बॉलीवुड

गुपचुप तरीक़े से हो गई बॉलीवुड की ये शादियां, मांग में सिंदूर और मंगलसूत्र से खुला राज

अभिनेता वरुण धवन अपनी गर्लफ्रेंड नताशा दलाल से 24 जनवरी को अलीबाग में शादी करने जा रहे हैं. दोनों की शादी बहुत निजी है और दोनों की अब तक कोई तस्वीर भी सामने नहीं आई है.

लेकिन दोनों की शादी को लेकर पहले ही जानकारी दे दी गई थी. हालांकि बॉलीवुड में ऐसा पहली बार नहीं है जब कोई शादी इतने गुपचुप तरीके से हो रही है. इससे पहले भी कई शादियां बहुत ही चोरी-छिपे और चुपचाप हुई है. तो आइए एक नज़र डालते है ऐसी ही शादियों पर…

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी…

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता धर्मेन्द्र ने दो शादियां की है. पहली शादी उन्होंने प्रकाश कौर जबकि दूसरी शादी दिग्गज़ अभिनेत्री हेमा मालिनी से की थी. शादीशुदा धर्मेंद्र हेमा को अपना दिल दे बैठे थे. दोनों ने साल 1980 में गुपचुप तरीके से खंडाला में विवाह कर लिया था.

धर्मेंद्र के प्रकाश कौर से 4 बच्चे अजीता, विजेता, सनी और बॉबी है. जबकि हेमा और धर्मेंद्र की दो बेटी अहाना और ईशा देओल हैं. धर्मेंद्र अपनी दोनों पत्नियों और अपने सभी बच्चों से दूर मुंबई के पास लोनावला स्थित फार्म हाउस में रहते हैं. उन्हें सुकून की ज़िंदगी जीना पसंद हैं.

सैफ अली खान और अमृता सिंह…

साल 1991 में सैफ अली खान और अमृता सिंह ने शादी कर हर किसी को चौंका दिया था. सैफ अली खान और अमृता सिंह की उम्र के बीच में 12 साल का अंतर होने के चलते भी इस शादी पर काफी चर्चाएं हुई थी, हालांकि बाद में यह शादी टूट गई थी. साल 2004 में दोनों का तलाक हो गया था.

तलाक के बाद 62 साल की अमृता ने अब तक दूसरी शादी नहीं की है. जबकि तलाक के आठ साल के बाद 50 वर्षीय सैफ ने दूसरी शादी अभिनेत्री करीना कपूर से कर ली थी. सैफ और अमृता के दो बच्चे बेटी एक्ट्रेस सारा अली खान और बेटा इब्राहिम है. जबकि करीना से सैफ को एक बेटा तैमूर अली खान है.

श्रीदेवी और बोनी कपूर…

हिंदी सिनेमा की पहली महिला सुपरस्टार के रूप में पहचानी जाने वाली दिवंगत अदाकारा श्रीदेवी और फिल्ममेकर बोनी कपूर ने भी गुपचुप तरीके से विवाह किया था. दोनों की ही यह दूसरी शादी थी. श्रीदेवी ने पहली शादी दिग्गज़ अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती से साल 1985 में जबकि बोनी ने पहली शादी 1983 में मोना शौरी कपूर से की थी.

1988 में श्रीदेवी मिथुन से अलग हो गई थी. जबकि बोनी का भी 1996 में तलाक हो गया था. इसके बाद साल 1996 में श्रीदेवी और बोनी कपूर ने विवाह कर लिया था. दोनों कलाकार 22 साल साथ में रहे. श्रीदेवी ने 24 फरवरी 2018 को दुबई में इस दुनिया को अलविदा कह दिया था.

संजय दत्त और मान्यता दत्त…

मशहूर अभिनेता संजय दत्त ने कुल तीन शादियां की है. संजय ने पहली शादी ऋचा शर्मा से साल 1987 में की थी. यह शादी साल 1997 में टूट गई थी. इसके बाद उन्होंने दूसरी शादी रिया पिल्लई से साल 1998 में की थी. यह शादी साल 2008 में टूट गई थी.

इसके बाद संजय दत्त ने तीसरी शादी मान्यता से साल 2008 में की. यह एक सीक्रेट वेडिंग थी. संजय ने इस शादी को लंबे समय तक दुनिया से छिपाकर रखा था. दोनों के दो बच्चे बेटी इकरा और बेटा शहरान है.

रानी मुखर्जी और आदित्य चोपड़ा

हिंदी सिनेमा की जानी-मानी अभिनेत्री रानी मुखर्जी की शादी भी काफी गुपचुप तरीके से हुई थी. साल 2014 में रानी ने इटली में काफी निजी तरीके से प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा संग सात फेरे लिए थे. इससे पहले दोनों ने लंबे समय तक एक दूसरे को डेट किया था.

रणवीर शौरी और कोंकणा सेन शर्मा…

अभिनेता रणवीर शौरी और अभिनेत्री कोंकणा सेन शर्मा ने लंबे समय तक एक दूसरे को डेट करने के बाद साल 2010 में विवाह कर लिया था. 10 साल बाद दोनों साल 2020 में अलग हो गए.

माधुरी दीक्षित और श्रीराम नेने…

दिग्गज़ अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने भी चोरी-छिपे डॉक्टर श्रीराम नेने संग सात फेरे लिए थे. दोनों की शादी साल 1999 में अमेरिका के लॉस एंजिल्स में हुई थी.

Back to top button