल्मी करियर का आगाज साल 2004 में किया था. इस दौरान उनकी पहले फिल्म ‘ससुरा बड़ा पईसावाला’ रिलीज हुई थी. अपनी पहली ही फिल्म से मनोज तिवारी ने तहलका मचा दिया था. रातोंरात वे इसकी मदद से स्टार बन गए थे.

‘ससुरा बड़ा पईसावाला’ ने बॉक्स ऑफिस पर भोजपुरी सिनेमा के सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए थे. ‘ससुरा बड़ा पईसावाला’ महज 30 लाख रु के बजट में बनी थी और इसने 9 करोड़ रु की कमाई की थी.

 

मनोज द्वारा गाया गया गाना ‘रिंकिया के पापा…’ उनके सबसे प्रसिद्ध गानों में शुमार है. जबकि थोड़ी बहुत भोजपुरी जानने वाले दर्शक मनोज के ‘गोरिया चांद के अंजोरिया…’ और ‘हाफ पैंट वाली से…’ जैसे गाने भी ख़ूब पसंद करते हैं.

मनोज तिवारी को इस मुकाम तक पहुंचने के लिए बहुत संघर्ष करना पड़ा है. वे अपने पुराने दिनों को याद करते हुए कहते हैं कि, 4 किलोमीटर पैदल चलकर स्कूल जाना, प्लेटफॉर्म पर सोना सब याद आता है. वे कहते हैं कि, लोगों का उन्हें बहुत प्यार मिला है. मुझे नहीं पता था कि चलते-चलते मुझे नरेंद्र मोदी जी मिल जाएंगे.

12 साल से राजनीति में हैं मनोज तिवारी…

आज मनोज तिवारी भारतीय जनता पार्टी में हैं, हालांकि उन्होंने अपनी सियासी करियर की शुरुआत समाजवादी पार्टी से की थी. साल 2009 में उन्होंने सपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ा था.

वे उत्तर प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ख़िलाफ़ खड़े हुए थे और बदले में उन्हें बहुत बड़ी हार झेलनी पडी थी. साल 2013 में मनोज ने सपा का छोड़कर भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया था.

मनोज तिवारी अपनी निज़ी ज़िंदगी को लेकर भी सुर्ख़ियों में बने रहते हैं. हाल ही में 49 साल की उम्र में मनोज तिवारी दूसरी बार पिता बने हैं. बता दें कि, मनोज की पहली शादी साल 1999 में रानी से हुई थी. साल 2012 में रानी और मनोज अलग हो गए थे. करीब आठ साल के बाद मनोज एक बार फिर शादी के बंधन में बंधे.

साल 2020 में लॉक डाउन के दौरान मनोज ने दूसरा विवाह सुरभि तिवारी से किया था. बता दें कि, सुरभि भोजपुरी गायिका हैं और वह तिवारी के प्रशासनिक काम-काज को संभालती थी. मनोज कहते हैं कि, उन्हें दूसरी शादी करने के लिए उनकी बेटी जिया ने कहा था. जिसके बाद लॉक डाउन में उन्होंने यह फ़ैसला लिया.

मनोज तिवारी ने सुरभि से दूसरी शादी की बात सभी से छिपाकर रखी थी. लॉक डाउन में अप्रैल माह में दोनों ने चोरी-छिपे शादी कर ली थी. इसका ख़ुलासा तो उस समय व जब सुरभि ने 30 दिसंबर 2020 को बेटी को जन्म दिया. मनोज की पहली पत्नी रानी से एक बेटी है और उसका नाम जिया है.

 

Back to top button