बॉलीवुड

अन्य स्टारकिड्स की तरह नहीं है ऐश्वर्या की बेटी आराध्या, ये संस्कार बनाते हैं आराध्या को अलग

हिंदी सिनेमा में बच्चन परिवार बहुत ही चर्चित और प्रतिष्ठित परिवार माना जाता है. बॉलीवुड के सबसे बड़े नायक यानी कि अमिताभ बच्चन और हिंदी सिनेमा की सबसे ख़ूबसूरत एवं सफल एक्ट्रेस में से एक ऐश्वर्या राय बच्चन भी इसी परिवार से आती हैं. जबकि अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक और उनकी पत्नी जया बच्चन का भी लंबे समय से बॉलीवुड से रिश्ता जुड़ा हुआ है.

बच्चन परिवार के चरों बड़े सदस्य कलाकार होने के चलते हमेशा सुर्ख़ियों में बने रहते हैं. हालांकि बच्चन परिवार की नन्हें लाड़ली यानी कि आराध्या बच्चन की चर्चा भी अक्सर होते रहती है. आराध्या सबसे चर्चित स्टार किड्स में से एक हैं. अक्सर वे सुर्ख़ियों में बनी रहती है. बच्चन परिवार की लाड़ली होने के चलते यह एक आम बात भी है.

अक्सर लोगों में अपने चहेते स्टार्स के बारे में जानने को लेकर उत्सुकता बनी रहती है. वहीं फैंस अक्सर स्टार्स के बच्चों के बारे में भी जानने के इच्छुक रहते हैं. आराध्या बच्चन की बात करें तो वे बहुत ही शांत और क्यूट बची है. बच्चन परिवार ने उन्हें बहुत अच्छे संस्कार दिए हैं. कई मौकों पर यह देखने को भी मिला है.

भक्तिमय आराध्या…

आराध्या बच्चन को बच्चन परिवार ने छोटे उम्र से ही धर्म और आस्था का महत्त्व समझा दिया है. अभी से ही आराध्य में अपने धर्म और भगवान के प्रति आस्था देखी जाती है. साल 2020 में आराध्या का एक वीडियो ख़ूब जोर-शोर से वायरल हुआ था, जिसमें वे भगवान श्री राम का एक भजन गाते हुए नज़र आ रही थी. इस वीडियो को फैंस ने ख़ूब पसंद किया था और इस पर ख़ूब कमेंट्स भी आए थे.


आज के समय में जहां अधिकतर छोटे बच्चे मोबाइल, लैपटॉप आदि में खुद को लिप्त रखते हैं, वहीं आराध्या का यह भजन गाते हुई वीडियो बेहद ही शानदार और मनमोहक दिखाई पड़ता है.

यह तस्वीर अमिताभ बच्चन के घर में हुए धार्मिक आयोजन की है. अमिताभ, अभिषेक और ऐश्वर्या के साथ ही भगवान की मूर्ति के पास आराध्य बच्चन भी बैठी हुई हैं और वे भी अपने घर के बड़ों की तरह हाथ जोड़े हुए मुद्रा में नज़र आ रही हैं.

काम के प्रति माता-पिता-दादा की तरह ही प्रतिबद्ध…

अक्सर इस तरह की खबरें भी सामने आती है कि, आराध्या ने अपने स्कूल में कोइ प्रस्तुति दी है. वे काम को लेकर अपने दादा और माता-पिता की तरह ही प्रतिबद्ध नज़र आती है. छोटी उम्र में ही उनमें सीखने की लगन है.

शांत स्वभाव की आराध्या…

एक स्टारकिड होने के चलते अक्सर कैमरों के नज़र भी आराध्या पर पड़ती है. चाहे वे अपने दादा के साथ हो दादी के साथ हो या अपने माता-पिता के साथ. इन सभी के साथ कैमरे की नजर आराध्या पर भी पड़ती है और वे मीडिया के कैमरों में भी कैद हो जाती है. लेकिन कभी भी आराध्या को मीडिया के सामने शोर करते हुए या टैंट्रम दिखाते हुए नहीं देखा गया है. वे हमेशा शांत बनी रहती है.

दादा बिग बी के बेहद करीब है आराध्या…

अमिताभ बच्चन अपनी नहीं पोती आराध्या के बेहद करीब हैं. दादा और पोती अक्सर एक दूसरे के प्रति प्यार जताते हुए नज़र आते हैं. कुछ दिनों पहले ही अमिताभ ने आराध्या के साथ एक तस्वीर साझा की थी, जिसमें दादा-पोती की जोड़ी स्टूडियो में नज़र आ रही थी. अमिताभ ने इस फोटो को साझा करते हुए लिखा था कि, ”पोती और दादा जब माइक के सामने स्टूडियो में म्यूजिक बनाए.”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan)


वहीं जब साल 2020 में आराध्या 9 साल की हुई थी, तब भी बिग बी ने अपनी पोते को ख़ास अंदाज में बधाई देते हुए उनकी एक वर्ष से 9 वर्ष तक की हर साल की एक-एक तस्वीर का एक कोलाज अपने सोशल मीडिया पर साझा किया था. जिसे उनके फैंस ने ख़ूब पसंद किया था.

Back to top button