राशिफल

25 जनवरी से कुंभ राशि में होगा बुध का प्रवेश, इन 4 राशियों पर पड़ेगा गहरा असर

कारोबार, बुद्धि और सेहत जैसे कई विषयों के कारक ग्रह बुध का 25 जनवरी को मकर राशि से कुंभ राशि में गोचर होने जा रहा है। मगर ये अल्पकालिक गोचर होगा, जिसमें बुध 30 जनवरी को वक्री हो जाएंगे और 4 फरवरी को लौटकर पुनः मकर राशि में प्रवेश कर जाएंगे।

इसके बाद 21 फरवरी को पुनः बुध अपनी चाल बदलकर सीधी चाल चलने चलेंगे और 11 मार्च को कुंभ में उनका गोचर होगा। ऐसे में  1 अप्रैल तक बुध कुछ राशि के जातकों को खट्टे मीठे अनुभव कराएंगे। आइए जानते हैं बुध के गोचर से किन किन राशि के जातकों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ने वाला है…

मेष राशि- आय में वृद्धि

बुध के गोचर से मेष राशि के जातकों को बड़ा लाभ होने वाला है। आपके लिए धन प्राप्ति के विशेष संयोग बनेंगे। घर के बड़े बुजुर्गों की सलाह मानेंगे तो आपकी उन्नति निश्चित है। इस दौरान घर पर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है, जिससे आपके घर में उल्लास का माहौल रहेगा।

कार्यक्षेत्र में आपकी पदोन्नति हो सकती है, जिससे आपकी आय में वृद्धि होगी। अगर मीडिया क्षेत्र में नौकरी करते हैं तो आपको आने वाले दिनों में कुछ अच्छे अवसर मिल सकते हैं। इसके अलावा यदि निवेश करना चाहते हैं तो बेझिझक करें, क्योंकि इस समय निवेश करना आपके लिए फायदेमंद है।

मिथुन राशि –  धन संपत्ति में होगी बढ़ोतरी

मिथुन राशि के जातकों के लिए बुध का गोचर भाग्यशाली रहने वाला है। इस दौरान आपके द्वारा किया गया निवेश फायदेमंद साबित होगा। घर परिवार की समस्याएं खत्म होंगी और स्वास्थ्य संबंधी मामलों में भी सुधार होगा।

इस राशि के जो जातक नौकरी बदलना चाहते हैं, भाग्य उनक साथ देगा। लव लाइफ में पार्टनर के साथ बिगड़े रिश्ते सुधरेंगे। नए नए लोगों से मुलाकात होगी, जो भविष्य में आपको लाभ देंगे।

सिंह राशि – कर्ज से मिलेगी मुक्ति

बुध के गोचर के दौरान आपके कार्य कौशल में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारी गण आपके कार्यों की सराहना करेंगे। आपको ससुराल पक्ष से सहयोग मिलेगा। कर्ज से मुक्ति मिलेगी और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

अगर पिता की सलाह लेंगे तो पारिवारिक बिजनेस में उन्नति मिलेगी। बुध के गोचर के प्रभाव से छात्र बेहतर प्रदर्शन करेंगे और अच्छे परिणाम मिलेंगे।

तुला राशि – भाग्य का मिलेगा साथ

बुध इस राशि से पांचवे स्थान पर गोचर करने वाले हैं। अगर आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए ये समय अनुकूल रहने वाला है। आपके निर्णय लेने की क्षमता में वृद्धि होगी।

प्रेमी जातकों के लिए भी ये समय शुभ है। पार्टनर के साथ आपका रिश्ता मजबूत बनेगा। अगर सरकारी नौकरी में हैं और ट्रांसफर चाहते हैं, तो आपको मनचाहे जगह पर ट्रांसफर मिलेगा। अचानक धन लाभ के भी योग बन रहे हैं। परिवार के सदस्यों के साथ कहीं घूमने जाने का भी प्लान बना सकते हैं।

धनु राशि – मुनाफा प्राप्त होगा

बुध के गोचर से आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। इस दौरान आप परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। पैतृक संपत्ति से लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। लाइफ पार्टनर के सहयोग से आपके आय में वृद्धि होगी।

परिवार के सदस्यों संग रिश्ते में सुधार होगा। आप नई नई चीजों को जानने का प्रयास करेंगे। अगर निवेश करेंगे तो अच्छा खासा मुनाफा मिलने का योग है।

मकर राशि – अचानक होगी लाभ प्राप्ति

इस राशि के जो जातक व्यवसाय के क्षेत्र में सक्रिय हैं, उन्हें लाभ मिलेगा। कामकाज के सिलसिले में कुछ यात्राएं भी करनी पड़ सकती हैं। पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतें वरना बड़ा नुकसान हो सकता है। ऑफिस में आपके वरिष्ठ अधिकारी कार्यों की सराहना करेंगे।प्रेमी जातकों के लिए भी समय अच्छा है। पार्टनर के साथ रिश्ते में सुधार होगा। साथ ही पुराने कर्जे से मुक्ति मिलेगी।

Back to top button
?>