विशेष

गोवा : मंदिर में हो रही थी शादी, अचानक पहुंच गए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, फिर हुआ कुछ ऐसा

पणजी : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कुछ दिनों पहले गोवा (Goa) के प्रसिद्ध महालसा नारायणी मंदिर में दर्शन के लिए आए थे. इस दौरान एक नवदंपति की खुशी का ठिकाना ही नहीं रहा जब राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद उन्हें आशीर्वाद देने के लिए पहुंच गए. दरअसल, जिस समय राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दर्शन के लिए आए थे, उस समय मंदिर में एक शादी संपन्न हो रही थी. यह नज़ारा देख राष्ट्रपति नवविवाहित जोड़े को आशीर्वाद देने के लिए पहुंच गए.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक़, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद रविवार (20 दिसंबर) को महालसा नारायणी मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे थे. उनके साथ राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और गोवा के मुख्यमंत्री डॉ. प्रमोद सावंत भी थे. राज्यपाल और सीएम ने भी नवदंपति को आशीर्वाद प्रदान किया. अपनी शादी में अचानक से राष्ट्रपति, राज्यपाल और मुख्यमंत्री को देख दूल्हा-दुल्हन भी शॉक्ड रह गए. लेकिन साथ ही वे बहुत खुश भी हुए. उनकी खुशी का ठिकाना ही नहीं रहा.

बता दें कि, बीते दिनों गोवा लिबरेशन डे समारोह (Goa Liberation Day) में शामिल होने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शनिवार को गोवा आए थे. उनका गोवा का यह दो दिवसीय दौरा था. राष्ट्रपति ने अपने दो दिवसीय दौरे के दूसरे और अंतिम दिन यानी कि रविवार को मर्दोल (Mardol) में स्थित प्रसिद्ध महालसा नारायणी मंदिर जाने का फ़ैसला किया. यह मंदिर राजधानी पणजी से करीब 16 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है.

रविवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद तय कार्यक्रम के अनुसार मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे. जब वे परिसर में दाखिल हुए तो उन्होंने देखा कि, एक जोड़े की शादी हो रही है. इसके बाद राष्ट्रपति ने नव विवाहित जोड़े को आशीर्वाद देने की पहल की. इसके बाद राष्ट्रपति के साथ ही सीएम और राज्यपाल ने भी वर-वधु को आशीर्वाद प्रदान किया और सभी ने फोटो भी खिंचवाई.


राष्ट्रपति भवन की ओर से किया गया ट्वीट…

इस संबंध में राष्ट्रपति भवन की ओर से सोशल मीडिया के माध्यम से भी जानकारी प्रदान की गई थी. राष्ट्रपति भवन की ओर से ट्वीट करते हुए बताया गया था कि, “ऐसा अक्सर नहीं होता कि एक ही मंदिर में एक ही दिन कोई विवाह और राष्ट्रपति का कार्यक्रम एक साथ हो, लेकिन ऐसा ही हुआ जब राष्ट्रपति कोविंद ने आज गोवा के महालसा मंदिर का दौरा किया. उन्होंने नवविवाहितों को आशीर्वाद दिया और इस समय को और भी यादगार बना दिया.” बता दें कि, यह गोवा का एक प्रसिद्ध मंदिर है और इसमें बड़ी संख्या में लोग दर्शन के लिए आते हैं. रष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ उनकी पत्नी भी गोवा के दो दिवसीय दौरे पर आई थी.

Back to top button