बॉलीवुड

लग्जरी होटल भी फेल है जूही चावला के महल के आगे, देखें एक्ट्रेस के आशियाने की ख़ूबसूरत तस्वीरें

90 के दशक में भारतीय सिनेमा में कई शानदार एक्ट्रेस आईं हैं. कई एक्ट्रेस ऐसी है जिन्होंने इस दौरान खूब नाम कमाया और वे आज भी फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय है. जबकि 90 के दशक की आधे से ज्यादा एक्ट्रेस अब फ़िल्मी दुनिया से दूर है, लेकिन वे चर्चा में जरूर बनी रहती है. ऐसा ही एक जाना-माना नाम है जूही चावला का.

अभिनेत्री जूही चावला ने 90 के दशक में हिंदी सिनेमा में शानदार काम किया है. इस दौर के सभी बड़े कलाकारों के साथ उन्होंने स्क्रीन साझा की है. जूही चावला ने अपने फ़िल्मी करियर में बहुत अच्छा काम किया है. दर्शकों के बीच वे अब भी लोकप्रिय हैं. बता दें कि, इस समय जूही मुंबई में अपने परिवार के साथ रहती है. मुंबई में उनका बेहद शानदार घर बना हुआ है, जो देखने में काफी ख़ूबसूरत नजर आता है.

जूही के पति जय मेहता एक बड़े कारोबारी है. हाल ही में दोनों ने अपने मालाबार हिल स्थित घर की झलक लोगों को दिखाई थी. लोगों को एक्ट्रेस का यह घर ख़ूब पसंद आया था और अब एक बार फिर हम आपके लिए जूही और जय के घर की कुछ शानदार तस्वीरें लेकर आए हैं. जय के घर की छत को सुंदर डिजाइन देने के लिए श्रीलंका के आर्किटेक्ट चन्ना दसवाट्टे ने कार्यभार संभाला था. चन्ना के बारे में जय ने तब कहा था कि, ‘उन्हें मुझे कुछ भी बताने की जरूरत नहीं होती है. वह मेरी जीवनशैली को बहुत अच्छी तरह से समझते हैं.’

बता दें कि, जूही और जय का घर रेड शेड में डिजाइन किया हुआ है. इस घर से मरीन ड्राइव का नजारा भी देखा जा सकता है. इस घर से थोड़ी ही दूरी पर अरब सागर स्थित है. वहीं छत पर 8 सीटर डाइनिंग टेबल भी है.

बताया जाता है कि, आज से 80 साल पहले यह घर जय मेहता के दादा ने खरीदा था. इस घर में जय मेहता के चाचा का परिवार भी रहता है.

घर के दो फ्लोर पर जूही चावला, जय मेहता और उनके दो बच्चे रहते हैं, जबकि एक फ्लोर पर जय मेहता के अंकल और उनका परिवार रहता है.

आर्ट के शौकीन जय मेहता के घर के दो फ्लोर पर आर्ट कलेक्शन है. इसमें कई शानदार चीजें आपको देखने को मिल जाएगी.

बता दें कि, जय मेहता ने इंडियन प्रीमियर लीग यानी कि IPL में भी इन्वेस्ट कर रखा है. वे कोलकाता नाइट राइडर्स के सह मालिक है. आईपीएल के दौरान अक्सर जूही चावला और जय मेहता अपनी टीम को चीयर करते हुए भी नज़र आते हैं.

ये जूही के घर के बाहर का नज़ारा है. उनके घर के बाहर के तरह के पेड़ लगे हुए हैं. उनके घर के आस-पास हरियाली ही हरियाली नज़र आती है.

 

अपने घर के भीतर तस्वीर खिंचवाती हुई जूही चावला. घर का फर्श काफी सुंदर नज़र आ रहा है.

25 साल से साथ है जय-जूही…

गौरतलब है कि, जिस समय जूही चावला फिल्म इंडस्ट्री में अपने करियर के पीक पर थी, उस समय उन्होंने जय मेहता से विवाह रचा लिया था. दोनों ने साल 1995 में शादी कर ली थी.

दोनों 25 साल से साथ में हैं. बताया जाता है कि, जय और जूही ने लंबे समय तक दुनिया से अपने शादी को छिपा कर रखा था.

अपने एक साक्षात्कार में जूही ने इस बात का ख़ुलासा किया था कि, उन्होंने इसलिए अपनी शादी की बात छिपकर रखी थी, क्योंकि उन्हें करियर में पिछड़ने का डर था. बता दें कि, जूही चावला आज बेहद खुशहाल जीवन व्यतीत कर रही है. जूही और जय दो बच्चों के माता-पिता हैं. बड़ी बेटी का नाम जान्हवी जबकि छोटे बेटे का नाम अर्जुन मेहता है.

Back to top button