बॉलीवुड

बॉयफ्रेंड संग लीक हो गया था इस एक्ट्रेस का MMS, 90 सेकेंड तक दोनों करते रहे थे गंदा काम

हिंदी सिनेमा की अभिनेत्री रिया सेन आज 40 साल की हो गई है. रिया सेन का जन्म 24 जनवरी 1981 को पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में हुआ था. रिया सेन फिल्मी बैकग्राउंड से संबंध रखती है. रिया की नानी सुचित्रा सेन, मां मुनमुन सेन और बहन राइमा सेन भी हिंदी सिनेमा में काम कर चुकी हैं.

घर-परिवार की इतनी महिलाओं के फिल्मों में एक्ट्रेस होने के चलते रिया सेन हमेशा अभिनय के माहौल से घिरी रही हैं. रिया ने भी ऐसे में अपनी नानी, अपनी मां और बहन के नक्शेकदम पर ही चलने का फ़ैसला किया. लेकिन वे अधिक सफ़ल नहीं हो सकी. आइए आज जानते हैं उनके 40वें जन्मदिन के अवसर पर उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातों के बारे में…

रिया सेन ने करियर की शुरुआत बाल कलाकार के रूप में ही कर दी थी. जब वे महज 10 साल की थी, तब उन्होंने ‘विषकन्या’ फ़िल्म में काम किया था. यह फ़िल्म 30 साल पहले साल 1991 में रिलीज हुई थी. बाद में जब रिया सेन 16 साल की हुई तो उस दौरान उन्होंने फाल्गुनी पाठक के म्यूजिक वीडियो ‘याद पिया की आने लगी’ में काम किया था और उनके काम को काफी सराहा भी गया था. यह गाना काफी हिट साबित हुआ था.

गाने के हिट होने के साथ ही रिया को भी एक अच्छी-ख़ासी पहचान मिली और उन्हें एक मॉडल के रूप में पहचाना जाने लगा. बाद में रिया सेन ने कई और म्यूजिक वीडियो और विज्ञापनों में में भी काम किया. आगे जाकर उन्होंने अपनी परिवार की महिलाओं की तरह फ़िल्म इंडस्ट्री में जाने का फ़ैसला किया और वे एक्ट्रेस बन गई. लेकिन खुद को अभिनय की दुनिया में साबित नहीं कर पाई.

रिया सेन को साल 2001 में आई फ़िल्म ‘स्टाइल’ से अच्छी-ख़ासी लोकप्रियता हासिल हुई थी. यह फ़िल्म दर्शकों ने काफी पसंद की थी. रिया ने अपनी करियर में हिंगलिश, झंकार बीट्स, शादी नं. 1, अपना सपना मनी-मनी और मलयालम फिल्म अनंथाभाद्रम में भी काम किया है. लेकिन सफ़लता उनसे कोसों दूर रही.

रिया अपनी फिल्मों से अधिक अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर रही है. साल 2005 में उनका नाम अश्मित पटेल के साथ जुड़ा था. बताया जाता है कि, जब दोनों फ़िल्म ‘सिलसिले’ में कर रहे थे, इस दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गई और फिर दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया. मीडिया में भी दोनों के अफेयर की ख़बरें उड़ने लगी थी.

अश्मित संग लीक हुआ MMS वीडियो…

अभिनेता अश्मित पटेल के साथ रिया के MMS वीडियो ने काफी तहलका मचाया था. रिया और अश्मित का लीक वीडियो एक होटल के कमरे का बताया गया था. दोनों 90 सेकेंड के वीडियो में आपत्तिजनक हालत में देखने को मिले थे. इस पर काफी बवाल भी मचा था.

ऐसा भी कहा जाता है कि, यह वीडियो अश्मित ने ही इंटरनेट पर अपलोड किया था. उनका मकसद लोकप्रिया पाना था. क्योंकि उस समय रिया फ़िल्म इंडस्ट्री में अपना नाम बना चुकी थी. दोनों को इस मामले में बाद में सफाई भी देनी पड़ी थी. रिया का नाम जाने-माने अभिनेता अक्षय खन्ना और लेखक सलमान रश्दी के साथ भी जुड़ा है.

रिया सेन ने साल 2017 में चोरी-छिपे फोटोग्राफर शिवम तिवारी से गुपचुप शादी कर ली थी. लेकिन रिया ने अपनी शादी को लेकर सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी साझा की थी.

हिंदी सिनेमा में करीब 30 फिल्मों में काम करने वाली अभिनेत्री रिया सेन फिलहाल फिल्मों से पूरी तरह से दूर बनी हुई है. वे अपने परिवार के साथ एक खुशहाल जीवन व्यतीत कर रही हैं.

Back to top button