बॉलीवुड

अपने माता पिता से नहीं मिलना चाहती सुष्मिता सेन की बेटियां, बताई ये वजह

बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने शादी तो नहीं की लेकिन दो बेटियां गोद ले रखी है। वे अपनी बेटियों से बहुत प्यार करती है। यदि आप उनका इंस्टाग्राम अकाउंट खँगालोगे तो पाओगे कि उन्होंने यहां अपनी बेटियों के साथ कई तस्वीरें साझा कर रखी है। माँ की तरह दोनों बेटियां भी सुष्मिता से बहुत प्यार करती है। उनकी बड़ी बेटी रिनी सेन ने हाल ही में एक इंटरव्यू में अपनी मां सुष्मिता को लेकर एक इमोशनल बात भी कही है।

दरअसल जब रिनी से पूछा गया कि क्या वे कभी अपने बायोलॉजिकल पैरेंट्स से मिलना चाहती हैं तो उनका जवाब था ‘नहीं’। उन्होंने कहा कि ‘मैं समझती हूं कि मेरे बायोलॉजिकल माता पिता की जरूर कोई मजबूरी रही होगी, लेकिन वह मेरे भूतकाल के पन्ने है जिन्हें में नहीं पढ़ना चाहती हूं। मुझे ‘अडॉप्टिड’ और ‘बायलॉजिकल’ जैसे शब्दों से कोई फर्क नहीं पड़ता है। मैं बस अपनी मां (सुष्मिता) से बहुत प्यार करती हूं। वही मेरे लिए सबकुछ है।’

सुष्मिता ने अपनी दोनों बेटियों को सारे जहां की खुशी दी है। वे उन्हें अपनी जान से भी ज्यादा प्यार करती हैं। सुष्मिता की उम्र 45 साल है लेकिन आज तक उन्होंने शादी नहीं रचाई है। हालांकि वे जीवन में मां बनने का सुख लेना चाहती थी, यही वजह थी कि उन्होंने महज 24 साल की उम्र में बड़ी बेटी रिनी सेन को गोद ले लिया था। यह साल 2000 की बात है। सुष्मिता के इस फैसले ने सभी को हैरान कर दिया था।

सुष्मिता ने एक बार इंटरव्यू में बताया था कि जब उन्होंने बिना शादी के बेटी लेने का फैसला लिया तब वे बहुत नर्वस थी, हालांकि वे इसे अपनी लाइफ का बेस्ट डीसीजन मानती हैं। उन्हें मां बनने की फिलिंग महसूस करनी थी, इसलिए उन्होंने बिना किसी की परवाह किए अपने दिल की सुनी और बेटी को गोद ले लिया। उनके इस फैसले की लोग आज भी तारीफ करते हैं।

सुष्मिता की दूसरी बेटी का नाम अलीषा है, जिसे एक्ट्रेस ने साल 2010 में गोद लिया था। सुष्मिता एक सिंगल पैरेंट हैं और अकेले ही दोनों बेटियों को पालपोष कर बड़ा कर रही हैं। सुष्मिता इन दिनों अपने मॉडल बॉयफ्रेंड रोहमन शॉल को डेट करने को लेकर सुर्खियों में छाई हुई है। रोहमन एक्ट्रेस से उम्र में 16 साल छोटे हैं। इन दोनों को कई बार एक दूसरे के साथ स्पॉट किया जा चुका है। सोशल मीडिया पर भी दोनों एक दूसरे की फोटोज़ साझा करते रहते हैं।

वैसे आपको सुष्मिता का बेटी गोद लेने का फैसला कैसा लगा?

Back to top button