बॉलीवुड

‘कहो ना प्यार है’ की सफलता के बावजूद एक्टिंग छोड़ना चाहते थे ऋतिक, कमरे में बैठकर रोने लगे थे

बॉलीवुड किसी को अपार सफलता देता है तो किसी को लाख मेहनत करने के बाद भी सिर्फ नाकामी. इन दोनों चीजों के बीच अगर कोई बात कॉमन है तो वह है इंसान के इमोशंस उसकी भावनाएं. इंसान अक्सर अपनी भावना व्यक्त करते-करते रो देता है. कभी ये आंसू गम के होते है तो कभी ये आंसू ख़ुशी के होते है. मसला जो भी इंसान के साथ हर वक़्त आंसू तो होते ही है.

आज हम आपको बताने वाले आंसू के साथ बॉलीवुड के सबसे हैंडसम अभिनेता का किस्सा. हम बात कर रहे है बॉलीवुड सुपरस्टार ऋतिक रोशन के बारे में. ऋतिक रोशन बॉलीवुड के एक ऐसे अकेले अभिनेता है जो एक्टिंग, डांस , एक्शन , कॉमेडी और लुक्स का सिंगल पैकेज है. ऋतिक रोशन की अमूमन हर फिल्म सफल ही होती है. ऋतिक के फैन्स को जितना उनकी फिल्म आने का इंतज़ार नहीं होता उससे ज्यादा उस फिल्म में उनके नए डांस मूव्स का इंतज़ार होता है.

बॉलीवुड के सितारे ऋतिक रोशन ने ‘कहो ना प्यार है (Kaho Naa Pyaar Hai)’ फिल्म से बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था. इस फिल्म में उनके साथ अभिनेत्री अमीषा पटेल भी थी. इस फिल्म को ऑडियंस ने बहुत सारा प्यार मिला था. फिल्म वर्ष 2000 में रिलीज़ की गई थी. इसकी जबरदस्त सफलता ने ऋतिक रोशन को रातों-रात मशहूर कर दिया था. इसी सफलता के बीच एक पल ऐसा भी था जब ऋतिक रोशन अपने कमरे में अकेले रोते हुए मिले थे.

इस बारे में ऋतिक के पिता राकेश रोशन ने एक निजी चैनल के इंटरव्यू के दौरान तफ्तीश से बताया था. राकेश रोशन ने इंटरव्यू में कहा, ‘ऋतिक को पहली फिल्म से अपार सफलता मिली थी. वह इस फिल्म की सफलता पर खुश होने के बजाए घबराया हुआ था. वह उत्साहित नहीं था. एक दम से मिली सफलता के कारण वह अपने कमरे में फूट-फूटकर रो रहा था. वह यह सोच रहा था कि उसने बॉलीवुड में आकर सही किया या नहीं.

राकेश रोशन ने अपने इंटरव्यू में आगे बताया कि ‘मुझे वह पल आज भी या याद है. फिल्म को रिलीज़ हुए लगभग चार से पांच महीने हुए थे. ऋतिक ने अपने आप को कमरे में बंद कर लिया और रोने लगा. मैंने उसके पास जाकर उसके रोने की वजह पूछी. उसने मुझे बताया कि मैं यह सब हैंडल नहीं कर पा रहा हूँ. मैं स्टूडियो जाता हूँ तो लड़के और लड़कियों से भरी हुई बसे मुझसे मिलें आती है. सब मेरे साथ फोटो लेना चाहते है. मुझे कुछ सीखने का मौका नहीं मिल पा रहा है. एक्ट करने का चांस नहीं मिल पा रहा है. मैं अच्छी तरह से अपने काम पर फोकस नहीं कर पा रहा हूँ.’ इसके बाद मैंने उसे समझाया कि, सोचों अगर ऐसा न होता तो क्या होता. इस बदलाव को तुम आशीर्वाद की तरह लो. जिंदगी में किसी भी बदलाव को अगर तुम बोझ समझोगे तो परेशान होने लगोगे. इसे एडजस्ट करो और बोझ की तरह मत लो’

इस फिल्म में ऋतिक के साथ अमीषा पटेल ने भी डेब्यू किया था. दोनों ही रातों-रात देश भर में मशहूर हो गए थे. इस फिल्म के सांग्स भी उस वक़्त के सबसे बेहतरीन सांग्स थे. इसके सांग्स कई सालों तक चार्टबस्टर्स बने रहे. इस फिल्म को 2020 में 20 साल होने पर ऋतिक ने एक बेहद ही इमोशनली पोस्ट शेयर की थी. उन्होंने अपनी पोस्ट में डर और निडर की कहानी बयान करी थी.

Back to top button