राशिफल

Rashifal 31 January: सात राशिवालों के लिए शानदार रहेगा आज का दिन, लेकिन इन बातों का रखें ध्यान

हम आपको रविवार 31 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 31 January 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपक शारीरिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। परिवार में सुख की बढ़ोतरी होने वाली है। पुरस्कार अथवा भेंट मिलने की खुशी होगी और अनुकूल दिन है। लाभ निश्चित है। शत्रुओं का पक्ष कमजोर रहेगा। बड़े भाई-बहनों और मित्रों से लाभ मिलेगा। जीवनसाथी से सहयोग प्राप्त करेंगे। आपके लिए यह सलाह है कि भावनाओं में बहकर कोई निर्णय ना लें। रुकावटों के बावजूद, अपने महत्वपूर्ण कामों पर नज़र रखें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

सामाजिक क्षेत्र में आपकी प्रशंसा होगी। आपके खर्चे अधिक होंगे और इनकम उनकी अपेक्षा में थोड़ी कम होगी। जैसे जैसे दिन आगे बढ़ेगा, आप की स्थिति सुधारने लगेगी।पारिवारिक विवाद की स्थिति में अपने से बड़ों को जवाब न दें क्योंकि विवाद बढ़ सकता है।  स्वास्थ्य के प्रति नजरअंदाज ना रहें और अपनी विशेष देखभाल रखें। कार्यक्षेत्र में आर्थिक लाभ होगा। धार्मिक कार्य तो पूर्ण होने के संकेत हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

भाग्य आपके पक्ष में रहने वाला है। आज ज्यादा बोलना हानिकारक हो सकता है। महत्वपूर्ण कार्यों में लापरवाही न करें। गुप्त शत्रु तंग कर सकते हैं, सावधान रहें। आज कहीं यात्रा पर नहीं जाने की भी सलाह है। पारिवारिक जीवन की गाड़ी सुचारु रुप से चलेगी। आरंभिक असफलता से निराश ना हों। भाई-बंधुओं से सहयोग मिलेगा। जोखिम वाले काम ना करें चोट लग सकती है। कोर्ट- कचहरी की कार्यवाही में संभलकर करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

व्यापार के सिलसिले में की गई यात्रा सफलता देगी और आपको इनकम का फायदा मिलेगा। आप एक आवश्यक प्रस्ताव को अस्वीकार कर सकते हैं जो आप लोगों को आकर्षित नहीं करेगा। सेहत की बात करें तो पैर के दर्द से परेशान हो सकते है अधिक पैर दर्द के कारण पैरों में सूजन भी हो सकती है। प्यार के मामले में आप लकी रहेंगे और जी भर कर प्यार मिलेगा। यात्रा आप लोगों को बिजी रख सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज अपनों से दूरी बनाये रखना आपके लिए ठीक नहीं रहेगा। विरोधी परास्त होंगे और व्यवहार कुशलता व शान्त रहकर कार्य बना लें। जो विद्यार्थी उच्च शिक्षा के लिए प्रयासरत है उनको इस ओर सफलता मिल सकती है। उन्नति का अवसर मिलेगा। बेहतर होगा कि आप मन की बातें और अपने इरादे किसी भी व्यक्ति से साझा न करें। मन में उठ रही नकारात्मक भावनाओं को भी खत्म करना होगा। शहर से बाहर जाना पड़ सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप अपने क्रोध को जितना हो सके आप उतना काम करे तभी आप हर कार्य में सफलता पा सकते है। दिनचर्या की गतिविधियों के लिए बहुत अधिक भागदौड़ रहेगी। अपने काम के लिये आपको एक टाइम टेबल बनाकर चलना चाहिए, तभी आपका काम पूरा होगा। व्यापारियों को अपने व्यवसाय के विस्तार के बारे में सकारात्मक समाचार मिलने की संभावना है। परिवार में भी आनंद का वातावरण रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आपका शारीरिक स्वास्थ्य बिगड़ने की आशंका है। व्यर्थ का वाद-विवाद और चोट-चपेट लगने की आशंका है। अशान्त वातावरण और यात्रा से बचें। बाहर का खाना खाने से परहेज करें। घर में कोई धार्मिक आयोजन हो सकता है। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। विरोधी सक्रिय रहेंगे। किसी बड़े प्रसंग में जानेका आपको आमंत्रण मिल सकता है। कार्य स्थल पर सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज मीठा बोलकर काम निकालने में ही फायदा है। कीमती वस्तुएं गुम हो सकती हैं। आपके आधिकारिक कार्य कुछ बाधाओं को पार करने के बाद ही पूरे होंगे। छात्रों का आज दोस्तों के साथ मेल-जोल बढ़ेगा। आज आप अपनी गलतियों को सुधारने की पूरी कोशिश करेंगे। सरकार से जुड़े मामलों में आपको सफलता मिल सकती है। व्यर्थ की गतिविधियों से दूर रखें। जोखिम व जमानत के काम टालें। विवेक से काम करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज माता पिता से आपको अच्छा सहयोग प्राप्त होने वाला है। आपको ऐसा महसूस हो सकता है कि आपके पारिवारिक और वैवाहिक जीवन में कुछ गड़बड़ है। व्यापारियों को आज कुछ महत्वपूर्ण फैसले लेने पड़ेंगे साथ ही कानूनी मामलों में धन खर्च भी करना पड़ सकता है। मौद्रिक लाभ से आपकी वित्तीय स्थिति बेहतर होगी। सामाजिक क्षेत्र में आपको सफलता और यश-कीर्ति मिलने का भी योग है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

अपने से ज्यादा उम्र वाले किसी इंसान की और आप आकर्षित हो सकते हैं। काम के सिलसिले में आज किसी से कहासुनी हो सकती है। परिवार का माहौल भी आज अच्छा नहीं होगा और लोगों में दूरियां आ सकती हैं। आपको शिक्षकों से पढ़ाई में मदद मिलेगी। करियर से संबंधित नए अवसर आपको प्राप्त होंगे। प्रेम जीवन के लिए दिन अच्छा रहेगा। स्टूडेंट्स के लिए दिन मिला-जुला रहने वाला है। वसूली के पैसे आएंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

भाई-बहन के साथ अपने रिश्ते को बेहतर बनाने से परिवार में शांति आएगी। आपका वैवाहिक और पारिवारिक जीवन अच्छा बना रहेगा। आपका बच्चा आपका सहयोग और समर्थन करेगा। छात्रों के लिए दिन शानदार परिणाम देगा। मौद्रिक लाभ के लिए दिन अनुकूल रहेगा। आज का दिन थोड़ा सा मानसिक रूप से दबाव वाला है। शाम तक थकान आपको घेर सकती है। नयी योजना आप बना सकते है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज दिन की शुरुआत में आपको थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता है। पिता का स्वास्थ्य खराब हो सकता है लेकिन आपका स्वास्थ्य सुधरने लगेगा। पारिवारिक जीवन में अनुकूल समय रहेगा। कोई आपसे किसी महत्वपूर्ण मामले में राय भी ले सकता हैं। फालतू के खर्चें से बचें। प्रेम जीवन में प्यार भरा दिन रहेगा और आपको अपने प्रिय का पूरा साथ मिलेगा। भावनात्मक रूप से आपको आहत होना पड़ सकता है।

आपने Rashifal 31 January का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 31 January का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 31 January 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : शादी को लेकर बहुत नखरे दिखाते हैं K नाम वाले लोग, डिटेल में जाने कैसा होता है इनका नेचर

Back to top button
?>