अध्यात्म

बच्चों की तरह मासूम दिल के होते हैं G नाम वाले लोग, जाने इनकी 10 बेहतरीन खूबीयां

ज्योतिष शास्त्र में हम नाम के आधार पर किसी भी व्यक्ति का भूत, वर्तमान और भविष्य जान सकते हैं। इतना नहीं किसी व्यक्ति का स्वभाव कैसा है यह भी ज्योतिष विद्या आपको बता देती है। ऐसे में आज हम आपको G अक्षर से शुरू होने वाले नाम और उनके जातक का नेचर बताने जा रहे हैं। अंक ज्योतिष के अनुसार G अक्षर का भाग्य अंक 7 होता है। इस नाम वालों लोगों में कई खास बातें होती हैं जो इस प्रकार है –

1. G अक्षर से शुरू होने वाले नाम के जातक दिल से मासूम होते हैं। ये अपने दिल में कभी किसी के लिए कोई बुराई नहीं रखते हैं। ये थोड़े मुंहफट भी होते हैं। इसलिए जो भी दिल में आता है सीधा सीधा बोल देते हैं।

2. इनकी मासूमियत इनकी दुश्मन बन जाती है। ये लोगों की चाल या कपट समझ नहीं पाते हैं। लोग आसानी से इनका फायदा उठा लेते हैं। वैसे एक बार ठोकर लग जाए तो ये दोबारा किसी से धोखा नहीं खाते हैं। ये इस बात से सबक लेते हैं और जीवन में आगे बढ़ते हैं।

3. G अक्षर वाले लोगों को शांति पसंद होती है। इन्हें व्यर्थ की चिल्ला चोट अच्छी नहीं लगती है। ये ज्यादातर अकेले शांति से रहना पसंद करते हैं। यही वजह है कि इनके अधिक दोस्त भी नहीं बनते हैं।

4. वैसे तो ये शांत स्वभाव के होते हैं और बहुत कम ही गुस्सा करते हैं, लेकिन जब इन्हें गुस्सा आता है तो इसका लेवल भी बहुत अधिक होता है। ऐसे में हमे गुस्से के समय इनसे दूर ही रहना चाहिए। वरना यह ‘आ बैल मुझे मार’ वाली बात हो जाएगी।

5. इनके अंदर आत्मविश्वास की कोई कमी नहीं होती है। इन्हें परेशान करना इतना आसान भी नहीं रहता है। ये अपनी धुन में मस्त रहते हैं। हालांकि यदि कोई जानबूझकर इन्हें परेशान करे या बड़ी समस्या खड़ी करे तो ये टेंशन में आ जाते हैं।

6. G अक्षर वाले लोग अपने जीवन में सफलता प्राप्त करते हैं। ये जिस भी फील्ड में अपना हाथ डालते हैं वहां इन्हें सफलता हाथ लग जाती है। ये लोग बड़े मेहनती भी होते हैं।

7. ये स्वभाव में बहुत ईमानदार भी होते हैं। इस कारण इन्हें समाज में मान सम्मान मिलता है। लोग इनकी ईमानदारी को पसंद करते हैं।

8. ये जब भी कोई कार्य करते हैं तो इसकी पहले से योजना बनाने में यकीन रखते हैं। बिना प्लान के इन्हें काम को अंजाम देना पसंद नहीं होता है।

9. ये अपने लाइफ पार्टनर के प्रति ईमानदार होते हैं। उन्हें दिल से प्यार करते हैं।

10. ये धोखेबाज नहीं होते हैं। इनके ऊपर आप आँख बंदकर भरोसा कर सकते हैं।

Back to top button