विशेष

आनद महिंद्रा ने एक बार फिर दिखाया बड़ा दिल, भारतीय क्रिकेट टीम के इन युवाओं को देंगे अनोखा गिफ्ट

भारतीय टीम ने जब से ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती है. उसी वक़्त से देश – विदेश में भारतीय टीम की तारीफ़ हो रही है. हर जगह भारत के खिलाड़ियों की और उनके जुझारूपन की कहानी सुनाई जा रही है. भारतीय टीम को देश के पीएम मोदी ने भी बधाई दी थी. इसके बाद लगातार बधाइयाँ और कई तरह के उपहार टीम को दिए जा रहे है.

इसी कड़ी में टीम इंडिया को एक और बड़ा उपहार मिला है देश बड़े बिज़नेस मेन में से एक आनंद महिंद्रा की और से. शनिवार को उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करते हुए एक बड़ी घोषणा की है. महिंद्रा ने भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई सीरीज के हीरो रहे 6 युवा खिलाड़ियों को अपनी तरफ से Thar SUV तोहफे में देने का ऐलान किया है. इसका वीडियो ट्वीटर पर देखा जा सकता है.

उन्होंने कहा है कि वह ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज के दौरान अपना टेटस मैच डेब्यू करने वाले 5 भारतीय खिलाड़ियों और शार्दुल ठाकुर को Mahindra Thar SUV तोहफे में देंगे. महिंद्रा ने जिन खिलाडियों को एसयूवी देने का ऐलान किया है, उसमे टी नटराजन, वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, शुभमन गिल, नवदीव सैनी और शर्दुल ठाकुर का नाम है. ज्ञात हो कि यह सब खिलाड़ी ज्यादा अनुभव वाले नहीं थे. कसी का दूसरा मैच तो किसी का डेब्यू मैच. इन युवाओं ने ऑस्ट्रेलिया को उन्ही कि जमीं पर पस्त करने का कारनामा कर दिखाया है, जिसका कई टीमें सिर्फ सपना ही देखती है.


इस सीरीज के दौरान मेलबर्न टेस्ट से डेब्यू करने वाले भारत के तेज़ गेंदबाज़ सिराज ने 3 मैचों में भारत की ओर से सर्वाधिक 13 विकेट अपने नाम किये थे. जिसमें उनके पहले पांच विकेट आखरी मैच के शामिल हैं, जो उन्होंने ब्रिस्बेन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाडियों को आउट कर के लिए थे. भारत के अन्य बॉलर नवदीप सैनी ने सिडनी टेस्ट में अपना डेब्यू किया था. अन्य दो खिलाड़यों सुंदर और नटराजन ने गाबा में अपना पहला टेस्ट मैच खेला. बॉलर्स ने हैमस्ट्रिंग के बावजूद भी ऑस्ट्रेलिया को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. शार्दुल ठाकुर भी ब्रिस्बेन में अपना दूसरा मैच खेल रहे थे. आपको बता दें कि शार्दुल ने अपना डेब्यू 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला किया था. उस मैच में उन्होंने सिर्फ 1.4 ओवर ही खेले थे.

गौरतलब है कि शार्दुल ने ऑस्ट्रेलिया में अंतिम टेस्ट मैच के दौरान 67 महत्वपूर्ण रन बनाए और मैच में 7 विकेट भी लिए थे. उनकी इस मैच में बेहद अहम भूमिका थी. महिंद्रा कि इस लिस्ट में एक मात्र बैट्समैन गिल भी शामिल है. गिल ने टीम को एक अच्छी शुरुआत भी दी और विकेट भी बचाए. उन्होंने 51.80 के औसत से 3 टेस्ट मैच में 2 अर्द्धशतक लगाए थे. जिसमें 91 रन उनका उच्चतम स्कोर था.

आपको बता दें कि अरबपति बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा, Mahindra Group के चेयरमैन हैं. वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते है. सोशल मीडया पर होने वाली हर एक एक्टिविटी पर उनका ध्यान रहता है. वह कई बार कई लोगों के काम से या कुछ यूनिक आईडिया से खुश होकर उन्हें गिफ्ट दें चुके है. ज्ञात हो कि सीरीज जीतने पर BCCI भी भारतीय खिलाडियों को 5 करोड़ रूपये देने का ऐलान कर चुका है.

Back to top button