बॉलीवुड

बॉलीवुड दिग्गज़ों के दामाद हैं ये एक्टर, अक्षय कुमार से लेकर अजय देवगन तक हैं शामिल

हिंदी सिनेमा में ऐसी कई अभिनेता रहे हैं, जिन्होंने हिंदी सिनेमा के मशहूर कलाकारों की बेटियों से शादी रचाई है. इनमें से कई एक्टर्स की पत्नियां अभिनेत्री भी है. आज इस लेख में हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही कुछ अभिनेताओं की जानकारी देने जा रहे हैं, जिन्होंने बॉलीवुड के मशहूर कलाकारों की बेटी संग सात फेरे लिए है और आज वे एक खुशहाल जीवन व्यतीत कर रहे हैं.

अक्षय कुमार…

हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार अक्षय कुमार बॉलीवुड के दिग्गज़ अभिनेता रहे राजेश खन्ना और अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया के दामाद हैं. अक्षय कुमार ने साल 2001 में राजेश खन्ना की बड़ी बेटी एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना से विवाह किया था. साल 1991 में अपने हिंदी फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले ‘खिलाड़ी कुमार’ यानी कि अक्षय कुमार आज भी इंडस्ट्री में सक्रिय हैं और वे शीर्ष पर कायम है. फिलहाल उनके पास सूर्यवंशी, बच्चन पांडे, पृथ्वीराज चौहान, रक्षा बंधन, अतरंगी रे और बेल बॉटम जैसी फ़िल्में हैं. जल्द ही उनकी बहुप्रतीक्षित फिल्म सूर्यवंशी सिनेमाघरों में दस्तक देने के लिए तैयार है.

अजय देवगन…

अजय देवगन के नाम से भी हर कोई अच्छे से वाक़िफ़ है. अजय देवगन भी हिंदी सिनेमा से 30 सालों से जुड़े हुए हैं. अजय देवगन की गिनती भी बॉलीवुड के दिग्गज़ों में होती है. अजय ने साल 1999 में मशहूर अभिनेत्री काजोल से शादी रचाई थी. काजोल की मां भी एक बड़ी एक्ट्रेस रह चुकी है, जिनका नाम तनुजा है. जबकि कजोल के पिता शोमू मुखर्जी एक निर्देशक थे.

शरमन जोशी…

शरमन जोशी ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है, लेकिन वे अपने काम से कोई ख़ास पहचान नहीं बना सके है. ‘गोलमाल’ और ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘3 इडियट्स’ से बॉलीवुड में नाम कमाने वाले शरमन जोशी ने हिंदी सिनेमा के मशहूर विलेन प्रेम चोपड़ा की बेटी से शादी रचाई है. साल 2000 में शरमन की शादी प्रेम चोपड़ा की बेटी प्रेरणा चोपड़ा से हुई थी.

कुणाल खेमू…

कुणाल खेमू बचपन से ही हिंदी सिनेमा से जुड़े हुए हैं. उन्होंने बाल कलाकार के रूप में भी कई फिल्मों में काम किया है, जबकि अब भी वे एक्टर के रूप में बॉलीवुड में काम कर रहे हैं. कुणाल खेमू बॉलीवुड की वरिष्ठ अभिनेत्री शर्मिला टैगोर के दामाद और अभिनेता सैफ अली खान के जीजा है. कुणाल खेमू ने शर्मीला की बेटी और सैफ की बहन सोहा अली खान से साल 2015 में शादी की थी.

धनुष…

धनुष की गिनती आज दक्षिण भारतीय सिनेमा के बड़े सितारें के रूप में होती है. पॉपुलर सॉन्ग ‘कोलावरी डी’ से लोकप्रिय हुए धनुष ने सुपरस्टार रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या से शादी की है. धनुष और ऐश्वर्या ने साल 2004 में सात फेरे लिए थे. धनुष की आगामी फिल्म अतरंगी है, जिसमें वे सुपरस्टार अक्षय कुमार और अभिनेत्री सारा अली खान के साथ नज़र आने वाले हैं.

कुमार गौरव…

अभिनेता राजेंद्र कुमार के बेटे कुमार गौरव ने दिग्गज अभिनेता और राजनीतिज्ञ सुनील दत्त की बेटी नम्रता दत्त से विवाह किया है. गौरव रिश्ते में जाने-माने अभिनेता संजय दत्त के जीजा लगते हैं.

आयुष शर्मा…

 

अभिनेता आयुष शर्मा अभिनेता सलमान खान के जीजा और सलीम खान के दामाद हैं. आयुष ने सलीम की बेटी अर्पिता खान से शादी की है.

अनूप सोनी…

अनूप सोनी ने बॉलीवुड फिल्मों के साथ ही कई टीवी सीरियल्स में भी काम किया है. जबकि हाल ही में अनूप वेब सीरीज तांडव में भी देखने को मिले हैं. अनूप ने हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता राज बब्बर की बेटी जूही बब्बर से शादी की है. अनूप को मशहूर धारावाहिक ‘बालिका वधु’ से ख़ूब प्रसिद्धि मिली थी.

फरदीन खान…

 

सूची में अंतिम नाम अभिनेता फरदीन खान का है. फरदीन ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है. फरदीन का विवाह हिंदी सिनेमा की दिग्गज़ अभिनेत्री मुमताज की बेटी नताशा से हुआ है. फरदीन और नताशा साल 2005 में शादी के बंधन में बंध गए थे.

Show More
Back to top button