राशिफल

बुध का कुंभ राशि में प्रवेश, जानिए 12 राशियों में से किन पर रहेगा शुभ-अशुभ प्रभाव

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सभी ग्रह समय के साथ-साथ अपनी स्थिति बदलते रहते हैं। यदि कोई ग्रह अपनी राशि बदलता है तो इसकी वजह से सभी राशि के लोगों के ऊपर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। ज्योतिष गणना के अनुसार 25 जनवरी की शाम 4:53 बजे पर बुध ग्रह मकर राशि की यात्रा समाप्त करके कुंभ राशि में प्रवेश करने वाले हैं और यह 30 जनवरी की रात्रि 9:18 बजे पर वक्री होकर 4 फरवरी की रात 10:38 बजे पर पुनः मकर राशि में प्रवेश करेंगे।

बुध ग्रह की राशि परिवर्तन की वजह से सभी राशि के लोगों के जीवन पर कुछ ना कुछ प्रभाव अवश्य पड़ेगा। आखिर बुध का राशि परिवर्तन किन राशियों के लिए शुभ रहेगा और किनको अशुभ फल की प्राप्ति होगी। चलिए जानते हैं इसके बारे में…..

आइए जानते हैं बुध का गोचर किन राशियों के लिए रहेगा शुभ

मेष राशि वाले लोगों के लिए बुध ग्रह का गोचर लाभदायक सिद्ध होगा। आपके द्वारा बनाई गई नए कार्य की योजनाएं फलीभूत होंगीं। नए-नए लोगों से मुलाकात हो सकती है, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगी परीक्षा में बैठने का अवसर मिल सकता है। संतान से संबंधित सभी चिंता दूर होगी। नव दंपति के लिए बुध का गोचर संतान प्राप्ति के लिए बहुत ही शुभ रहने वाला है। कामकाज में लगातार सफलता हासिल होगी।

वृषभ राशि वाले लोगों के लिए बुध ग्रह का गोचर शुभ रहेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। कार्य-व्यापार में लगातार उन्नति मिलने के योग नजर आ रहे हैं। कार्यालय में बड़े अधिकारियों के साथ संबंध मधुर रहेंगे। नौकरी में उन्नति तथा नए अनुबंध की प्राप्ति होने की संभावना है। माता-पिता की सेहत में सुधार आएगा। जमीन जायजाद से जुड़े हुए मामलों का निपटारा हो सकता है। आप मकान अथवा वाहन खरीदने का विचार बना सकते हैं।

तुला राशि वाले लोगों के लिए बुध का गोचर बेहतरीन सफलता दिलाने वाला है। विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगी परीक्षा में बेहतर नतीजा मिल सकता है। कामकाज में पूरा मन लगेगा। थोड़ी मेहनत में आपको अधिक सफलता मिलने की संभावना है। संतान की तरफ से खुशखबरी मिल सकती है। शादीशुदा जिंदगी अच्छी रहेगी। प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी।

धनु राशि वाले लोगों के लिए बुध का गोचर अच्छा साबित होगा। कार्य क्षेत्र में विस्तार हो सकता है। आपके अंदर नई ऊर्जा का संचार रहेगा। विशेष कामों में सफलता मिलेगी। नौकरी पेशा वाले लोगों को पदोन्नति के साथ-साथ वेतन में वृद्धि की खुशखबरी मिल सकती है। आप किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जा सकते हैं। जो लोग काफी लंबे समय से नौकरी की तलाश कर रहे थे, उनको अच्छी नौकरी मिलेगी। कोर्ट कचहरी से जुड़े हुए मामले सुलझ सकते हैं।

मकर राशि वाले लोगों के लिए बुध ग्रह का गोचर अति उत्तम साबित होगा। आर्थिक मुनाफा मिलने की संभावना है। आप अपनी मधुर वाणी से लोगों को प्रभावित कर सकते हैं। किस्मत का पूरा साथ मिलेगा। कठिन परिस्थितियों पर आप अपनी कुशलता के बल पर विजय प्राप्त करेंगे। नौकरी का वातावरण आपके पक्ष में रहने वाला है। मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी। शेयर बाजार से जुड़े हुए लोगों का समय फायदेमंद रहने वाला है। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। शादीशुदा जिंदगी अच्छी रहेगी।

आइए जानते हैं बाकी राशियों का कैसा रहेगा समय

मिथुन राशि वाले लोगों के लिए बुध ग्रह का गोचर धर्म-कर्म के मामलों में अधिक धन खर्च करा सकता है। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। आपके पराक्रम में बढ़ोतरी होगी। अगर आप किसी भी महत्वपूर्ण मामले में फैसला ले रहे हैं तो सोच-विचार जरूर करें। कार्यालय में आपके कार्यों की सराहना हो सकती है। विदेश में काम कर रहे लोगों को मिला-जुला फल मिलेगा। नए लोगों से जान-पहचान बढ़ेगी। विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगी परीक्षा के लिए कठिन मेहनत करनी पड़ सकती है।

कर्क राशि वाले लोगों को बुध ग्रह के गोचर की वजह से अपने जीवन में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। व्यापार से जुड़े हुए लोग काफी चिंतित नजर आएंगे। स्वास्थ्य पर ध्यान दीजिए। किसी पुरानी बीमारी की वजह से आप काफी परेशान रहेंगे। गाड़ी चलाते समय सावधान रहें अन्यथा दुर्घटना होने की संभावना नजर आ रही है। शरीर में किसी न किसी प्रकार की परेशानी बनी रहेगी। परिवार के सभी लोगों के बीच बेहतर तालमेल बनाकर रखना होगा।

सिंह राशि वाले लोगों के लिए बुध का गोचर मध्यम फलदाई रहने वाला है। शादी-विवाह से संबंधित मामलों में आ रही बाधाएं दूर हो सकती हैं। ससुराल पक्ष का सहयोग प्राप्त होगा। व्यापार से जुड़े हुए लोगों को लाभ की स्थिति बन रही है। आप दोस्तों के साथ मिलकर कोई बड़ा काम शुरू कर सकते हैं। यदि आप किसी महत्वपूर्ण दस्तावेज पर हस्ताक्षर कर रहे हैं तो ठीक प्रकार से पढ़ लीजिए अन्यथा आगे चलकर परेशानी हो सकती है।

कन्या राशि वाले लोगों को बुध ग्रह के गोचर की वजह से शत्रुओं में वृद्धि हो सकती है। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में नहीं लगेगा। विरोधी पक्ष आपको नीचा दिखाने की कोशिश कर सकते हैं। इस अवधि के दौरान आप पैसों का लेनदेन करने से बचें अन्यथा धन हानि होने की संभावना नजर आ रही है। नौकरी के क्षेत्र में कार्यभार अधिक रहेगा।

वृश्चिक राशि वाले लोगों के लिए बुध का गोचर सामान्य रहेगा। जमीन-जायजाद से जुड़े हुए मामलों का निपटारा हो सकता है। वाहन खरीदने का सोच-विचार करेंगे। धर्म-कर्म के कामों में आपकी रूचि अधिक रहेगी। आप किसी जरूरतमंद व्यक्ति की सहायता कर सकते हैं। अगर आप कोई बड़ा निवेश करना चाहते हैं तो अनुभवी लोगों की सलाह जरूर लीजिए। व्यापार में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा।

कुंभ राशि वाले लोगों को बुध ग्रह गोचर की वजह से अपने जीवन में उतार-चढ़ाव से गुजरना पड़ सकता है। आपके मन में किसी ना किसी बात को लेकर चिंता बनी रहेगी। पैसों के मामले में आपको सतर्क रहना होगा अन्यथा नुकसान हो सकता है। कार्यक्षेत्र में वाद-विवाद की स्थिति बन रही है। आप अपने गुस्से पर काबू रखें। व्यापार में लाभ मिल सकता है। आप अपनी अधूरी मनोकामनाओ को पूरा करने की हर संभव कोशिश करेंगे।

मीन राशि वाले लोगों के लिए बुध ग्रह का गोचर व्यापार की गति को धीमी कर सकता है। शरीर में सुस्ती बनी रहेगी, जिसकी वजह से आपका मन कार्यों में नहीं लगेगा। आप किसी भी लंबी दूरी की यात्रा पर ना जाएँ। दांपत्य जीवन में मनमुटाव बढ़ सकता है। प्रेम जीवन काफी हद तक ठीक नजर आ रहा है।

Back to top button