बॉलीवुड

सालों बाद छलका प्रियंका चोपड़ा का दर्द, कहा- ‘मुझे अफसोस है कि मैंने…’

देसी गर्ल यानी प्रियंका चोपड़ा ने बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक का सफर बखूबी तय किया है। जी हां, प्रियंका ने अब न सिर्फ बॉलीवुड में बल्कि हॉलीवुड में भी अपनी एक खास पहचान बना ली है। खैर, देसी गर्ल के कमाई का जरिया फिल्मों के साथ साथ विज्ञापन भी है। इसी कड़ी में उन्होंने कई फेयरनेस क्रीम का भी ऐड किया है। जिसे लेकर अब प्रियंका ने एक बड़ा खुलासा किया है…

प्रियंका ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में इस बात को खुद स्वीकार किया है कि उन्होंने फेयरनेस क्रीम का एड करके अपने जीवन की सबसे बड़ी गलती की है और इस बात का उन्हें पछतावा हो रहा है। इस इंटरव्यू में प्रियंका ने ये भी कहा जब वो फेयरनेस क्रीम का एड कर रही थीं तो उन्हें कई लोगों के विरोध का सामाना करना पड़ा था। जो बतौर एक्ट्रेस उनके लिए सबसे बुरा दौर था।

हालांकि अब प्रियंका चोपड़ा इस तरह के कैंपेन में बिल्कुल भी हिस्सा नहीं लेती हैं। दरअसल देसी गर्ल ने जब से हॉलीवुड में काम करना स्टार्ट किया है, तब से उन्होंने फेयरनेस क्रीम जैसे रेसियल कैंपेन्स में हिस्सा लेना बिल्कुल बंद कर दिया है।

प्रियंका ने अपने किताब में किए बड़े खुलासे…

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बहुत जल्द प्रियंका चोपड़ा की एक किताब लॉन्च होने वाली है। इस किताब का नाम अनफिनिश्ड है। माना जा रहा है कि इस किताब में प्रियंका ने अपने जिंदगी से जुड़ी कई चीजों को लेकर खुलकर बातचीत की है।

प्रियंका ने अपनी इस किताब में लिखा है कि साउथ एशिया में स्किन लाइटनिंग को बढ़ावा देने का काम करना बहुत ही आसान और आम बात है। क्योंकि साउथ एशिया में इसकी बहुत बड़ी इंडस्ट्री है और यहां कई सेलेब्स फेयरनेस क्रीम का एड कर रहे हैं।

प्रियंका ने अपनी किताब अनफिनिश्ड में लिखा है कि मैं जब छोटी थी तो यही मानती थी कि डार्क स्किन होना अच्छी बात नहीं है। अब मुझे समझ आता है कि इस तरह की बात भी करना बिल्कुल गलत है, लेकिन मैंने भी स्किन लाइटनिंग को एंडोर्स किया है, जिसका मुझे पछतावा है।

प्रियंका बताती हैं कि मेरे घर में सभी भाई-बहन गोरे चिट्टे थे और सिर्फ मैं ही काली थी तो सभी लोग मुझे काली बुलाते थे। तब मैं 13 साल की थी और मैं फेयरनेस क्रीम लगाना चाहती थी, मैं चाहती थी कि इस फेयरनेस क्रीम से सांवलापन दूर हो जाए।

मेरे दिमाग में काफी समय तक ये फितूर बना रहा और मैंने फेयरनेस क्रीम के एड भी किए, लेकिन अब मैं समझ चुकी हूं और मैं इस तरह के कैंपेन में हिस्सा नहीं लेती।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि प्रियंका की किताब अनफिनिश्ड 9 फरवरी को रिलीज होने वाली है। इस किताब में प्रियंका ने अपने बचपन, मिस इंडिया और मिस वर्ल्ड बनने के पूरे सफर को बयां किया है। साथ ही उन्होंने ये भी बताया है कि यूएस में रंग भेद की क्या स्थिति है। इसके अलावा उन्होंने अपने बॉलीवुड से हॉलीवुड तक का सफर भी इस किताब में बताया है।

Back to top button