बॉलीवुड

शादी के तुरत बाद शाहरुख ने गौरी के परिवार से कहा था, इसे बुर्का पहना पड़ेगा, इसका नाम भी बदलेगा

बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान जितने अपनी फिल्मों के लिए सुर्ख़ियों में बने रहते है. उतना ही वह अपनी निजी जिंदगी और लव स्टोरी के लिए भी जानें जाते है. आज हम आपको शाहरुख़ और उनकी पत्नी गौरी खान से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा बताने वाले है.

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान और गौरी खान बॉलीवुड के सबसे फेमस कपल्स में से एक हैं. शाहरुख़ से गौरी की शादी साल 1991 में हुई थी. शादी से जुड़ी प्यारी सी यादों को याद कर आज भी दोनों हंसते हैं. ऐसे ही एक किस्से का जिक्र शाहरुख ने एक चैट शो पर किया था. शाहरुख ने यहाँ पर खुलासा किया था कि कैसे उन्होंने गौरी के पर‍िवार के साथ एक प्रैंक कर उनकी सांसे अटका दी थी.

शाहरुख ने उस किस्से के बारे में बात करते हुए बताया कि उनकी पत्नी गौरी के पर‍िवार वाले काफी पुरानी सोच के हैं. रिसेप्शन के बाद जब उनका पूरा पर‍िवार एकत्र हुआ तब वे आपस में गौरी के धर्म पर‍िवर्तन के बारे में बात कर रहे थे. इस दौरान वहा मौजूद शाहरुख ने यह सब सुन लिया और कहा- ”गौरी चलो बुर्का पहनो, नमाज पढ़ते हैं, चलो.”

शाहरुख की यह बवत सुन गौरी के परिवार वाले चौंक गए थे और फिर थोड़ी देर बाद शाहरुख ने अपने प्रैंक को और आगे बढ़ाते हुए गौरी के परिवार वालों से कहा- ”देख‍िए ये तो आज के बाद बुर्के में रहेगी. आज के बाद इसका घर से बाहर निकलना बंद. अब हम इसका नाम आयशा कर देंगे.” हालांकि किंग खान ने थोड़ी देर बाद गौरी की फैमिली को अपने इस प्रैंक के बारे में बता दिया कि वो बस एक मजाक कर रहे थे.

शाहरुख मानते हैं क‍ि प्यार को धर्म बदलना चाहिए. उन्होंने आगे कहा उस वक्त मुझे बहुत मजा आया पर इसमें ये सीख भी है कि इंसान धर्म की इज्जत करता है जो कि प्यार के बीच में नहीं आना चाहिए. अब तो समय पूरा बदल गया है. आज गौरी का पर‍िवार मुझे उससे ज्यादा प्यार करता है.

धर्म परिवर्तन पर क्या बोला था गौरी ने
कॉफी विद करण शो में 2005 में गौरी ने शाहरुख के साथ धर्म को लेकर भेदभाव पर खुलकर अपने विचार रखे थे. उन्होंने कहा था- ‘मैं शाहरुख के धर्म की इज्जत करती हूं पर इसका ये मतलब नहीं क‍ि मैं अपना धर्म बदल कर मुस्ल‍िम धर्म अपना लूं. मैं ऐसी चीजों पर बिल्कुल भी विश्वास नहीं करती.

गोरी ने कहा मुझे लगता है कि हर व्यक्त‍ि की अपनी अलग पहचान होती है और उसे अपने धर्म का पूरी तरह से पालन करना चाहिए. इसके साथ ही यह भी ध्यान रखे कि, इसमें किसी धर्म का अनादर नहीं होना चाहिए. यही हमारे रिश्ते में भी है शाहरुख मेरे धर्म का अनादर नहीं करते हैं.

शाहरुख खान के काम य आने वाले प्रोजेक्ट्स के बारे में बात करे तो उन्हें पिछली बार फिल्म जीरो में देखा गया था. अब दो साल बाद एक्टर सिद्धार्थ आनंद की फिल्म पठान में वह नजर आने वाले है. इस फिल्म को लेकर उनके फेन्स में काफी बज बना हुआ है.

Back to top button
?>