बॉलीवुड

बेहद ख़ूबसूरत है स्मृति ईरानी की सौतेली बेटी, शाहरुख खान ने रखा था नाम

मोदी सरकार की ताकतवर मंत्रियों के रूप में शुमार स्मृति ईरानी अपने करियर के शुरुआती दिनों में टीवी इंडस्ट्री से जुड़ी रही हैं. उन्होंने ‘सास भी कभी बहू थी’ जैसे सीरियल में काम कर खूब सुर्खियां बटोरीं थी. स्मृति ईरानी सोशल मीडिया पर भी अक्सर चर्चा का विषय बनी रहती हैं. स्मृति ने हाल ही में राष्ट्रीय बालिका दिवस (नेशनल गर्ल चाइल्ड डे) के मौके पर अपनी बेटियों संग तस्वीर साझा की है.

स्मृति ईरानी ने सोशल मीडिया एकावंत सर अपनी सगी और सौतेली दोनों बेटियों के साथ तस्वीर साझा की है. स्मृति ईरानी ने अपने आधिकारिक ट्विटर एकाउंट से दोनों बेटियों के साथ तस्वीर साझा कर ट्वीट में लिखा है कि, ”मेरी बेटियां मेरा गौरव है, जिन्होंने दृढ संकप्ल और आत्मविश्वास के साथ अला-अलग मोर्चे पर कदम रखा है. देश की बेटी के लिए दुआएं दें और उनकी उपलब्धियों के लिए जश्न मनाए.” बता दें कि, फोटो में स्मृति के लेफ्ट में उनकी सौतेली बेटी है, जिसका नाम शेनेल है, वहीं उनके राइट में उनकी सगी बेटी है, जिसका नाम जोइश हैं. स्मृति अपनी दोनों ही बेटियों से बहुत प्यार करती है. उनके पास किसी प्रकार का कोई भेदभाव नहीं है.

बता दें कि, साल 2001 में स्मृति ईरानी ने शादीशुदा जुबिन ईरानी से विवाह किया था. जुबिन की पहली पत्नी मोना थी, जो कि स्मृति की भी अच्छी दोस्त थी. वहीं जुबिन और स्मृति भी एक दूसरे को बचपन से जानते थे. मोना से शादी करने के बाद जुबिन और स्मृति को एक दूसरे से प्यारा हो गया और फिर दोनों ने शादी करने का फ़ैसला ले लिया. साथ ही जुबिन ने स्मृति से शादी के लिए मोना को तलाक दे दिया. शेनेल जुबिन और मोना की ही बेटी हैं.

शाहरुख़ खान ने किया था शेनेल का नामकरण…

अभिनेता शाहरुख़ खान ने 7 मई 2017 को अपने सोशल मीडिया एकाउंट से एक पोस्ट साझा की थी, जिसमें उन्होंने बताया था कि, शेनेल का नामकरण उन्होंने किया था. शाहरुख़ ने अपने इंस्टाग्राम से शेनेल की एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा था कि, ”मेरे बचपन के दोस्त जुबिन की बड़ी बेटी और ख़ूबसूरत हो गयी है. मैंने उसका नाम रखा था.’ आपको जानकारी के लिए बता दें कि, शेनेल अमेरिका में रहती हैं और वे यहां के जॉर्ज टाउन विश्वविद्यालय से कानून की पढ़ाई कर रही है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk)

बता दें कि, शेनेल को अक्सर अपने सौतेले भाई-बहनों जोहर और जोइश के साथ देखा जाता है. स्मृति भी अपने साक्षात्कार में कह चुकी है कि, वे अपने परिवार को हमेशा 6 सदस्यों का परिवार मानती है.

Back to top button