समाचार

बम धमाके से गूंज उठी दिल्ली, शाम के समय इजराइली दूतावास के बाहर किया गया IED ब्लास्ट

दिल्ली स्थित इजराइली दूतावास के बाहर आज आईईडी ब्लास्ट हुआ है। ये धमाका शाम के समय हुआ है और इसके कारण कुछ कारों के शीशे टूट गए हैं। पुलिस ने आसपास के इलाके पर चौंकसी बढ़ा दी है और जांच शुरू कर दी गई है। बताया जा रहा है कि बम की तीव्रता कम थी। जिसके कारण इस धमाके के कारण ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है। दरअसल आज भारत और इजरायल के राजनयिक संबंधों की 29वीं वर्षगांठ हैं और इस अवसर पर यहां कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम के दौरान ही ये धमका हुआ है।

इससे पहले वर्ष 2012 में इजराइली डिप्‍लोमैट को दिल्‍ली में निशाना बनाया गया था। वहीं आज फिर से इस जगह के पास धमाका किया गया है। पुलिस के अनुसार उन्हें पौने 6 बजे कॉल मिली थी। जिसमें पुलिस को बम धमाके की जानकारी दी गई थी। खबर मिलते ही पुलिस औरंगजेब रोड पर पहुंच गई और इलाके को पूरी तरह से घेर लिया।


दिल्‍ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि फायर ब्रिगेड की गाड़ी को भी मौके पर बुलाया गया था। कॉल मिलते ही तुरंत कनॉट प्लेस स्थित फायर स्टेशन से तीन गाड़ियां मौके पर भेजी गईं हैं। ये धमाका इजराइली दूतावास से करीब 150 मीटर की दूरी पर हुआ है। दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई है।

दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी घटनास्थल पर मौजूद हैं और मामले की जांच कर रहे हैं। दिल्‍ली पुलिस के अतिरिक्‍त पीआरओ अनिल मित्‍तल ने बताया कि शुरुआती जांच से ऐसा लग रहा है किसी ने सनसनी फैलाने के लिए यह काम किया है। आपको बात दें कि ये ब्‍लॉस्‍ट ऐसे समय में हुआ है, जब इस इलाके से कुछ किलोमीटर दूर ही बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी चल रही थी। जिसमें कई वीआईपी मौजूद हैं। अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

Back to top button