राशिफल

इन चार राशि वालों के घर-परिवार पर रहेगी मां संतोषी की कृपा, दु:ख होंगे दूर, मिलेंगी खुशियां

ग्रह-नक्षत्रों की लगातार बदलती चाल की वजह से हर व्यक्ति के जीवन में बहुत से उतार-चढ़ाव आते हैं। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार अगर व्यक्ति की राशि में ग्रह-नक्षत्रों की चाल ठीक है तो इसकी वजह से जीवन में शुभ नतीजे मिलते हैं परंतु ग्रहों की चाल ठीक ना होने के कारण जीवन में बहुत सी परेशानियां उत्पन्न होने लगती हैं। बदलाव प्रकृति का नियम है और यह निरंतर चलता रहता है। इसको रोक पाना संभव नहीं है। प्रकृति के इस नियम का सामना हर मनुष्य को करना पड़ता है।

ज्योतिष गणना के अनुसार कुछ राशि के लोगों की कुंडली में ग्रह-नक्षत्रों का प्रभाव शुभ संकेत दे रहा है। इन राशि वालों के घर-परिवार पर मां संतोषी की कृपा दृष्टि बनी रहेगी और जीवन की सभी परेशानियों से छुटकारा मिलेगा। आखिर यह भाग्यशाली राशियों के लोग कौन से हैं? चलिए जानते हैं इनके बारे में….

आइए जानते हैं किन राशि वालों पर रहेगी मां संतोषी की कृपा

मिथुन राशि वाले लोगों के ऊपर मां संतोषी की विशेष कृपा दृष्टि बनी रहेगी। घर-परिवार में खुशियां आएंगी। बच्चों की तरफ से उन्नति की खुशखबरी मिल सकती है। निवेश में आपको अच्छा फायदा मिलेगा। व्यापार में विस्तार होने की संभावना है। प्रभावशाली लोगों का मार्गदर्शन मिलेगा। आप हर मुसीबत को बड़ी आसानी से दूर कर सकते हैं। काम को लेकर स्थितियां बहुत ही अच्छी नजर आ रही हैं। कामकाज में की गई मेहनत का उत्तम फायदा मिलेगा।

सिंह राशि वाले लोगों के ऊपर किस्मत मेहरबान रहेगी। कामकाज में लगातार सफलता मिलने के प्रबल योग नजर आ रहे हैं। आप अपने सोचे हुए काम पूरे करेंगे। पारिवारिक माहौल खुशहाल रहेगा। मां संतोषी के आशीर्वाद से बड़ी मात्रा में धन लाभ मिल सकता है। आप अपने विरोधियों को हराने में कामयाब रहेंगे। निजी जीवन में सुधार आएगा। कामकाज के तरीकों में सकारात्मक बदलाव आने की संभावना है। आप किसी लाभदायक यात्रा पर जा सकते हैं।

तुला राशि वाले लोगों का समय अति उत्तम नजर आ रहा है। मां संतोषी की कृपा से आपके जीवन में प्यार भरपूर रहेगा। आप अपने लव पार्टनर से दिल की बात शेयर कर सकते हैं। काम के सिलसिले में स्थितियां आपके पक्ष में रहेंगी। आपको अपनी किस्मत का पूरा साथ मिलेगा। विवाह योग्य लोगों को विवाह का रिश्ता मिल सकता है। कामकाज के तरीकों में सुधार आएगा। प्रभावशाली लोगों की मदद से आप अपने करियर में आगे बढ़ेंगे। सामाजिक क्षेत्र में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी।

वृश्चिक राशि वाले लोगों के जीवन में रौनक नजर आ रही है। धर्म-कर्म के कामों में आपका अधिक मन लगेगा। पारिवारिक माहौल बेहद खूबसूरत रहने वाला है। मां संतोषी की कृपा से बिजनेस करने वाले लोगों को भारी मुनाफा मिलेगा। आप अपने विरोधियों को परास्त करेंगे। आपका स्वास्थ्य जबरदस्त रहेगा। आप अपने जीवन का पूरा आनंद लेंगे। माता-पिता से प्यार मिलेगा। आप कहीं इन्वेस्टमेंट कर सकते हैं, जिसका अच्छा लाभ मिल सकता है।

आइए जानते हैं बाकी राशियों की कैसी रहेगी स्थिति

मेष राशि वाले लोगों का समय मिलाजुला रहने वाला है। आप अपनी सेहत को लेकर काफी गंभीर नजर आएंगे। किसी पुरानी बीमारी के इलाज में अधिक धन खर्च हो सकता है। निजी जीवन में खुशियां बनी रहेंगी। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे लोग अपने रिश्ते में काफी खुश नजर आएंगे। आपको यही सलाह दी जाती है कि कोई भी बड़ा निवेश करने से पहले घर के अनुभवी लोगों की सलाह जरूर लीजिए। अचानक दुखद समाचार मिलने की वजह से आपका मन चिंतित होगा।

वृषभ राशि वाले लोगों को फिजूलखर्ची का सामना करना पड़ सकता है। घरेलू जरूरतों के पीछे अधिक धन व्यय होगा। निजी जीवन थोड़ा निराशाजनक रह सकता है। पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी होने की संभावना है। आपको अपने जीवनसाथी की भावनाओं को समझने की जरूरत है। बच्चों की तरफ से परेशानी खड़ी हो सकती है। आप अपने कामकाज में लापरवाही ना करें। नौकरी के क्षेत्र में बड़े अधिकारियों की नाराजगी का सामना करना पड़ेगा। व्यापार से जुड़े हुए लोगों को उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है।

कर्क राशि वाले लोग मानसिक रूप से काफी परेशान नजर आएंगे। धन हानि होने की आशंका बन रही है इसलिए धन से संबंधित मामलों में आपको सतर्क रहना होगा। पति-पत्नी के बीच बेहतर तालमेल बने रहेंगे। प्रेम जीवन में उतार-चढ़ाव की स्थिति आ सकती है। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में नहीं लगेगा। व्यापार से जुड़े हुए लोग कुछ परिवर्तन करने का सोच विचार करेंगे, जिसका आगे चलकर आपको लाभ मिल सकता है।

कन्या राशि वाले लोगों का समय मिलाजुला रहने वाला है। नौकरी के क्षेत्र में आपको कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी से कहासुनी होने की संभावना है। आमदनी से अधिक खर्चों में तेजी आएगी, जिसको लेकर आप काफी चिंतित रहेंगे। मानसिक तनाव अधिक होने के कारण काम में मन नहीं लगेगा। आप किसी भी लंबी दूरी की यात्रा पर ना जाएं। अगर यात्रा जरूरी है तो गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें।

धनु राशि वाले लोगों को मध्यम फल की प्राप्ति होगी। किसी महत्वपूर्ण काम में कठिन मेहनत करने के बाद सफलता मिल सकती है। आपको अपने गुप्त शत्रुओं से संभलकर रहना होगा क्योंकि यह आपके कामकाज बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं। दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा। आप अपने जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने की योजना बना सकते हैं। गाड़ी चलाते समय सावधान रहें। कोई भी बड़ा इन्वेस्टमेंट कुछ दिनों के लिए मत कीजिए।

मकर राशि वाले लोग मन से थोड़े भावुक नजर आ रहे हैं। पारिवारिक परिस्थितियों को लेकर आप चिंतित रहेंगे। आपको भावनाओं में बहकर कोई भी फैसला लेने से बचना होगा। किसी से भी बातचीत करने के दौरान अपने शब्दों पर ध्यान दीजिए। किसी प्रिय मित्र से कहासुनी हो सकती है, जिससे आपका मन उदास होगा। बिजनेस को लेकर थोड़ा गंभीर रवैया अपनाने की आवश्यकता है। हल्के में स्थितियों का लेना नुकसानदायक साबित हो सकता है।

कुंभ राशि वाले लोगों का समय काफी हद तक ठीक ठाक नजर आ रहा है। आपको अपनी सेहत पर ध्यान देने की आवश्यकता है। कामकाज में रुकावट उत्पन्न हो सकती है, जिसके कारण मानसिक तनाव अधिक रहेगा। पारिवारिक माहौल अच्छा रहने वाला है। परिवार के सभी सदस्य आपका पूरा सपोर्ट करेंगे। अचानक दूर संचार माध्यम से खुशखबरी मिल सकती है, जिससे आपका मन हर्षित होगा। विद्यार्थी वर्ग के लोग किसी प्रतियोगी परीक्षा के लिए कठिन मेहनत करेंगे। प्रेम जीवन सकारात्मक रहेगा।

मीन राशि वाले लोगों को बहुत से उतार-चढ़ाव से गुजरना पड़ सकता है। धन संबंधित मामलों में आपको समझदारी से काम लेने की आवश्यकता है। नौकरी के क्षेत्र में बड़े अधिकारी आपका सपोर्ट करेंगे। प्रेम जीवन बेहतरीन रहेगा। दांपत्य जीवन में कुछ परेशानियां खड़ी हो सकती हैं, बेहतर यही होगा कि आप दोनों बैठकर मामले को शांतिपूर्वक सुलझाने की कोशिश कीजिए। सरकारी नौकरी कर रहे लोगों के काम में उतार-चढ़ाव आ सकता है।

Back to top button
?>