बॉलीवुड

डिंपल कपाड़िया ने नाबालिग उम्र में ही दे दिया था बच्चे को जन्म, विवादों से भरी हुई है जिंदगी

बॉलीवुड सेलिब्रिटी और उनके विवाद हमेशा से ही सुर्ख़ियों में बने रहते है. बॉलीवुड में जो जितना बड़ा सेलिब्रिटी उसके विवाद भी उतने ही बड़े होते है. ये विवाद इनकी प्रोफेशनल जिंदगी से लेकर निजी जिंदगी से जुड़े होते है. ऐसे ही विवादों से भरी हुई है दिवंगत सुपरस्टार राजेश खन्ना की पत्नी डिंपल कपाड़िया की जिंदगी.

डिंपल कपाड़िया(dimple kapadia) और विवादों का रिश्ता काफी पुराना है. डिंपल इस बार फिर विवाद में पड़ गई है. हालिया डिंपल विवादित वेब सीरीज ताण्डव में दिखाई दी थी. तांडव भी रिलीज़ के साथ विवाद से जुड़ गई. इस वेब सीरीज और इसके कंटेंट पर हिन्दुओं के भगवान् और उनकी आस्था से खिलवाड़ का आरोप लगाया गया है. इसके साथ ही इस पूरी वेब सीरीज की टीम के खिलाफ भी पुलिस में मामला दर्ज कराया गया है.

डिंपल के साथ सबसे पुराना विवाद उनकी पहली फिल्म के साथ ही जुड़ गया था. अपनी पहली फिल्म बॉबी की शूटिंग के दौरान ही डिंपल की ऋषि कपूर से नज़दीकिया बढ़ने लगी थी. इन दोनों का ये रिश्ता परवान नहीं चढ़ सका और थोड़े ही दिनों में डिंपल और ऋषि कपूर का ब्रेकअप हो गया. ऋषि कपूर से अलग होने के बाद डिंपल की जिंदगी में राजेश खन्ना की शिरकत हुई. राजेश खन्ना उस दौर में सुपर स्टार हुआ करते थे. दोनों में नज़दीकियां बढ़ी और 973 में डिंपल ने उम्र में 15 साल बड़े राजेश खन्ना से शादी कर लीं.

इसके बाद दसूरा विवाद तब सामने आया जब फिल्म बॉबी की शूटिंग चल रह थी. डिंपल फिल्म की शूटिंग के दौरान ही प्रग्नेंट हो गई थी. इस बात की जानकारी ऋषि कपूर ने एक ट्वीट के जरिए दी थी. 17 की उम्र में डिंपल ने ट्विंकल खन्ना को जन्म दिया उसके बाद उनकी एक बेटी और हुई- रिंकी खन्ना.

राजेश खन्ना ने शादी के बाद डिंपल कपाड़िया को फिल्म में काम करने से मना कर दिया था. इसके बाद दोनों के रिश्तों में दूरियां आने लगी. डिंपल फिल्मों में काम कर चुकी थी. उन्हें राजेश खन्ना की यह पाबंदी बिलकुल पसंद नहीं थी. यही से दूरिया ज्यादा बढ़ने लगी और इतना सब होने के बाद 1983 में डिंपल राजेश खन्ना से अलग रहने लगी. डिंपल ने राजेश खन्ना को तलाक दिए बिना अपनी बेटियों के साथ अलग रहना शुरू कर दिया था. डिंपल कपाड़िया ने राजेश खन्ना से अलग होकर दोबारा फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था.

डिपंल की फिल्मों में दूसरी पारी ऐसी रही
इस बार डिंपल ने 12 साल बाद रमेश सिप्पी की फिल्म ‘सागर’ में काम किया था. अपनी दूसरी पारी के दौरान डिंपल काफी नर्वस थी. वह इतनी घबरा रही थी कि उनके हाथ-पैर हिल रहे थे. डिंपल को घबराया हुआ देखकर रमेश सिप्पी ने उन्हें समझाया. इसके बाद डिंपल ने फिल्म में बहुत यादगार काम किया. इस फिल्म के लिए डिंपल को एक बार फिर सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का फिल्मफेयर पुरस्कार दिया गया. इस बार उनका नाम सनी देओल के साथ जोड़ा गया. मीडिया में दोनों के नाम की खबरे आने लगी, पर दोनों ने कभी भी खुलकर अपने रिश्तों को स्वीकार नहीं किया.

Back to top button