दिलचस्प

116 बच्चों का बाप है ये शख्स, महिलाएं फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज करती है बच्चों की डिमांड

आज के इस युग में कोई इंसान आखिर कितने बच्चों का पिता बन सकता है? दो, चार, आठ या दस? लेकिन आज हम आपको 65 साल के एक ऐसे शख्स से मिलाने जा रहे हैं जो 116 बच्चे पैदा कर चुका है। दरअसल इंग्लैंड के डर्बी में रहने वाले क्लीवे जोंस एक स्पर्म डोनर हैं। बीते आठ सालों में उनके स्पर्म द्वारा 116 रजिस्टर्ड बच्चे पैदा हो चुके हैं।

क्लीवे जोंस इतने अधिक फेमस है कि उन्हें फेसबुक पर मां बनने की इच्छुक महिलाओं की फ्रेंड रिक्वेस्ट आती है। दरअसल कोरोना काल में आईवीएफ इंडस्ट्री बेहद नुकसान में रही है। वहीं स्पर्म डोनेट करने वालों में भी भारी कमी देखने को मिली है। ब्रिटेन में 35 के ऊपर पहुंच गई कई महिलाएं शादी की बजाय आईवीएफ से प्रेग्नेंट होना पसंद करती है।

कोरोना काल में हुई स्पर्म डोनर की कमी की वजह से फेसबूक पर स्पर्म डोनर को खोजा जा रहा है। ऐसे में कई लोगों ने अपनी प्रोफ़ाइल में स्पर्म डोनर लिख रखा है। ब्रिटेन में आईवीएफ डोनर को 35 यूरो की रकम दी जाती है। वहीं जब बच्चा 18 साल का होता है तो उसे अपने बायोलॉजिकल पिता के बारे में जानने का राइट मिलता है।

एक सर्वे के अनुसार यूके में हर साल 7 हजार स्पर्म बेचे जाते हैं। हालांकि इस कोरोना काल में यहां के 400 प्रतिशत आईवीएफ सेंटर्स पर ताला लग गया है। ऐसे में स्पर्म डोनेशन से गर्भवती होने वाली महिलाओं को बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

पहले यूके की महिलाएं अमेरिका और डेनमार्क से स्पर्म मंगाती थी लेकिन अब फेसबुक इनका नया अड्डा बन गया है। ये रास्ता काफी सस्ता भी है। 65 साल के क्लीवे जोंस ने भी फेसबूक पर अपनी प्रोफ़ाइल बना रखी है। वे महिलाओं को मुफ़्त में अपना स्पर्म डोनेट करते हैं। उन्हें ऐसा कर खुशी मिलती है। जब कोई महिला उनकी वजह से मां बनने का सुख प्राप्त करती है तो उन्हें एक अलग लेवल की संतुष्टि मिलती है।

क्लीवे जोंस इस काम को कुछ और सालों तक करना चाहते हैं। उन्होंने अपनी फेसबुक प्रोफ़ाइल में महिलाओं को आकर्षित करने के लिए फिजिकल डिटेल्स सहित अपनी कई क्वालिटीज़ मेंशन कर रखी है। इनसे महिलाएं इतनी इंप्रेस हो जाती है कि कईयों ने तो उन्हें दोबारा स्पर्म डोनेट करने की विनती कर डाली।

क्लीवे जोंस ने अब तक 116 स्पर्म डोनेट कर बच्चों कि नई ज़िंदगी दी है। इसमें से वे 10 अपने पैदा किए हुए बच्चों से मिल भी चुके हैं। ब्रिटेन में इन दिनों स्पर्म डोनर की बहुत डिमांड चल रही है।

Back to top button