बॉलीवुड

अक्षय सहित इन सितारों ने भी दिया राम मंदिर के लिए दिल खोलकर दान, जानिए कौन-कौन है शामिल

अयोध्या में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण का कार्य जारी है. फिलहाल श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट द्वारा देशभर में समर्पण निधि अभियान चलाकर मंदिर निर्माण के लिए दान लिया जा रहा है. इसकी शुरुआत संक्रांति से हुई है और फरवरी के अंत तक यह अभियान देश भर में चलेगा. लोग अपनी स्वेच्छा के अनुसार इसके लिए दान दे रहे हैं. वहीं जानी-मानी हस्तियां भी राम मंदिर के लिए दान दे रही है. बीते दिनों अभिनेता अक्षय कुमार ने दान दिया था. जबकि अब इसमें कुछ सितारे और शामिल हो गए है. आइए जानते है किसने कितना दान दिया है.

अक्षय कुमार…

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता अक्षय कुमार ने कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया के माध्यम से यह जानकारी दी थी कि उन्होंने अयोध्या में बनने जा रहे भव्य श्री राम मंदिर के लिए अपने हाथ आगे बढ़ाए है. लेकिन अक्षय ने यह नहीं बताया था कि, उन्होंने कितनी राशि का दान किया है. साथ ही उन्होंने फैंस से अपील करते हुए कहा था कि, वे भी श्री राम मंदिर निर्माण के लिए आगे आए. अक्षय ने ट्विटर पर वीडियो साझा करते हुए ट्वीट में लिखा था कि, “बहुत खुशी की बात है कि अयोध्या में हमारे श्री राम के भव्य मंदिर का निर्माण शुरू हो चुका है. अब योगदान की बारी हमारी है. मैंने शुरुआत कर दी है, उम्मीद है आप भी साथ जुड़ेंगे. जय सियाराम.”

गुरमीत चौधरी…

गुरमीत चौधरी एक टीवी अभिनेता है. वे टीवी पर भगवान राम के किरदार को निभा चुके हैं. उन्होंने भी श्री राम मंदिर निर्माण के लिए दान देने की बात कही है और उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर एकाउंट पर एक वीडियो भी साझा किया है. इसमें वे कह रहे हैं कि मुझे आज तक अयोध्या जाने का सौभाग्य नहीं मिला, लेकिन मैं जल्द ही अपने पूरे परिवार के साथ भगवान श्री राम के दर्शन के लिए अयोध्या जाऊंगा. उन्होंने वीडियो में कहा कि, “मैं आज जहां तक पहुंचा हूं, उसके लिए लिए श्रीराम का धन्यवाद करता हूं क्योंकि मेरा पहला टीवी रामायण था और मैं खुशनसीब हूं कि मुझे उनका किरदार निभाने का मौका मिला. अयोध्या मंदिर के सहयोग राशि की पहल के साथ, हम सभी को इसके निर्माण में योगदान देकर भगवान राम का आशीर्वाद प्राप्त करने का मौका मिला है. मैं जल्द ही अयोध्या में जाने की प्लानिंग कर रहा हूं.”

गौतम गंभीर…

भारतीय जनता पार्टी से सांसद और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व धाकड़ क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भी श्री राम मंदिर निर्माण के लिए अपने हाथ आगे बढ़ाए है और गंभीर ने एक करोड़ रुपये दान में दिए. गौतम गंभीर ने कहा कि, ”पूर्वी दिल्ली के सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कहा कि अंतत: एक पुराना मुद्दा खत्म हो गया है. इससे एकता और शांति का मार्ग प्रशस्त होगा. मैंने और मेरे परिवार ने एक छोटा से योगदान दिया है.”

साथ ही आपको बता दें कि, प्रोड्यूसर मुनीष मुद्रा ने भी श्री राम मंदिर निर्माण के लिए हाथ आगे बढ़ाए हैं. उन्होंने एक करोड़ देने का ऐलान किया है. अब तक देश की कई बड़ी हस्तियां श्री राम मंदिर निर्माण के लिए अपने हाथ आगे बढ़ा चुकी है और यह सिलसिला जारी है. कुछ दिनों पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सहित कई राजनेता भी बढ़-चढ़कर दान दिया था.

गौरतलब है कि, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट द्वारा कुछ दिनों पहले देशभर में श्री रमा मंदिर निर्माण के लिए समर्पण निधि अभियान की शुरुआत की गई थी. लोग इसमें अपनी इच्छा अनुसार दान दे सकते हैं. देश की कई बड़ी हस्तियां अब तक मंदिर निर्माण के लिए दान दे चुकी है. बता दें कि, लोग घर बैठे भी ट्रस्ट की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से भी दान दे सकते हैं.

Back to top button
?>