बॉलीवुड

बहुत कम उम्र में दुनिया छोड़ गई ये ख़ूबसूरत हसीनाएं, एक ने 19 की उम्र में कहा अलविदा

हिंदी सिनेमा किसी पहचान का मोहताज नहीं है. 1913 में बॉलीवुड की शुरुआत हुई थी और 108 सालों से हिंदी सिनेमा सफलतापूर्वक चल रहा है. पूरी दुनिया को बॉलीवुड ने अपना दीवाना बनाया है. वहीं आज के समय में टॉलीवुड भी कोई पीछे नहीं है. दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री भी बॉलीवुड को टक्कर देती रहती है. आज हम आपको साउथ फिल्म इंडस्ट्री की कुछ ऐसी ख़ूबसूरत हसीनाओं के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने बहुत छोटी उम्र में ही इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. लोग आज भी इन एक्ट्रेसेस को ख़ूब याद करते हैं. तो चलिए शुरू करते हैं उन एक्ट्रेसेस के बारे में जानना.

प्रत्यूषा…

इस सूची में अभिनेत्री प्रत्यूषा का नाम सबसे ऊपर आता है. महज 20 साल की छोटी उम्र में ही प्रत्यूषा ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. प्रत्यूषा ने साल 2002 में खुदकुशी कर ली थी. तेलुगु फिल्मों की अभिनेत्री प्रत्यूषा अपने बचपन के प्यार सिद्धार्थ रेड्डी के साथ रिलेशनशिप में थीं. इस कपल ने साल 2002 में एक साथ किसी पेय पदार्थ में जहर मिलाकर पी लिया था. सिद्धार्थ बच गए थे, जबकि प्रत्यूषा दुनिया से चल बसी. बताया जाता है कि, सिद्धार्थ के घर वाले इस रिश्ते के ख़िलाफ़ थे और इसी के चलते दोनों ने यह बड़ा कदम उठाया था.

सौंदर्य…

सौंदर्य दक्षिण भारतीय फ़िल्मों की एक बेहद ही ख़ूबसूरत एक्ट्रेस थीं. सौंदर्य ने भी बहुत कम उम्र में ही इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. सौंदर्य की साल 2004 में बेंगलूरू के पास प्लेन क्रेश में मौत हो गई थी. इस समय सौंदर्य गर्भवती भी थी. आपको जानकारी के लिए बता दें कि, सौंदर्य भारतीय जनता पार्टी और तेलुगू देशम पार्टी के उम्मीदवार का आने वाले चुनावों के लिए प्रचार करने के लिए करीमनगर जा रही थीं. सौंदर्य से हिंदी सिनेमा के दर्शक भी भली-भांति भी परिचित होंगे. उन्होंने दिग्गज़ अभिनेता अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म सूर्यवंशम में काम किया था. 32 साल की उम्र में सौंदर्य का निधन हो गया था.

दिव्या भारती…

दिव्या भारती ने हिंदी सिनेमा में बहुत छोटी सी उम्र में ही बहुत बड़ा नाम कमा लिया था. दिव्या भारती ने इससे पहले महज 13 साल की छोटी उम्र में ही बाल कलाकार के रूप में साउथ की फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. 1974 में जन्मीं दिव्या भारती ने महज 19 साल की उम्र में ही साल 1993 में इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. आज 27 सालों के बाद भी दिव्या की मौत एक रहस्य बनी हुई है. बताया जाता है कि, केवल 19 साल की उम्र में आधी रात को अपार्टमेंट की बिल्डिंग से नीचे गिरने के चलते उनकी मौत हो गई थी. लेकिन उनकी मौत की वजह कुछ और भी बताई जाती रही है. आज तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि, उनकी मौत हत्या थी या आत्महत्या. दिव्या भारती को आज भी उनके चाहने वाले ख़ूब याद करते हैं.

स्मिता सिल्क…

स्मिता सिल्क का नाम भी बेहद चर्चित एक्ट्रेसेस में शुमार रहा है. स्मिता सिल्क का नाम अक्सर सुर्ख़ियों में रहता है. स्मिता ने अपने समय में लाखों लोगों को अपना दीवाना बनाया था. साल 1996 में जब वे 35 साल की थी, तब ही उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. स्मिता ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली थी. उनकी मौत से उनके लाखों फैंस को बहुत बड़ा झटका लगा था. स्मिता ने कई एडल्ट फ़िल्मों में भी काम किया था.

आरती अग्रवाल…

आरती अग्रवाल के नाम से भी दर्शक अच्छे से परिचित होंगे. आरती एक भारतीय-अमेरिकन अभिनेत्री थीं. एक समय उनका नाम तेलुगू सिनेमा की जानी मानी अदाकाराओं में भी शुमार रह चुका है. आरती भी बहुत कम उम्र में ही इस दुनिया को अलविदा कह गई थी. जब उनकी उम्र महज 31 साल थी, तब उनका कॉर्डियक अरेस्ट के चलते साल 2015 में निधन हो गया था.

Back to top button