राशिफल

Rashifal 29 January: तीन राशि के जातकों को आज हाथ लग सकता है कोई बड़ा सौदा, मन प्रफुल्लित रहेगा

हम आपको शुक्रवार 29 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 29 January 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि वाले सत्ता के संबंध में थोड़ा चिंतित रहेंगे। कार्यक्षेत्र में विवाद खत्म हो सकता है। बिजनेस में सफलता और फायदा होने के योग बन रहे हैं। दिन को ख़ास बनाने के लिए शाम को परिवार के साथ किसी अच्छी जगह खाने जाएँ। प्रतियोगी परीक्षा में स्टूडेंट्स को सफलता मिल सकती है। आपकी भौतिक सुख समृद्धि में अब आने वाले समय में बड़ी वृद्धि देखने को मिल सकती है। आपकी आमदनी में वृद्धि होगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज हर्ष आनंद से दिन बीतेगा। आज उधार दिए हुए रुपयों की वसूली होने से आपकी एक बड़ी चिंता दूर होगी। इतनी परेशानियां झेलने के बाद आप इससे सबक लेंगे और भविष्य में किसी को भी उधार देने से पहले दो बार जरूर सोचेंगे। सेहत के मामले में दिन अच्छा है, मौसमी फल का सेवन करें। सफलता का प्रतिफल बेहतर रहेगा। कार्यक्षेत्र में आज आपको अच्छे परिणाम नहीं मिल पाएंगे। कारोबार के मामले में दिन लाभप्रद है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको यह सावधानी बरतने की आवश्यकता है की आप कहां और कैसे पूंजी निवेश कर रहे हैं। कुछ पारिवारिक समस्या से ग्रसित हो सकते हैं। आपके प्रिय की ख़राब तबियत के चलते रोमांस को दरकिनार होना पड़ सकता है। आर्थिक पक्ष में सुधार होगा। मांगलिक या सांस्कृतिक उत्सव में हिस्सेदारी रहेगी। व्यावसायिक मामलों में प्रगति होगी। आपको गुस्से पर कंट्रोल रखना पड़ेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज खर्च की अधिकता रहेगी। गैर जरूरी खर्च होंगे। कामकाज अच्छी तरह और आसानी से निपटते जाएंगे। रोमांटिक लाइफ में आज पार्टनर से आपको वो प्रेम और सहयोग मिलेगा जिसकी आपको उनसे उम्मीद रहती है। आप दोनों एक बहुत ही मजेदार दिन बिताएंगे। दफ्तर में आपको सावधान रहने की जरूरत है। आप अपने किए गए कामों को लेकर जिम्मेदारी भी अच्छे से पूरी करेंगे। मन स्थिर रह सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आर्थिक और सामाजिक पक्ष सुदृढ़ होंगे। किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा। मैत्री संबंध प्रभावी होंगे। आपको अपने काम में बहुत बड़ा फ़ैसला लेना पड़ सकता है। समय पर तेज़ क़दम उठाना आपको औरों से आगे ले जाएगा। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में चल रहा प्रयास फलीभूत होगा। आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी। आप पूरे दिन ऊर्जावान महसूस करेंगे और पेशेवर मोर्चे पर अपने काम को गंभीरता से करेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

प्रयोग और प्रयासों के लिए अच्छा दिन है। ऑफिस में कोई बड़ा पद मिल सकता है। बिजनेस के लिए यात्रा फायदा पहुंचाएगी। मानसिक शान्ति के लिए तनाव के कारणों का समाधान करें। संतान की ओर से शुभ समाचार मिलेगा। अपने साथियों व अधिकारियों की सकारात्मक प्रतिक्रिया के बाद आप सफलता की ऊंचाइयों को छू लेंगे। आपको अपने रोज़मर्रा के कामों से छुट्टी लेकर आज दोस्तों के साथ घूमने का कार्यक्रम बनाना चाहिए।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

दांपत्य जीवन में बड़े बदलाव आप को देखने को मिल सकते है। आपका कोई सहकर्मी आपके बारे में झूठी बातें फैलाकर आपकी छवि बिगाड़ने की कोशिश कर सकता है। हालांकि ऐसे लोगों से निपटना आप बखूबी जानते हैं। आज अतीत के ग़लत फ़ैसले मानसिक अशान्ति और क्लेश की वजह बनेंगे। आपको बहुत ही होशियारी से काम लेना होगा। स्वयं के अधिकारों का गलत इस्तेमाल न करें, अन्यथा नुकसान हो सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

धन लाभ होने के पुरे योग बन रहे है। आप जो योजनाएं बनाएंगे जो कार्य पद्धति करेंगे उसमें आप को बड़े पैमाने पर लाभ मिलेगा। माता का सुख मिलेगा। पत्नी के सहयोग से मन प्रफुल्लित रहेगा। आप परिवार के साथ समय बिताने का मज़ा ले पाएंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। विदेश से लाभ मिलने की संभावना बन रही है। परिश्रम से आप कुछ भी हासिल कर सकते है। दोस्त व सहयोगी से मदद हासिल करेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

दान-पुण्य से मन को शांति मिलेगी। अधूरे कार्य संपन्न होंगे। आर्थिक मामलों में आशातीत सफलता मिलेगी, लेकिन मन अशांत रहेगा। ध्यान से वाहन चलाएँ, ख़ास तौर पर तेज़ मोड़ों और चौराहों पर। भागदौड़ से बचें। स्वास्थ्य के प्रति सावधानी बरतें। व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होंगे। बौद्धिक चर्चा में भाग लेने का अवसर मिलेगा। मानसिक रूप से हल्कापन महसूस करेंगे। लेन-देन के कार्यों में आज सावधान रहें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

जरूरत से ज़्यादा सोना आपकी ऊर्जा को खत्म कर सकता है। इसलिए पूरे दिन खुद को सक्रिय रखें। कोई नया बिजनेस संबंधी कार्य प्रारंभ करेंगे। आपके शादीशुदा जीवन में ये समय खुशहाली लेकर आने वाला है। इस समय आपको अपने ससुराल पक्ष से लाभ मिलेगा और संभावना है। आपका अनेक व्यक्तियों से मित्रतापूर्ण संबंध कायम होंगे। आज मन अशांत रहेगा, कई तरह के विचार आज मन को अशांत करेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे। कोई बड़ा सौदा हाथ लग सकता है। अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। बहुत ज़्यादा तनाव और चिंता करने की आदत सेहत को नुक़सान पहुँचा सकती है। आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएँ, उनपर विचार करें। परिवार में कोई मांगलिक आयोजन हो सकता है। मन को नकारात्मक विचारों से निकाल सकारात्मक विचारों की ओर केन्द्रित करें। धैर्य बनाए रखें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

व्यापार में मीन राशि वालों को विशाल लाभ होने की संभावना है। आज आप जो भी प्रयास करेंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी। परिवार में नया कार्य होगा और नए मेहमान के आने की शुभ सूचना मिलने का योग है। आत्मबल और मनोबल भरपूर रहेगा। पराक्रम में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में प्रदर्शन बेहतर होगा। अपने कार्यस्थल पर सहकर्मियों से विवाद संभव है। स्वयं के क्रोध पर आप कंट्रोल रख सकते है।

आपने Rashifal 29 January का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 29 January का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 29 January 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : अगर आपके नाखून पर भी हैं सफेद निशान, तो समझ लीजिए खुलने वाली है किस्मत की तिजोरी

Back to top button