पहली फिल्म में ही लड़कियों की इज्जत लूटने लगे थे रंजीत, सीन देख माँ बाप ने घर से निकाल दिया था

रंजीत (Ranjeet) की पहचान बॉलीवुड के मशहूर विलेन के रूप में होती है। हाल में वे ‘द कपिल शर्मा’ शो पर आए थे। उनके साथ गुलशन ग्रोवर और एक्ट्रेस बिंदू भी दिखाई दी। इस शो पर कपिल शर्मा (Kapil Sharma) से बातचीत के दौरान रंजीत ने अपनी निजी ज़िंदगी से जुड़े कई खुलासे किए। उन्होंने बताया कि कैसे ‘शर्मीली’ (1971) फिल्म में उनके एक रेप सीन के बाद परिवार वालों ने नाराज होकर उन्हें घर से बाहर निकाल दिया था।

बता दें कि ‘शर्मीली’ रंजीत की डेब्यू फिल्म थी। इस फिल्म में वे राखी, शशि कपूर, अनिता गुहा, नाजिर हुसैन और इफ्तेखार जैसे कलाकारों संग नजर आए थे। उस दौर में हर फिल्म में एक रेप सीन जरूर होता था।

ऐसे में रंजीत को भी फिल्म में विलेन बनकर राखी का रेप करना था। इस सीन में उन्होंने राखी के बाल खींचे, कपड़े फाड़े और रेप का सीन क्रीऐट किया। यह सीन बहुत पॉपुलर भी हुआ था। हालांकि जब रंजीत के माता पिता ने बेटे को ऑनस्क्रीन रेप करते हुए देखा तो वे नाराज हो गए।

रंजीत के घरवालों ने एक्टर से कहा कि ‘ये भी कोई काम है? यदि रोल प्ले करना ही है तो किसी मेजर, एयरफोर्स ऑफिसर या डॉक्टर का करो। तूने अपने बाप की नाक कटवा दी। अब हम अमृतसर कौन सा मुंह लेकर जाएंगे।’ रंजीत की मां भी बेटे से बहुत नाराज हुई थी। उन्होंने फटकार लगाते हुए कहा था कि ‘लड़कियों के कपड़े फाड़ना, इज्जत लूटना.. तुम ऐसे काम करते हो?’

जब बात हद से ज्यादा बिगड़ गई तो रंजीत राखी को अपने घर ले आए ताकि वे उनके पेरेंट्स को समझा सकें कि ये बस फिल्म का एक सीन था। राखी ने ऐसा बोला भी, लेकिन नाजुक सी राखी को देख रंजीत के घरवाले और भी भड़क उठे। उन्होंने कहा कि तूने इतनी फूल सी नाजुक लड़की के साथ ये सब किया। हालांकि बाद में उनके माता पिता को समझ आ गया कि ये सब बस एक एक्टिंग थी।


रंजीत ने अपने फिल्मी करियर में करीब 300 से अधिक रेप सीन किए हैं। उन्हें आखिरी बार ‘हाउसफुल 4’ में देखा गया था। उनका सबसे कठिन रेप सीन ‘डाकू और जवान’ में रीना रॉय के साथ था। इस फिल्म में एक शॉट मंदिर के अंदर, चारों ओर जल रहे दीयों के बीच फ़िल्माना था। इस दौरान रंजीत ने रीना की बॉडी पर केरोसिन भी डाला था। इस सीन को करते समय वे बहुत डरे हुए थे।