समाचार

इजरायली दूतावास के बाहर छोड़ी गई थी चिट्ठी, लिखा था-जहां चाहें तुम्हारी जिंदगी खत्म कर सकते हैं

दिल्ली के लुटियंस इलाके में औरंगजेब रोड पर स्थित इजरायली दूतावास के बाहर हुए आईईडी विस्फोट की जांच पुलिस द्वारा तेजी से की जा रही है और दिल्ली पुलिस के हाथ कई सारे सबूत भी लगे हैं। जांच के दौरान पुलिस को विस्फोट स्थल से एक लिफाफा मिला है। जिस पर इजराइली दूतावास का पता लिखा हुआ था। इस लिफाफे को इजरायली दूतावास के बाहर इजराइल एंबेसडर रॉन मलका के नाम से जारी किया गया था। इस लिफाहे में एक पत्र था जिसमें तबाह करने की धमकी दी गई है।

सूत्रों के अनुसार इस लेटर में इजरायली अस्तित्व को चुनौती दी गई है। धमाके की धमकी देते हुए इस पत्र में लिखा गया है कि तुम लाल आंखों के लाल स्कैनर पर हो और हमारे तरीके को रोक नहीं सकते, चाहे कितनी भी मशक्कत कर लो। हम जहां चाहें, जिस वक्त चाहें, तुम्हारी ज़िंदगी खत्म कर सकते हैं। इस पत्र की शुरूआत में सरल्लाह इंडिया हिज़्बुल्लाह लिखा गया था। इसके बाद इसमें कहा गया कि तुम्हें आधिकारिक तौर पे सूचित किया जाता है कि ये तो महज एक ट्रेलर पेश किया गया है कि हम कैसे तुम पर नज़र रखते हैं।तुम्‍हारे खाने से लेकर हर छोटी से छोटी चीज पर।


पत्र में आगे लिखा गया कि तुम लाल आंखों के लाल स्कैनर पर हो और हमारे तरीके को रोक नहीं सकते चाहे कितनी भी मशक्कत कर लो। हम जहां चाहें, जिस वक्त चाहें, तुम्हारी ज़िंदगी खत्म कर सकते हैं। लेकिन हम तुम्हारे टेरर शेल्टर को तबाह नहीं करेंगे। हम नहीं चाहते कि तुम्हारे इर्द-गिर्द के निर्दोष लोगों का खून बहे। इजरायली टेररिस्ट आइडियोलॉजी के सभी पार्टिसिपेंट्स और पार्टनर ये समझ लो की अब अस्तित्व में नहीं रहेगा। अब तैयार रहो बड़े और बेहतर बदले के लिए। हमारे हीरोज शहीद क़ासिम सोलैमानी, शहीद अबू मेहंदी अल मोहम्मदिस और डॉ मोहसिन फक्‍यूरेजडेह। तुम्हें सिर्फ ये करना है कि अपने दिन गिनो।

गौरतलब है कि बीटिंग रीट्रिट कार्यक्रम के दौरान इजरायली दूतावास के बाहर शुक्रवार की शाम आईईडी विस्फोट हुआ था। हालांकि इस धमाके से कोई हताहत नहीं हुआ था और इससे कुछ कारें क्षतिग्रस्त हुई थीं। ये धमाका गणतंत्र दिवस समारोहों के सपमान कार्य ‘बीटिंग रीट्रिट’ से कुछ ही दूरी पर हुआ था। दिल्ली पुलिस इस धमाके के दोषियों को पकड़ने में लगी हुई है।

Back to top button