दिलचस्प

5 साल के बच्चे ने बीच सड़क चलाई 1.5 करोड़ की बड़ी गाड़ी, देखें हैरान कर देने वाला Video

बच्चे स्वभाव से जिद्दी होते हैं। लेकिन इसका ये मतलब नहीं कि माता पिता उनकी हर जिद्द पूरी करें। कुछ चीजें ऐसी भी होती है जिसे बच्चा न करें तो ही उसमें उसकी और बाकी सबकी भलाई होती है। मोटरसाइकिल और कार चलाने का शौक भी ऐसी ही एक चीज है। अक्सर कम उम्र के बच्चे बड़ों को देख कार या मोटरसाइकिल की जिद्द कर बैठते हैं। ऐसे में कुछ नासमझ माता पिता उनकी ये जिद्द पूरी भी कर देते हैं।

जब बच्चा कम उम्र में कार या मोटरसाइकिल चलाने लग जाए तो पेरेंट्स उसे देख गर्व महसूस करते हैं। लेकिन वे ये बात भूल जाते हैं कि हर चीज की एक सही उम्र होती है। उनका छोटा बच्चा कुछ देर के लिए मोटरसाइकिल और कार चलाना भले सिख गया हो लेकिन कम उम्र के चलते उसे ट्राफिक या गाड़ी हैन्डल करने का सही अनुभव नहीं होता है। उसके द्वारा हादसे का शिकार होने के चांस बहुत अधिक रहते हैं। इससे आपके बच्चे और सड़क पर चल रहे बेकसूर लोगों की जान दोनों को ही खतरा बना रहता है।

अब आप में से कई लोगों ने छोटे बच्चे को कार चलाते हुए कई बार देखा भी होगा। लेकिन इन दिनों इंटरनेट पर एक बच्चे के द्वारा लैंड क्रूजर जैसी बड़ी गाड़ी चलाने का वीडियो बहुत वायरल हो रहा है। यह बच्चा भीड़ भाड़ वाले रास्ते पर फूल स्पीड से लैंड क्रूजर दौड़ा रहा है। इससे भी हैरत की बात ये है कि बच्चे के सीट पर बैठ पैर रेस पर नहीं टच हो रहे हैं इसलिए वह कार के फर्श पर खड़ा होकर कार ड्राइव कर रहा है।

यह हैरान कर देने वाला वीडियो मुल्तान शहर का बताया जा रहा है। इस वीडियो को देख हर कोई हैरान है। किसी को अपनी आँखों पर यकीन नहीं हो रहा है। आखरी ये छोटा सा बच्चा ऐसी बड़ी सी कार कैसे चला सकता है। इससे भी बड़ी बात यह कि इस बच्चे को भला कोई मां बाप ऐसी बड़ी और महंगी कार चलाने के लिए कैसे दें सकते हैं। इस वीडियो की सच्चाई को लेकर फिलहाल खुलासा नहीं हुआ है। बरहाल आप यह वीडियो यहां देख लीजिए।


वैसे इस वीडियो के बारे में आपकी क्या राय है? क्या बच्चों को इस तरह कम उम्र में गाड़ी की चाबी थमा देना सही है? अपने विचार हमे कमेंट में जरूर दें।

Back to top button