विशेष

एक ही घर में, एक ही शख्स से हुई दो बेटियों की शादी, पति ने दोनों बीबियों के साथ किया बड़ा काण्ड

भारत में जब भी एक पिता अपनी बेटी का ब्याह करता है तो अपनी सारी जमा पूंजी उसकी शादी में खर्च कर देता है। इसके बाद वह बेटी के ससुरालवालों से बस एक ही उम्मीद रखता है कि वह उसकी बेटी को सुखी रखे, वह खुश रहे। लेकिन क्या होगा जब एक पिता को पता चले कि उसने जिस घर बेटी को शादी कर विदा किया था उसी ने उसे मार डाला। अब ऐसा ही कुछ मामला पंजाब के अबोहर जिले के गांव कल्लरखेड़ा में देखने को मिला है।

कल्लरखेड़ा निवासी राज कुमार ने अपनी दोनों बेटीयों ममता और पूजा की शादी राजिन्द्र जटवाल के साथ की थी। करीब चार साल पहले उन्होंने बड़ी बेटी ममता की शादी की थी। आरोप है कि उसके ससुराल वालों ने उसे दहेज के लिए प्रताड़ित किया और फिर बाद में मार दिया। इसके बाद आरोपी राजिन्द्र जटवाल ममता की छोटी बहन पूजा को प्रेम जाल में फंसाया और उससे शादी कर ली। मृतका के पिता का आरोप है कि राजिन्द्र ने उसकी बड़ी बेटी की तरह छोटी बेटी को भी जान से मार दिया।

मृतका के पिता राज कुमार बताते हैं कि मुझे शुक्रवार शाम दामाद का फोन आया था। उसने कहा कि पूजा को दिल का दौरा पड़ा है, इससे उसकी मौत हो गई, जल्दी आ जाओ। फिर पिता जैसे ही वहां पहुंचे तो उन्हें बिना बताए ससुरालवालों ने पूजा के अंतिम संस्कार की तैयारी कर ली। पिता जब बेटी के गले मिल रोने लगे तो उन्हें उसके गले पर कुछ निशान दिखे। इससे उन्हें मारपीट का शक हुआ और उन्होंने पुलिस को बुलाया लिया। पुलिस ने पूजा का शव अपने कब्जे में ले लिया।

मृतका के पिता की शिकायत पर पुलिस ने पूजा के राजिन्द्र, देवर पवन कुमार, सास शारदा, ससुर साहबराम के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। पिता राज कुमार बताते हैं कि इसके पहले जब ममता की मौत हुई थी तब भी उसके ससुराल वालों ने उनके आने के पहले ही बेटी का अंतिम संस्कार कर दिया था। यह बड़े ही दुख की बात है कि दो बहनों की एक ही घर में, एक ही शख्स से शादी हुई और दोनों को उसने एक एक कर मार दिया।

वैसे इस पूरी घटना के बारे में आपकी क्या राय है हमे कमेंट कर जरूर बताएं। साथ ही अपनी बेटियों की शादी सोच समझकर ही तय करें। यदि बेटी को ससुराल में प्रताड़ित किया जाए तो उसे वहां से तुरंत ले आएं। मामले को दबाए नहीं और ससुराल पक्ष के खिलाफ मामला दर्ज जरूर करें।

Back to top button