बॉलीवुड

संजय दत्त को पिता नहीं अंकल कहकर बुलाती थी बेटी त्रिशाला, जानिए क्या थी वजह

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता संजय दत्त बॉलीवुड के सबसे चर्चित और विवादित कलाकार के रूप में भी देखें जाते हैं. संजय दत्त अपनी फिल्मों और अदाकारी के साथ ही अपनी निज़ी ज़िंदगी को लेकर भी ख़ूब सुर्ख़ियों में रहे हैं. आज आपको संजय की ज़िंदगी से जुड़ा एक किस्सा ऐसा बताते है जब उनकी बेटी त्रिशाला दत्त उन्हें पापा नहीं बल्कि अंकल बुलाने लगी थी.

गौरतलब है कि, अभिनेता संजय दत्त ने कुल तीन शादियां की है. पहली शादी साल 1987, दूसरी शादी साल 1998 और तीसरी शादी साल 2008 में. संजय ने पहली शादी अभिनेत्री ऋचा शर्मा से के थी. ऋचा साल 1987 में जब फिल्म ‘आग ही आग’ की शूटिंग कर रही थीं, तब संजय ने उन्हें प्रपोज कर दिया था. संजय के प्यार को रिचा ने बाद में स्वीकार कर लिया था और फिर इसी साल दोनों शादी के बंधन में भी बंध गए.

संजय की पहली पत्नी रही रिचा ने एक बेटी को जन्म दिया था, जिसका नाम त्रिशाला है, जो अमेरिका में रहती है. त्रिशाला जब छोटी थी, तो वे अपनी पिता संजय दत्त को पापा की जगह अंकल बुलाने लगी थी और इससे संजय बहुत गुस्से में आ गए थे. इस बात को लेकर संजय, ऋचा से लड़ भी गए थे. संजय का कहना था कि, ऋचा बेटी त्रिशाला को सही परवरिश नहीं दे रही है.

गौरतलब है कि, संजय की पहली पत्नी रही रिचा शर्मा बहुत कम उम्र में ही दुनिया छोड़कर चली गई थी. उनके आख़िरी दिनों में संजय उनके साथ नहीं थे. उनके अंतिम दिन बड़े पीड़ादायी रहे हैं. दरअसल, ऋचा को ब्रेन ट्यूमर हो गया था और इसके चलते उन्होंने महज 32 साल की उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह दिया था.

बताया जाता है कि, शादी के बाद संजय अभिनेत्री माधुरी दीक्षित के बेहद करीब आ गए थे और ऐसे में रिचा की ओर संजय का कोई ध्यान नहीं था. रिचा अपना इलजा कराने के लिए अमेरिका भी गई थी और बाद में रिचा ने अमेरिका के न्यूयॉर्क में ही दम तोड़ दिया. संजय और रिचा के बीच की दूरियों का असर उनकी बेटी त्रिशाला पर भी साफ़ देखने को मिला.

वर्कफ़्रंट की बात करें तो अभिनेता संजय दत्त इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘केजीएफः चैप्टर 2’ को लेकर सुर्ख़ियों में बने हुए हैं. बीते दिनों फ़िल्म का टीजर रिलीज हुआ था, जिसे ख़ूब पसंद किया गया था. वहीं हाल ही में फिल्म की रिलीज का ऐलान भी हो गया है. फिल्म 16 जुलाई को रिलीज होगी. फिल्म में अहम रोल में अभिनेता यश और एक्ट्रेस रवीना टंडन भी नजर आने वाली है.

Back to top button