बॉलीवुड

एक्ट्रेसेस के दिलों पर राज करते हैं ये 4 खूंखार खलनायक, एक ने तो मिस इंडिया से रचाई शादी

बॉलीवुड में ऐसी कई एक्ट्रेसेस हैं, जो अभिनेताओं को छोड़ खलनायकों के साथ शादी के बंधन में बंधी है. ये सभी खलनायक हिंदी सिनेमा में अपना बहुत बड़ा नाम कर चुके हैं. आइए आज ऐसे ही 4 खलनायकों के बारे में आपको बताते हैं, जिन्होंने एक्ट्रेसेस के संग सात फेरे लिए हैं.

गुलशन ग्रोवर-कशिश…

गुलशन ग्रोवर को अपने दमदार किरदारों के चलते ख़ूब पसंद किया जाता है. उन्होंने हर फिल्म में नकारात्मक किरदार अदा किया है. उन्हें हिंदी सिनेमा में ‘बैड मैन’ के नाम से भी जाना जाता है. 90 के दशक में गुलशन ग्रोवर ने कई हिट फिल्मों में काम किया है. साल 2001 में उन्होंने दूसरी शादी कशिश से की थी. लेकिन साल 2001 में ही दोनों अलग हो गए थे. इससे पहले गुलशन ने पहली शादी साल 1998 में फिलोमिना से की थी. दोनों का रिश्ता साल 2001 में टूट गया था.

शक्ति कपूर-शिवांगी कपूर…

शक्ति कपूर के नाम से हर कोई वाक़िफ़ है. शक्ति कपूर जितने अपने खूंखार किरदारों के लिए जाने जाते हैं, उतने ही वे कॉमेडी रोल में भी पसंद किए गए हैं. उन्होंने दर्शकों का हर तरह के किरदार से मनोरंजन किया है. 90 के दशक में शक्ति ने अपने काम से हर किसी को ख़ूब प्रभावित किया है. शक्ति कपूर ने साल 1982 में शिवांगी से विवाह किया था. बताया जाता है कि, दोनों पहली बार फिल्म ‘किस्मत’ के सेट पर मिले थे. शिवांगी को देखते ही शक्ति उन पर दिल हार बैठे थे. बता दें कि, शिवांगी मशहूर एक्ट्रेस पद्मिनी कोल्हापुरी की बहन हैं.

आशुतोष राणा-रेणुका शहाणे…

आशुतोष राणा ने खलनायक के रूप में दर्शकों का ख़ूब मनोरंजन किया है. आशुतोष राणा की गिनती फिल्म इंडस्ट्री के एक खूंखार खलनायक के रूप में होती है. आशुतोष ने भी बॉलीवुड एक्ट्रेस से ही शादी की है. आशुतोष ने अभिनेत्री रेणुका शहाणे से साल 2001 में शादी की थी. रेणुका शहाणे फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ से ख़ूब लोकप्रिय हुई थी. रेणुका को पाने के लिए आशुतोष को काफी मेहनत भी करनी पड़ी थी. आपको जानकारी के लिए बता दें कि, राणा ने ‘दुश्मन’, ‘संघर्ष’, ‘बादल’ जैसी कई फिल्मों में खलनायक के रोल में खुद को बखूबी साबित किया है.

परेश रावल-स्वरूप संपत…

अभिनेता परेश रावल की गिनती हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेताओं में होती हैं. परेश रावल ने नकारात्मक भूमिका के साथ ही सकारात्मक किरदार भी अदा किए हैं. वे अब भी फिल्म इंडस्ट्री में लगातार सक्रिय है. उनके खलनायकों के सबसे लोकप्रिय रोल में ‘दिलवाले’ के मामा ठाकुर का रोल शामिल है. परेश रावल का दिल भी एक्ट्रेस पर ही आया है. परेश रावल ने प्रेम विवाह किया था. परेश ने एक्ट्रेस स्वरूप सम्पत से विवाह किया है. बता दें कि, संपत मिस इंडिया भी रह चुकी हैं.

Back to top button