समाचार

दुल्हन बनने से पहले DM ऑफिस पहुंची युवती, बोली- बारात आनी है, प्लीज सड़क बनवा दो

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक युवती दुल्हन बनने से पहले डीएम के पास एक अनोखी निवेदन लेकर पहुंची। जिसे डीएम ने तुंरत स्वीकार कर लिया। बताया जा रहा है कि इस युवती की शादी कुछ ही दिनों में होने वाली है और शादी होने से ठीक पहले ये एक गुहार लेकर डीएम के ऑफिस पहुंची। युवती को पूरा यकीन था कि उसकी परेशानी को सुनने के बाद डीएम उसकी मदद जरूर करेंगे। दरअसल इस युवती के गांव में सड़क नहीं है। ऐसे में बारात को आने में खासी दिक्कत हो सकती थी। इसलिए युवती ने डीएम से मिलकर उन्हें कहा कि वो ये सड़क बना दें।

युवती ने डीएम से मिलकर कहा कि उसकी जल्दी ही शादी होने वाली है और गांव की सड़क बेहद खराब है। बारात को आने में दिक्कत होगी। ये बात सुनने के बाद डीएम ने तत्काल संबंधित अधिकारी को शादी से पहले सड़क बनाने का निर्देश दिया। डीएम के आदेश के बाद युवती काफी खुश हो गई। इगलास तहसील के गांव हस्तपुर की रहने वाली करिश्मा को यकीन था की डीएम उसकी परेशानी का हल जरूर निकालेंगे। इसलिए ये आज डीएम के सामने अपनी पेशानी लेकर पहुंची।

बीएड पास करिश्मा ने डीएम से कहा कि उसके गांव की जो सड़क है, उसकी हालत बहुत खराब है। जिससे शादी में काफी समस्या आ रही है। उसकी बारात आने वाली है। लेकिन सड़क खराब होने के कारण बारात को आने में दिक्कत होगी। इसलिए वो सड़क बनवा दें। करिश्मा का कहना है कि सड़क में कीचड़ भरा हुआ है और गड्ढे हैं। जिसकी वजह से गाड़ी फंस जाती है।

अलीगढ़ के डीएम चंद्र भूषण सिंह ने करिश्मा से मुलाकात करने के बाद कहा कि एप्लीकेशन में लिखा है कि शादी 27 फरवरी को है और गांव की सड़क खराब है। इसकी वजह से बारात को काफी कठिनाई होगी। प्रार्थना पत्र को स्वीकार कर लिया गया है। तुरंत डीआरडीओ को कहा है कि संबंधित अधिकारी को बुलाएं और गांव में जाएं सड़क बनाने का काम मनरेगा या किसी भी योजना के माध्यम से शुरू किया जाएगा। शादी से पहले ही ये सड़क तैयार कर दी जाएगी।

डीएम ने कहा कि इस समय राज्य में मिशन शक्ति अभियान चल रहा है और लड़की खुद अपने गांव के लिए सड़क की बात को लेकर आई है। इससे दिखता है कि महिलाए जागरूक हो रही है।

Back to top button
?>