राजनीति

ममता बनर्जी अपनी पार्टी में रह जाएंगी अकेली, राजीव बनर्जी समेत TMC के 5 नेताओं ने छोड़ा साथ

पश्चिम बंगाल में आने वाले समय में विधानसभा चुनाव होने वाले है. चुनाव को लेकर बंगाल में काफी हल चल हो रही है. BJP पूरी तरह से ममता बनर्जी के किले में सेंध लगाने में लगी हुई है. मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) अध्यक्ष ममता बनर्जी को इन चुनावों से पहले झटके पर झटके लगते जा रहे है. ममता की पार्टी के बड़े-बड़े नेता एक एक करके ममता का साथ छोड़ BJP में शामिल होते जा रहे है.

अब हालिया ममता दीदी को विधान सभा चुनावों से पहले एक और बड़ा झटका लगा है. शनिवार 30 जनवरी को राजीव बनर्जी (Rajib Banerjee) के साथ तृणमूल कांग्रेस के 5 पूर्व नेताओं ने बीजेपी की सदस्य्ता ले ली है. आपको बता दें कि राजीव बनर्जी ने हाल ही में तृणमूल कांग्रेस छोड़ दी थी.

राजीव के साथ तृणमूल के विधायक प्रबीर घोषाल और बैशाली डालमिया साथ ही हावड़ा के पूर्व मेयर रतिन चक्रवर्ती एक विशेष विमान द्वारा दिल्ली पहुंचे और भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेताओं से मुलाकात की. भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने इस मुलाकात के बाद बताया, ‘ये नेता लोग भाजपा में शामिल हो गए हैं.’ बता दें कि घोषाल और डालमिया को हाल में तृणमूल कांग्रेस से बाहर निकाल दिया गया था.

अभिनेता रुद्रनिल घोष और उनक साथ नदिया जिले की राणाघाट पश्चिम विधानसभा से तृणमूल कांग्रेस के पूर्व विधायक पार्थसारथी चट्टोपाध्याय भी दिल्ली पहुंचे थे. इस दौरान उनके साथ बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय भी दिल्ली गए थे. राजीव बनर्जी ने इससे पहले बताया था कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से उनकी बातचीत हुई और उन्होंने दिल्ली में बुलाया है.

राजीव बनर्जी ने कोलकाता पर पत्रकारों से कहा कि, ‘तृणमूल कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद मुझे भाजपा के बड़े नेताओं से फोन आया. अमित शाह जी ने मुझे दिल्ली बुलाया. इसके साथ ही राजीव ने कहा कि, अगर मुझे राज्य के विकास के लिए आश्वासन मिलता है तो मैं BJP पार्टी की सदस्य्ता ले लूंगा. शाह जी ने मुझसे पांच अन्य महत्वपूर्ण हस्तियों को भी अपने साथ चलने की सूचना देने का भी आग्रह किया जो निस्वार्थ भाव से जनता की सेवा करना चाहते हैं.’ भाजपा में उनकी क्या पोजीशन होगी, इस पर उन्होंने कहा कि यह पार्टी तय करेगी. उन्होंने कहा कि, मैं सिर्फ जनता अपने राज्य के लोगों के लिए दिल से काम करना चाहता हूं, इसलिए मुझे नेतृत्व से जो जिम्मेदारी दी जायेगी मैं उसका निर्वाह ईमानदारी से करूँगा.

वहीं अभिनेता रुद्रनिल घोष ने कहा कि वह लोगों के लिए काम करना चाहते हैं और आने वाले समय में राज्य में एक अहम भूमिका निभाना चाहते हैं. वहीं, घोषाल ने संवाददताओं से कहा था वह भाजपा में शामिल होंगे. ज्ञात हो कि अमित शाह बंगाल जाने वाले थे, लेकिन दिल्ली में ब्लास्ट के कारण उन्होंने अपना दौरा रद्द कर दिया.

Back to top button