बॉलीवुड

कभी 14 साल बड़े विनोद खन्ना के प्यार में पागल थीं अमृता, फिर 12 साल छोटे सैफ से की शादी, लेकिन’

हिंदी सिनेमा की जानी-मानी अभिनेत्री अमृता सिंह अपनी फिल्मों और अदाकारी के साथ ही अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर भी चर्चा में रही है. अभिनेता सैफ अली खान उनके रिश्ते को लेकर ख़ूब चर्चाएं होती रहती हैं. दोनों की उम्र के बीच का अंतर भी अक्सर दोनों के रिश्ते को चर्चा में लाते रहता है.

अमृता और सैफ ने शादी के 13 साल बाद तलाक लेकर अपनी-अपनी राहें जुदा कर ली थी. अमृता अपने करियर में कई शानदार फिल्मों में देखने को मिली है. उन्होंने अपने समय के हर बड़े कलाकार के साथ काम किया है. एक समय ऐसा भी था, जब उनकी गिनती बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में हुआ करती थी.

अमृता के पूर्व पति अभिनेता सैफ अली खान ने जहां तलाक के 8 साल बाद साल 2012 में करीना कपूर खान से दूसरी शादी कर ली थी, तो वहीं अमृता तलाक के बाद से अब तक सिंगल ही हैं. बता दें कि, दोनों कलाकारों के दो बच्चे इब्राहिम और बेटी सारा अली खान है. बता दें कि, सैफ से पहले अमृता को तीन बार और प्यार हुआ था, लेकिन उन्हें प्यार की मंजिल नहीं मिल सकी.

अभिनेत्री अमृता सिंह ने साल 1983 में अपने हिंदी फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. इस साल उनकी पहली फिल्म बेताब ‘रिलीज’ हुई थी. अमृता के साथ ही यह फिल्म सनी देओल के करियर की भी पहली फिल्म थी. बताया जाता है कि, दिग्गज़ अभिनेता धर्मेंद्र ने ही इस फिल्म के लिए अमृता के अपोजिट अपने बड़े बेटे सनी देओल को कास्ट किया था.

साल 1983 में आई फिल्म बेताब को दर्शकों ने ख़ूब पसंद किया था. फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी. इसी के साथ सनी और अमृता के इश्क के चर्चे भी उड़ने लगे थे. फैंस ने भी पर्दे पर इस जोड़ी को ख़ूब पसंद किया था. साल 1984 में एक बार फिर सनी और अमृता की जोड़ी फिल्म ‘सनी’ में जमी. इस बार दोनों कलाकार एक दूसरे के प्यार में पड़ गए थे.

फिल्म ‘सनी’ में अहम रोल में सीनियर एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर भी थी, जो आगे जाकर अमृता की सास बन गई थी. फिल्म सनी के चलते एक बहार फिर सनी और अमृता को साथ काम करने का मौका मिला, लेकिन दोनों के रिश्ते को लेकर कोई ख़ास जानकारी सामने नहीं आ सकी. दोनों ने भी कभी इसे लेकर कुछ नहीं कहा.

सनी के साथ ही अमृता सिंह का नाम भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री और दिग्गज़ अभिनेता विनोद खन्ना के साथ भी जुड़ा था. बताया जाता है कि, विनोद और रवि की भी अमृता सिंह से काफी नज़दीकियां बढ़ गई थी.

बताया जाता है कि, एक समय अमृता को विनोद खन्ना से काफी प्यार हो गया था और वे उन्हें दिलोंजान से चाहने लगी थी. लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था.

प्यार में तीन बार जब अमृता सिंह को निराशा हाथ लगी तो फिर इसके बाद उनका दिल आया अभिनेता सैफ अले खान पर. जो कि उम्र में उनसे 12 साल छोटे हैं. अमृता और सैफ दोनों ही एक दूसरी को काफी पसंद करने लगे थे. इसके बाद साल 1991 में दोनों ने शादी कर हर किसी को चौंका दिया.

अमृता ने जब सैफ से शादी की तब उनका करियर पीक पर था, जबकि सैफ की फिल्मों में भी एंट्री नहीं हुई थी. दोनों ने इस रिश्ते से ख़ूब सुर्खियां बटोरीं थी. दोनों के बीच उम्र का अंतर भी इस रिश्ते का एक अहम पहलू था. लेकिन अमृता का यह रिश्ता भी शादी के 13 सालों के बाद टूट गया.

बता दें कि, 62 वर्षीय अमृता सिंह अपने दोनों बच्चों अभिनेत्री बेटी सारा अली खान और बेटे इब्राहिम के साथ मुंबई के एक अपार्टमेंट में रहती हैं, वहीं 50 वर्षीय अभिनेता सैफ अली खान अपनी दूसरी पत्नी करीना और बेटे तैमूर अली खान के साथ रहते हैं. चाहे सारा और इब्राहिम अपनी मां के पास रहते हो, हालांकि दोनों बच्चों के अपने पिता सैफ अली से भी अच्छे संबंध है.

Back to top button