दिलचस्प

रोते हुए बंदर को साथी बंदर ने दी ‘जादू की झप्पी’, फिर जो हुआ वह बहुत खूबसूरत था, देखें Video

‘जादू की झप्पी’ यानि ‘गले लागना’ बहुत ही अच्छी चीज होती है। खुशी हो या दुख दोनों ही परिस्थितियों में गले लगाने से दिल को सुकून मिलता है। इंसान समय समय पर एक दूसरे को कई दफा गले लगाते हैं। आप ने भी दूसरों को गले लगाते हुए देखा होगा। खुद भी किसी को गले लगाया होगा। लेकिन क्या आप ने कभी किसी जानवर को आपस में गले मिलते हुए देखा है?

जानवरों में भी इंसानों की तरह फिलिंग होती है। वे भी दुख और खुशी महसूस करते हैं। चार पैर वाले जानवर एक दूसरे के पास आकर, उन्हें चाटकर गले मिलते हैं। वहीं बंदरों की बात करें तो उनका शरीर काफी हद तक इंसानों की तरह होता है। इसलिए जब वे आपस में गले मिलते हैं तो नजारा देखने लायक होता है। अब नेशनल हगिंग डे पर वायरल हो रहे इस वीडियो को ही देख लीजिए।

इस वायरल वीडियो में एक बंदर रोता हुआ दिखाई देता है। ऐसे में उसका साथी बंदर उसे ‘जादू की झप्पी’ देकर चुप करा देता है। ये नजारा देखते ही बनता है। इस वीडियो को जिसने भी देखा उसका दल भर आया। यह वीडियो @wwf_uk नाम के यूजर ने ट्विटर पर शेयर किया है। इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा ‘कई बार हमे बस एक गले लगने की जरूरत होती है। इस नैशनल हगिंग डे पर आपस में गले मिल रहे गोल्डन मंकी का वीडियो देखने लायक है।’

यह वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत पसंद किया जा रहा है। कोरोना महामारी की वजह से जादू की झप्पीयां भी कम हो गई थी। ऐसे में आप इस वीडियो को दूसरों के साथ शेयर कर उन्हें वर्चुअली गले लगा सकते है। वैसे इस कोरोना काल में कई लोगों ने प्लास्टिक से बने कर्टन के जरिए भी अपनों को गले लगाया है। इसे ‘हगिंग कर्टन’ कहकर पुकारा गया।

बताते चलें कि हर साल 21 जनवरी को ‘नैशनल हगिंग डे’ मनाया जाता है। यह , एक-दूसरे के प्रति अपने प्यार को प्रदर्शित करने का अच्छा तरीका होता है। यदि किसी से मनमुटाव हो जाए या बहुत खुशी हो तो भी आप ‘जादू की झप्पी’ दे सकते हैं। तो देर किस बात की आप जिसे भी ये ‘जादू की झप्पी’ देना चाहते हैं उसे कमेंट में टैग करना न भूलें।

Back to top button
?>