बॉलीवुड

इन 5 मशहूर एक्ट्रेसेस ने बिजनेसमैन पर लूटा दिया अपना दिल, एक का पति था कभी बेहद रईस

हिंदी सिनेमा में कई ऐसी एक्ट्रेसेस रही हैं, जिन्होंने बिजनेसमैन से शादी की है. आज हिंदी सिनेमा की 5 ऐसी ही मशहूर एक्ट्रेस के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. तो चलिए शुरू करते हैं कि आखिर वे एक्ट्रेस कौन-कौन सी है.

विद्या बालन और सिद्धार्थ रॉय कपूर…

विद्या बालन ने फ़िल्मी दुनिया में बेहतर काम किया है. उन्होंने साल 2012 में फिल्म प्रोड्यूसर सिद्धार्थ रॉय कपूर से विवाह किया था. बता दें कि, विद्या के पति सिद्धार्थ फिल्म एंड टेलीविजन प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष भी हैं. इतना ही नहीं सिद्धार्थ डिजनी के मैनेजिंग डायरेक्टर के रूप में भी काम कर चुके हैं. उन्होंने साल 2017 में डिजनी छोड़ दी और अपनी प्रोडक्शन हाउस कंपनी ‘रॉय कपूर फिल्म्स’ की शुरुआत की थी. उन्होंने कई शानदार फिल्मों का निर्माण भी किया है.

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा…

हिंदी सिनेमा की बेहद फिट और हिट एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार शिल्पा शेट्टी की शादी जाने-माने बिजनेसमैन राज कुंद्रा से हुई है. साल 2009 में शिल्पा ने राज के साथ सात फेरे ले लिए थे. आज दोनों एक बेटे और एक बेटी के माता-पिता हैं. बता दें कि, राज कुंद्रा ने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स टीम को भी खरीद रखा है. शिल्पा की बात करें तो उन्होंने 90 के दशक में कई सफ़ल फिल्मों में काम किया है. फिलहाल वे एक लंबे अरसे से दूर है. लेकिन जल्द ही वे बॉलीवुड में कमबैक करने जा रही है. 45 साल की उम्र में भी शिल्पा काफी फिट और ख़ूबसूरत बनी हुई हैं.

आयशा टाकिया और फरहान आजमी…

अभिनेत्री आयशा टाकिया ने कई हिंदी फिल्मों में काम किया है. वे सबसे अधिक चर्चा में सलमान खान के साथ फिल्म वांटेड में काम करने के चलते आई थी. आयशा टाकिया ने बिजनेसमैन फरहान आजमी से साल 2009 में विवाह किया था. वे फिलहाल फिल्म इंडस्ट्री से लंबे समय से दूर है और वे अपने परिवार के साथ एक खुशहाल जीवन व्यतीत कर रही है. बॉलीवुड एक्ट्रेस आयशा ने मॉडलिंग के रूप में करियर की शुरुआत की थी. साल 2004 में उन्होंने ‘टार्जन द वंडर कार’ से फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखे थे. उन्हें फाल्गुनी पाठक के एल्बम के गाने ‘मेरी चूनर उड़ उड़ जाये’ से भी पहचान मिली थी.

जूही चावला और जय मेहता…

जूही चावला और जय मेहता की शादी को 25 साल से अधिक समय हो गया है. जूही चावला हिंदी सिनेमा की एक जानी-मानी एक्ट्रेस हैं. 90 के दशक में जूही ने कई हिट फिल्मों में काम किया है. जिस समय उनका करियर उड़ान पर था, उस समय उन्होंने बिजनेसमैन जय मेहता से शादी कर ली थी. दोनों ने साल 1995 में विवाह रचाया था. बता दें कि, जूही साल 1984 में मिस इंडिया का खिताब भी अपने नाम कर चुकी है. इसके बाद उन्होंने हिंदी सिनेमा में एंट्री ली और दर्शकों के दिलों पर अपने बेहतरीन काम के चलते ख़ूब राज किया.

टीना मुनीम और अनिल अंबानी…

टीना मुनीम अपने समय में एक मशहूर अभिनेत्री रह चुकी हैं. टीना मुनीम ने मशहूर बिजनेसमैन अनिल अंबानी से शादी की थी. दोनों ने साल 1991 में सात फेरे लिए थे. बताया जाता है कि, एक शादी समारोह में अनिल की नज़र टीना पर पड़ी थी और वे टीना पर दिल हार बैठे थे. अनिल का परिवार इस शादी के ख़िलाफ़ था, लेकिन इसके बावजूद अनिल ने परिवार के ख़िलाफ़ जाकर टीना मुनीम से विवाह किया. 35 से भी अधिक फिल्मों में काम कर चुकी टीना ने शादी के बाद फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बना ली थी.

Back to top button