बॉलीवुड

जब अंडरवर्ल्ड से सलमान- शाहरुख डरते थे, तब उनके खिलाफ कोर्ट में प्रिटी जिंटा ने दी थी गवाही

बॉलीवुड की जानीमानी अदाकारा प्रिटी जिंटा ने हाल ही में अपना 46वां बर्थडे मनाया है. प्रिटी जिंटा बॉलीवुड की ऐसी अभिनेत्रियों में से है जो फ़िल्मी बैकग्राउंड में से नहीं आती है. बावजूद इसके प्रिटी ने अपनी एक अलग पहचान बनाई है. प्रिटी ने अमूमन अपने करियर में सभी फिल्में हिट दी है. आज हम आपको बताने जा रहे है प्रिटी जिंटा की जिंदगी से जुड़े दिलचस्प किस्से.

प्रिटी जिंटा का जन्म 31 जनवरी, 1975 को शिमला में हुआ था. कई सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाली प्रिटी ने अब फिल्मों से दूरी बना ली है.इस वक़्त प्रिटी अपनी IPL टीम किंग इलेवन पंजाब को संभाल रही है. प्रिटी ने 23 साल की उम्र में फिल्म दिल से से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. प्रिटी की गिनती ऐसी बॉलीवुड हस्तियों में होती है जो बिना किसी से डरे अपनी बात खुलकर रख पाते हैं.

 

प्रिटी जिंटा ने वर्ष 2001 में अंडरवर्ल्ड के खिलाफ कोर्ट में गवाही दी थी. यह घटना प्रिटी की फिल्म चोरी-चोरी चुपके-चुपके के दौरान हुई थी. इस फिल्म में प्रिटी के साथ सलमान खान और रानी मुखर्जी (rani mukerjee) भी मुख्य किरदार में थे. उस वक़्त यह बात काफी फेल गई थी कि इस फिल्म में अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील का पैसा लगा हुआ है. लेकिन डॉक्युमेंट्स पर फाइनेंसर की जगह मुंबई के हीरा व्यापारी भरत शाह का नाम मौजूद था.

पुलिश ने मामले मे छानबीन शुरू की. इसके बाद भरत शाह को अरेस्ट कर लिया गया. यह फिल्म अब्बास मस्तान के डायरेक्शन में बन रही थी. इसके सभी प्रिंट भी सील कर दिए गए थे. बावजूद इसके पुलिस को अभी भी गवाहों की जरुरत थी. इस दौरान बॉलीवुड के बड़े अभिनेता शाहरुख खान, सलमान खान, रानी मुखर्जी सहित कई सेलेब्स पुलिस में मामला दर्ज करा चुके थे कि उन्हें अंडरवर्ल्ड से धमकियां मिल रही है लेकिन अंडरवर्ल्ड के खौफ के कारण गवाही देने कोई अभिनेता नहीं पहुंचा था.

 

ऐसे में जब सब सेलेब पीछे हट गए तो प्रिटी ने सामने आकर कोर्ट में बयान दिया कि उन्हें अंडरवर्ल्ड की धमकी मिली है. उन्होंने कोर्ट को बताया की फिल्म की शूटिंग के समय उनके पास एक आदमी का फोन आया जिसने उन्हें धमकी दी. उसने मुझे फोन पर कहा, मुझे 50 लाख रूपये चाहिए, मैं भाई का आदमी रजक बोल रहा हूँ. उसने प्रिटी को धमकी भी दी कि अगर उसे पैसे नहीं मिले तो इसका परिणाम बहुत बुरा होगा.

इतना ही नहीं प्रिटी ने कोर्ट को बताया, उस कॉल के बाद मैं बहुत डर गई थी और परेशान भी थी. इसके बाद मैंने पूरी बात फिल्म के प्रोड्यूसर नजीम रिजवी को बताई. रिजवी ने मुझसे कहा कि मैं चिंता न करूं. सब कुछ सही हो जाएगा. प्रिटी ने अपने बयान के दौरान यह भी खुलासा किया कि उन्होंने इस फिल्म को अंडरवर्ल्ड के दबाव में आकर साइन नहीं किया था. इस फिल्में के लिए उन्हें फीस के तौर पर 25 लाख रुपए भी मिल चुके थे. बता दें कि प्रिटी ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म से न करते हुए ऐड से की थी. वह पहले एक चॉकलेट ब्रांड ऐड में नज़र आई उसके बाद वह एक साबुन के ऐड में नज़र आई. इसके बाद प्रिटी ने फिल्मों में कदम रखा और सफल साबित हुई.

Back to top button