बॉलीवुड

सनी लियोन को याद आए अपने पुराने दिन, कहा- मैं गोरी लड़की थी, मेरे शरीर पर…’

पूर्व पोर्न स्टार और बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियोन की ज़िंदगी काफी विवादित और चर्चित रही हैं. सनी लियोन ने देश-दुनिया में नाम कमाया है. करियर की शुरुआत उन्होंने गंदी फिल्मों में गंदे काम के साथ की थी, हालांकि बाद में इस इंडस्ट्री को उन्होंने अलविदा कह दिया. इसके बाद उन्होंने हिंदी सिनेमा में काम किया.

हिंदी सिनेमा में सनी लियोन ने अब तक शानदार काम किया है. एक बोल्ड और हॉट एक्ट्रेस के रूप में वे पहचानी जाती हैं. सनी ने हिंदी सिनेमा में साल 2012 में फिल्म जिस्म-2 से कदम रखे थे. एक्ट्रेस को पहली फिल्म से ही काफी पसंद किया गया था. उन्होंने अब तक कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है.

सनी लियोन बिग बॉस में भी प्रतियोगी के रूप में काम कर चुकी है. बिग बॉस के चलते वे मशहूर निर्देशक महेश भट्ट की नजरों में आईं थी और उन्होंने अपनी फिल्म में उन्हें काम दे दिया था. इस तरह अश्लील फिल्मों में काम करने वाली सनी लियोन बॉलीवुड एक्ट्रेस के रूप में पहचान बनाने में सफ़ल रही.

बेशक सनी लियोन की पहचान आज बॉलीवुड एक्ट्रेस के रूप में होती है, हालांकि उनके अतीत को भी कभी नहीं भुलाया जा सकता है. सनी के अतीत से भी पूरी दुनिया अच्छे से वाक़िफ़ है. इसके साथ ही उन्होंने अपने शुरुआती दिनों में और बचपन में बहुत से बुरे अनुभव झेले हैं. वे कई साक्षात्कार में भी इसे लेकर खुलासे कर चुकी है.

अपने एक साक्षात्कार में सनी लियोन ने अपनी ज़िंदगी के बुरे और काले दिनों के बारे में बात की थी. सनी लियोन की खूबसूरती और हॉट अदाओं पर करोड़ों दिल जान छिड़कते हैं. सनी लियोन का असली नाम करनजीत कौर वोहरा है. उनका जन्म कनाडा के सर्निया में हुआ था.

सनी लियोन ने अपने एक साक्षात्कार में बचपन के दिनों की बात की थी. उन्होंने बताया था कि, उन्हें कभी बचपन में बुलिंग का सामना करना पड़ा था. उन्हें यह सब अच्छा नहीं लगता था. उनके मुताबिक़, लोग उन्हें बुली कहकर बुलाते थे और उन्हें इसके चलते ख़ूब परेशानी होती थी.

सनी ने बताया था कि, ‘बुली होना किसी को अच्छा नहीं लगता’. उनके मुताबिक़, जिन लोगों को दूसरे लोगों द्वारा परेशान किया जाता है वो बाद में दूसरों के साथ भी वैसा ही करने लग जाते हैं. अपने एक साक्षात्कार में जब सनी लियोन ने इस बात का खुलासा किया था हर कोई काफी हैरान हो गया था. उन्होंने कहा था कि, ‘मुझे भी उतना ही परेशान किया गया है जितना कि और कई लोगों को किया जाता है’.

एक्ट्रेस ने आगे अपने साक्षात्कार में बताया था कि, ‘मैं भारतीय गोरी लड़की थी जिसके हाथों-पैरों पर काले मोटे बाल थे. मैं अजीब लगती थी और मेरा पहनावा वगैरह भी उतना अच्छा नहीं था, इसलिए मुझे बुली किया जाता था और ये मजाक नहीं हैं. इसका कुछ हिस्सा जिंदगीभर मेरे साथ रहा जो कि अच्छी फीलिंग नहीं है’.

लोगों की बुलिंग करने वाले और उन्हें बुली कहने वाले लोगों को सनी लियोन ने डरपोक बताया था. उन्होंने कहा था कि, ‘अगर आपको बुली किया जाता है तो आप कोशिश कर सकते हैं कि आप दूसरों के साथ वैसा ना करें.’

बता दें कि, सनी लियोन ने साल 2011 में डेनियल वीबर से शादी कर ली थी. सनी लियोन को सोशल मीडिया पर भी करोड़ों की संख्या में लोग फॉलो करते हैं. इंस्टाग्राम पर उनकी बहुत ही तगड़ी फैन फॉलोइंग है.

वर्कफ़्रंट की बात की जाए तो सनी लियोन बॉलीवुड में अपने 9 साल के फ़िल्मी करियर में कई फिल्मों में काम कर चुकी है. जल्द ही वे फिल्म ‘अनामिका’ में देखने को मिलेगी. इस फ़िल्मको मशहूर निर्देशक महेश भट्ट बना रहे हैं. साथ ही वे आने वाले दिनों में
स्पिल्ट्सविला’ में भी नज़र आएगी. हाल ही में एक्ट्रेस को बिग बॉस 14 में भी मेहमान के रूप में देखा गया था.

Back to top button